हाथ कटा हुआ निशान बदल देती हैं किस्मत – हैरान हो जायेंगे जानकर

Spread the love

हाथ कटा हुआ निशान (क्रॉस)क्या हैं? इस निशान का क्या मतलब हैं आज की इस खास पोस्ट में मैं आपको विस्तार से हाथ कटा हुआ निशान के बारें में बताने जा रही हूँ। कहा जाता हैं की हथेली पे मौजूद रेखाएं या निशान मनुष्य की किस्मत रातों रात बदल सकती हैं। हाथों पे मौजूद निशान किसी को धनवान तो किसी को गरीब बना सकती हैं। जी हाँ आपकी हथेली पे कई तरह की रेखाएं होती हैं जिनमें से कुछ शुभ तो कुछ अशुभ होते हैं। तो आइये जानते हैं की हाथ कटा हुआ निशान क्या संकेत देता हैं। साथ ही आपको कुछ अन्य शुभ और अशुभ रेखाओं की जानकारी भी इस लेख के माध्यम से हम देने जा रहे हैं।

हाथ कटा हुआ निशान ki pic
हाथ कटा हुआ निशान ki pic

हस्तरेखा क्या हैं ?

चलिए जानते हैं की हाथ कटा हुआ निशान के बारें में हस्तरेखा शास्त्र क्या कहती हैं।  X या क्रॉस का निशान शुभ या अशुभ का संकेत हैं इन सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल को पूरा पढने के बाद मिल जायेगा। दोस्तों हस्तरेखा विज्ञान की मदद से किसी व्यक्ति के स्वाभाव, उसके साथ भविष्य में होने वाली अच्छी और बुरी घटनाओं का पता लगाया जाता हैं। यहाँ आपको हाथ कटा हुआ निशान यानी क्रॉस के निशान की जो जानकारी दी जा रही हैं,  लाखों लोगों की हस्तरेखाओं के अध्ययन के बाद यह लिखी जा रही हैं।

हाथ कटा हुआ निशान वाले महान व्यक्ति

आपने एलेक्जेंडर के बारें में जरुर पढ़ा और सुना होगा। वे एक महान यूनानी योद्धा थे जिनके दोनों हाथों पर कटा हुआ निशान (X) था। रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन के भी हाथों पर ऐसे निशान थे। ऐसा माना जाता हैं की जिनके हाथों पे ऐसे क्रॉस के निशान होते हैं उन्हें अपने लक्ष्य को हासिल करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। इतना ही नहीं हस्तरेखा शास्त्र ये भी कहता हैं की ऐसे मनुष्य जल्दी किसी से हारते नहीं हैं। हस्तरेखाओं को पढकर ये आसानी से बताया जा सकता हैं की आपकी शादी कब होगी, बच्चे कब होंगे या करियर आपका कैसा रहेगा।

Also, Read साही का कांटा किस काम आता है | तांत्रिक प्रयोग

हाथ कटा हुआ निशान को विस्तार से समझें

क्रॉस का निशान या हाथ कटा हुआ निशान हथेली पर अलग- अलग जगहों पे भी हो सकती हैं। यह आवश्यक नहीं हैं की हर व्यक्ति में यह एक ही स्थान पे हो। ऐसा कहा जाता हैं की जिन लोगों के हाथ में क्रॉस का निशान होता हैं वे बहुत ज्ञानी, धनवान और चतुर होते हैं। इनमें सिर्फ सकारात्मकता भरी होती हैं जिसके कारण ये जल्दी किसी हारते नहीं हैं। ऐसे इन्सान दूसरों को भी प्रेरित करते हैं और इनका नाम सदैव के लिए लोगों के मन में स्थापित हो जाता हैं। यह भी बताया जाता हैं की जिन लोगों केहाथ कटा हुआ निशान होता हैं उनकी 6th सेंस काफी तेज होता हैं और वे किसी भी खतरे को आने से पहले ही महसूस करने लगते हैं।

Also, Read शनि को तुरंत खुश करने के उपाय

हथेली के किस भाग में हाथ कटा निशान होता हैं शुभ ?

दोस्तों जैसा की मैंने आपको बताया की हर किसी व्यक्ति में क्रॉस का निशान अलग -अलग जगहों पे हो सकता हैं। इसी कारण हथेली पर जगहों के अनुसार इनके मायने भी अलग होते हैं। आपको बता दे की माना जाता हैं की गुरु पर्वत अर्थात हथेली की जो पहली ऊँगली होती हैं उसके नीचे अगर क्रॉस का निशान हैं तो यह बहुत शुभ होता हैं। यह निशान इस बात का संकेत देती हैं की आप बहुत भाग्यशाली हैं। यह निशान आपको शिक्षा, करियर, व्यवसाय या सामाजिक तौर पे भी आपको सफल बनाती हैं। इस निशान के होने का मतलब हैं की आपको काफी सम्मान मिलेगा और जीवन में कभी असफलता का मुख नहीं देखना पड़ेगा।

Also, Read पशुपति व्रत में नमक खाना चाहिए या नहीं

अन्य जगहों पे हाथ कटा हुआ निशान का मतलब

दोस्तों सिर्फ गुरु पर्वत पर ही यह निशान शुभता का संकेत देती हैं वही अगर यह निशान आपके हथेली पर किसी अन्य जगह पर हैं तो यह अशुभ हो सकता हैं। अगर मध्यमा ऊँगली के निचे क्रॉस का निशान हैं तो इसका मतलब हैं की यह क्रॉस शनि पर्वत पर हैं। इस जगह क्रोस के निशान लड़ाई और चोट की सम्भावना को दर्शाती हैं।

वही सूर्य पर्वत पे कटा हुआ निशान का मतलब होता हैं मान सम्मान की हानि। ऐसे लोगों को पैसे कमाने में बेहद दिक्कत का सामना करना पड़ता हैं साथ ही मान की भी हानि हो सकती हैं।

Also, Read शनि को तुरंत खुश करने के उपाय

FAQ

Q. हथेली पर एक्स का निशान क्या दर्शाता है?

Ans: क्रॉस का निशान गुरु पर्वत पे शुभ माना जाता हैं वही अन्य जगहों पर अशुभ।

Q. हाथ में एक्स का मतलब क्या होता है?

Ans: हाथ में एक्स का मतलब शुभ और अशुभ दोनों हो सकता हैं। अधिक जानने के लिए विस्तार से लेख को पढ़ें।

Q. आपकी हथेलियों में रेखाएं क्यों होती हैं?

Ans: माना जाता हैं की हथेली की रेखाएं आपके भाग्य को दर्शाती हैं।

Also, Read भगवान का मुख किस दिशा में होना चाहिए