मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है – मुठ मारने से क्या होता है सम्पूर्ण जानकारी

Spread the love

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती हैमुठ मारने से क्या होता है सम्पूर्ण जानकारी – युवक और युवतियों के मन में मुठ मारने के संबंध में अनेक प्रश्न उठते रहते हैं। मुठ मारना अर्थात हस्तमैथुन करना। इस प्रक्रिया के द्वारा व्यक्ति अपने अंदर की कामवासना को तृप्त करते हैं। लड़के हो या लड़की कभी न कभी मुठ जरुर मारते हैं। परन्तु कुछ ऐसे भी लोग हैं जो जरूरत से ज्यादा हस्तमैथुन अर्थात मुठ मारते हैं। ऐसे में यह प्रश्न हमेशा उठता हैं की मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है ?। आज की यह पोस्ट आपके सारे कंफ्यूजन को दूर करने के साथ-साथ मुठ मारने से जुड़े हर एक प्रश्न का उत्तर देगा।

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है जाने विस्तार से
मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है जाने विस्तार से

दोस्तों मुठ मारने से क्या होता है और मुठ मारने से दिमाग पर क्या असर पड़ता है इन सब से जुडी हर एक जानकारी आप इस पोस्ट में पढेंगे। हाल ही में एक फिल्म आयी थी जिसका नाम था omg2। इस फिल्म में हस्तमैथुन के प्रति लोगों की सोच को बदलने का प्रयत्न किया गया था। मुठ मारने के कुछ फायदे भी हैं और हानि भी हैं। अत: आपके लिए यह जानना आवश्यक हैं की मुठ कितने दिन में करना चाहिए और मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है – मुठ मारने से क्या होता है

मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है - मुठ मारने से क्या होता है
मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है – मुठ मारने से क्या होता है

दोस्तों मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है अथवा नहीं यह जानने के लिए आपको पूरा पोस्ट पढना होगा। अधिकत्तर लोग सोचते हैं की मुठ मारने से व्यक्ति कमजोर हो जाता हैं। लेकिन सच जानकर आप हैरान हो जायेंगे। जी हाँ, मुठ मारने से अनेकों फायदे होते हैं वही अत्याधिक हस्तमैथुन आपके लिए घातक भी हो सकता हैं। एक्सपर्ट्स की माने तो मुठ मारने से किसी भी तरह की समस्या नहीं होती हैं। लेकिन हर चीज की एक लिमिट होती हैं। इसलिए मुठ कितने दिन में करना चाहिए इसकी जानकारी का होना आवश्यक हैं। अगर आप लिमिट क्रॉस करते हैं तो आपको कई शरीरिक और मानसिक समस्यायों को झेलना पड़ सकता हैं। अत: आपका सवाल मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है ? इसका सही जवाब हैं की हाँ मुठ मारने से शरीर कमजोर हो सकता हैं अगर आप जरूरत से ज्यादा करते हैं।

मुठ मारने से आयी शरीर में कमजोरी के लक्षण – मुठ मारने से शरीर में क्या असर पड़ता है

जैसा की मैंने आपको बताया हैं की किसी भी चीज की एक सीमा होती हैं। जब आप अत्यधिक मुठ मारते हैं तो यह बीमारी या किसी समस्या को न्योता देने के समान हैं। दिन में 1 बार मुठ मारना पर्याप्त हैं परन्तु अगर आप दिन में 2 बार या इससे ज्यादा करते हैं तो आपको कई तरह की परेशानियों को झेलना पड़ सकता हैं। अत्याधिक मुठ मारने से आयी शरीर में कमजोरी के लक्षण नीचे विस्तारपूर्वक पढ़ें। मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है इसका सही उत्तर हैं बिल्कुल नहीं। परन्तु अत्यधिक मुठ मारने पर नीचे बताएं गए लक्षण दिखाई दे सकते हैं।

  • शरीर में कमजोरी फील होना
  • लिंग का टेढ़ा हो जाना
  • अधिक मुठ मारने से पाचन में दिक्कत होती हैं
  • बहुत ज्यादा मुठ मारने से शुक्राणु की संख्या में कमी का होना
  • हमेशा चिंतित रहना या तनाव में रहना
  • हड्डियों के जोड़ पर दर्द का अनुभव होना
  • मांसपेशियों में खिंचाव आना
  • अत्यधिक कब्ज और गैस की समस्या उत्पन्न होना
  • सर के बालों का समय से पहले झड़ने लगना
  • मुठ मारने से शरीर में कमजोरी आती है जैसे थकान
  • हार्ट रेट का तेज बने रहना
  • लिंग में सुजन और रेडनेस का आना

Also, Read कमजोरी कैसे दूर करें – महिलाओं और पुरुषों की कमजोरी दूर करेगी देसी चीजें

मुठ रोकने का मंत्र – उपाय

अगर आप मुठ मारने से खुद को रोकना चाहते हैं तो सबसे सरल और अच्छा उपाय हैं खुद को किसी अन्य कार्य में व्यस्त रखना। मोबाइल पर गलत विडियो न देखें और गंदी चीजों के बारें में खुद को सोचने से रोकें। अकेले रहने पर यह समस्या ज्यादा तंग कर सकती हैं। इसलिए दोस्तों के साथ भी समय व्यतीत करें। पढाई पर ध्यान से और अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेहनत करें। जब भी आपका मन मुठ मारने को करें तो बाहर निकलकर किसी कार्य में स्वयं को व्यस्त रखें। अपने खान-पान का भी ध्यान रखें। ध्यान भटकाने के लिए भगवान की भक्ति करें।

मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं – मुठ मारने से शरीर में क्या असर पड़ता है

अगर कोई महिला या पुरुष अत्यधिक मुठ मारता हैं तो इससे उसका शरीर कमजोर हो सकता हैं। यह व्यक्ति की सोचने की शक्ति को क्षीण करता हैं। इसके अलावे अधिक हस्तमैथुन धातु रोग, नपुंसकता आदि का कारण भी बन सकता हैं। कई मामलों में देखा गया हैं की बहुत अधिक हस्तमैथुन स्ट्रोक का कारण बन जाती हैं। हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आयी थी की एक रात में 42 बार मुठ मारने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी। अधिक हस्तमैथुन आपको मानसिक रूप से कमजोर करता हैं।

आप जब इसके आदि हो जाते है तो इसे छुड़ा पाना बेहद मुश्किल हो जाता हैं। सप्ताह में 7 बार हस्तमैथुन सेफ माना जाता हैं। अत: आपका सवाल मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है इसका उचित उत्तर हैं की अगर आप सप्ताह में ७ से अधिक बार इस क्रिया को करते हैं तो हो सकता हैं की आप कमजोरी फील करें। हालाँकि यह आपके स्टैमिना और खान-पान पर निर्भर करता हैं।

Also, Read सोते समय चक्कर आना गंभीर बीमारी के हैं लक्षण – सावधान

मुठ मारने से दिमाग पर क्या असर पड़ता है

मुठ मारने से दिमाग पर क्या असर पड़ता है
मुठ मारने से दिमाग पर क्या असर पड़ता है

एक्सपर्ट्स कहते हैं की लिमिट में की गयी हस्तमैथुन से आपके दिमाग पर कोई बुरा असर नहीं पड़ता हैं। परन्तु अगर आप हद से ज्यादा हस्तमैथुन करते हैं तो इससे आपका समय और शरीर दोनों बर्बाद हो सकता हैं। जब आप मुठ मारने की लत के आदि हो जाते हैं तो दिमाग में बस इसी के बारें में ख्याल आता रहता हैं। ऐसे में आप न तो पढाई में मन लगा पाते हैं और न ही किसी अन्य कार्य में।

Also, Read दिमाग में बार-बार एक ही विचार आना क्या हैं इसके उपाय जानें

रोज मुठ मारने से क्या होता है – इसके फायदे

रोज-रोज मुठ मारने से आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। अधिकत्तर लोग कामवासना पूर्ति हेतु प्रतिदिन मुठ मारते हैं। परन्तु ध्यान रखें की दिन में सिर्फ एक बार ही हस्तमैथुन करें। अगर आप लिमिट में हस्तमैथुन करते हैं तो इसके फायदे कुछ इस प्रकार हैं:-

  • तनाव, टेंशन अनिद्रा दूर करने में मदद मिलेगी
  • मुठ मारने के बाद गलत चीजे करने का मन नहीं करेगा जिससे आप काम पर फोकस कर सकते हैं
  • मन को असीम शांति का अनुभव होता हैं
  • बेचैनी से राहत मिलती हैं

मुठ मारने से क्या कैंसर होता है

दोस्तों, मुठ मारने से कैंसर नहीं होता है। यह लोगों में आम भ्रम हैं की मुठ कैंसर जैसे रोगों का कारण बन सकता हैं। ठीक इसके विपरीत कई एक्सपर्ट्स का मानना हैं की यह रोज एक बार मुठ मारना प्रोस्टेट कैंसर जैसी गंभीर समस्या को होने से रोकने में मदद करता हैं।

Also, Read ब्रेस्ट कैंसर कितने दिन में फैलता है – इसके कारण, लक्षण और उपाय

मुठ मारने से कौन सी कमी होती है

दोस्तों मुठ मारने से आपकी स्मरण शक्ति प्रभावित हो सकती हैं। लेकिन तब जब आप दिन में 2 बार से ज्यादा मुठ मारते हैं। जब आप हर वक्त इसी विषय में सोचते हैं तो यह आपके दिमाग को प्रभावित करता हैं जिसका सीधा असर आपकी यादाश्त पर हो सकता हैं। बहुत अधिक मुठ मारने से शरीर में कमजोरी आती है

मुठ कितने दिन में करना चाहिए

एक्सपर्ट्स की सलाह हैं की आप दिन में ज्यादा से ज्यादा एक बार ही हस्तमैथुन का आनन्द लें। यानी आप महीने में ३० बार से ज्यादा हस्तमैथुन न करें। इससे ज्यादा मुठ मारने से आपकी हेल्थ पर प्रभाव पड़ता हैं।

मुठ मारने से क्या नुकसान होता है

लिमिट में हस्तमैथुन करना किसी भी प्रकार से आपके लिए नुकसानदेह नहीं हो सकता हैं। अगर आप ज्यादा हस्तमैथुन करते हैं तो इससे आपके बाल झड़ने शुरू हो सकते हैं। इसके अलावे आप मुठ मारने की लत के शिकार हो सकते हैं। यह लत आपके दैनिक कार्यों को प्रभावित करता हैं। आप दिन भर इसी के बारें में सोचने लगते हैं और गूगल पर गलत वीडियोस सर्च करने लगते हैं। यह आपका समय बर्बाद करता हैं।

Also, Read दांतों में कैप लगाने के नुकसान – दांत का कैप निकल जाए तो क्या करें?

रोज मुठ मारने से क्या होता है – मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है

रोज मुठ मारना आपको चिंता तनाव जैसी स्थिति से दूर रखता हैं। आप हर वक्त हस्तमैथुन के विषय में सोचने से बचते हैं और दैनिक कार्यों को अच्छी तरह पूरा करते हैं। इससे आपको किसी तरह की हानि नहीं होती हैं। बस ध्यान रहें की आप दिन में सिर्फ 1 ही बार इस क्रिया को करें। एक बार इस क्रिया को करने से किसी भी प्रकार की कमजोरी का एहसास नहीं होता हैं।

Also, Read प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट कितने दिन बाद करना चाहिए या कब करना चाहिए

शरीर में ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए

दोस्तों अगर अत्यधिक मुठ मारने से आप कमजोरी फील कर रहे हैं तो रोज काजू बादाम और छुहारा को दूध में रात को भिंगोकर छोड़ दें। सुबह उठने के बाद रोज एक गिलास दूध के साथ इसका सेवन करने से शरीर में ताकत आएगी। इसके अलावे आप वीर्य को बढ़ाने में मदद करने वाले खाद्य पदार्थ जैसे केला, अश्वगंधा, हरी शब्जी, ताजे फल आदि का सेवन जरुर करें। रोजाना व्यायाम करना भी शरीर की ताकत को बढ़ा सकता हैं।

Also, Read दिल मिली जड़ी बूटी – दिल मिली का पौधा और इसके असीमित फायदे

मुठ रोकने का दावा – मुठ मारने से आई कमजोरी का घरेलू औषधि बताइए

मुठ रोकने की दवा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। जहाँ तक संभव हो आपको खुद पे कण्ट्रोल रखना चाहिए। मुठ मारना किसी बीमारी को जन्म नहीं देता हैं जब तक की आप अति न करें। अत: आपको जब भी मुठ मारने का मन करें किसी कार्य में स्वयं को व्यस्त रखें। मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है इस सवाल का उत्तर मैंने आपको आलरेडी दे दिया हैं। 24 घंटे में एक बार करने से या मुठ मारने शरीर में कमजोरी नहीं आती है. अगर आप अत्याधिक मुठ मारते हैं और आपको कमजोरी जैसा प्रतीत हो रहा हैं तो ऐसे में आप शिलाजीत और अश्वगंधा चूर्ण का सेवन कर सकते हैं। यह चूर्ण आपकी स्टैमिना और एनेर्जी को बूस्ट करने के साथ-साथ वीर्य की क्वालिटी को अच्छा करता हैं। अश्वगंधा और शिलाजीत के टेबलेट भी बाजार में आसानी से उपलब्ध हैं जिसका सेवन फायदेमंद हैं।

Also, Read कौन सी जड़ी-बूटी किस काम आती है – 22 जड़ी-बूटी इसके काम जान हैरान हो जाएंगे

निष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट के जरिए मैंने आपको बताया हैं की मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है और मुठ मारने से क्या होता है । मुझे आशा हैं की आज की यह जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी। लिमिट में हस्तमैथुन करने से आपको किसी रोग का खतरा नहीं होता हैं। बहुत अधिक हस्तमैथुन करना कभी-कभी आपको शारीरिक और मानसिक कष्ट दे सकता हैं। अत: अगर आप इस समस्या से बचना चाहते हैं तो गलत वीडियोस देखने से बचें और खुद को व्यस्त रखें।

मुझे उम्मीद हैं की आपको आज की यह पोस्ट मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती हैमुठ मारने से क्या होता है सम्पूर्ण जानकारी , अच्छी लगी होगी। इस पोस्ट को अपने मित्रों के साथ शेयर जरुर करें।

Also, Read शिलाजीत के फायदे हिंदी में – शिलाजीत के 5 अद्भुत फायदे

5 thoughts on “मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है – मुठ मारने से क्या होता है सम्पूर्ण जानकारी”

  1. Mera khada nahi hota Agar ho bhi Jaye to chut k Ander jate hi 1 2 ghase marte hi Beth jayega eska koi gharelu elaj h to Bata dijiye roj roj biwi k samne sharminda hona padta h

    Reply

Leave a Comment