सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा

Spread the love

सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा : दोस्तों क्या आप भी सफेद बालों की समस्या से जूझ रहे हैं? अगर हां तो आप आज बिल्कुल सही जगह आये हैं आज की इस आर्टिकल में मैं आपको सफेद बालों को काला करने का एक जबरदस्त उपाय बताने जा रही हूँ। दोस्तों अक्सर ही कम उम्र में सफेद होते बालों से लोग परेशान रहते हैं। ऐसे में लोग अक्सर ही कई तरह के अंग्रेजी दवाइयों का सेवन करते हैं। लेकिन इन सबके बावजूद मनचाहा परिणाम नहीं मिलता।
तो चलिए आज की इस खास पोस्ट में मैं आपको सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा बताने जा रही हूं जो करोड़ो में एक नुस्खा हैं।

सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा
सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा

सफेद बाल होने के कारण

दोस्तों सफेद बालों को जीवन भर के लिए काला करने के उपाय जानने से पहले आपको बालों के सफेद होने के कारण बता देते हैं।

दोस्तों बालों के सफेद होने के अनेक कारण हो सकते हैं लेकिन इसके मुख्य कारण गलत खानपान, अधिक उम्र, खराब जीवनशैली, शराब का सेवन, तनाव, कैंसर और जेनेटिक कारण होते हैं।

Also, Read पीठ के बीच हिस्से में दर्द से बचाव और उपाय

सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा

नीचे सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा बताया गया हैं। यह करोड़ो में एक नुस्खा है लेकिन ध्यान रखें कि अलग-अलग व्यक्ति के लिए यह समय ज्यादा भी ले सकता हैं अगर आपके बाल कम सफेद हैं तो यह नुस्खा 7 दिन में असर करना देगा। लेकिन सफेद बालों पर के लिए इस नुस्खे का प्रयोग आपको 1 महीने करना हैं।

Also, Read सुबह उठते ही पेट साफ होने के उपाय

आवंला

आयुर्वेदिक गुणों से भरपूर आंवला के सेवन से कई तरह की बीमारियां खत्म तो हो ही सकती हैं साथ ही यह सफेद बालों को काला करने में भी सक्षम है। पहले के समय में लोग आंवले के प्रयोग से ही अपने सफेद बालों की समस्या का निदान करते थे। चलिए अब आपको बताते हैं कि सफेद बालों पर आंवले का प्रयोग कैसे करना हैं। आपको 4 आंवले को 1 गिलास पानी में उबाल लेना हैं। अब उबलने के बाद आंवले के रस जो कि पानी में घुल गए हैं उस पानी से अपने बालों को रोज दिन में एक बार जरूर धोएं।

Also, Read 25 दिन में पीरियड आने का क्या कारण है – 5 बड़े कारण

करी पत्ता

कढ़ी में स्वाद के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले कढ़ी के पत्ते आपके सफेद बालों के लिए वरदान के समान हैं। इसके लिए आपको एक छोटे कड़ाही में 20 से 25 पत्तो को 100 ग्राम नारियल के तेल में उबाल लें। अब इसे ठंडा होने दे। ठंडा होने के बाद इसे आप अपने बालों में 3 घंटे तक लगाकर छोड़ दे। अब किसी हर्बल शैम्पू की सहायता से अपने बालों को अच्छी तरह धोएं। ध्यान रहें कि अपने उंगली के पोरों से बालों की जड़ों में मालिश जरूर करें।

Also, Read सुबह उठते ही पेट साफ होने के उपाय


एलोवेरा

दोस्तों अगर आपके बाल ज्यादा सफेद नहीं तो एलोवेरा का इस्तेमाल भी आपके सफेद होते बालों के लिए किसी रामबाण से कम नहीं हैं। इसके लिए आप एलोवेरा के ठन्थल से जेल को निकाल ले। अब इस जेल को बालों में लगाकर 1 से डेढ़ घण्टे तक छोड़ दे। इस तरीके से एलोवेरा इस्तेमाल से न सिर्फ आपके बाल काले होंगे बल्कि बाल चमकीले और मजबूत भी होंगे। इस जेल का इस्तेमाल आपको हफ्ते में कम से कम 2 बार करना होगा।

यह भी पढ़े गुनगुने पानी में फिटकरी पीने के फायदे और नुकसान

भृगराज

सफेद होते बाल आज के समय में एक बड़ी समस्या हैं। और ऐसे में भृंगराज तेल से आप सफेद होते बालों की समस्या को जड़ से समाप्त कर सकते हैं। भृंगराज तेल अब ऑनलाइन भी आसानी से उपलब्ध हैं। इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको भृंगराज तेल या पाउडर की आवश्यकता होगी। पाउडर का इस्तेमाल आप पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाकर करें और तेल को गुनगुना कर सर के बालों की जड़ो में लगाये। ऐसा आपको प्रत्येक दिन करना हैं। इस तरीके से आप सफेद होते बालों की समस्या को जड़ से नष्ट कर सकते हैं।

Also, Read रुके हुए पीरियड्स लाने के उपाय

कॉफी

सफेद होते बालों के लिए कॉफी से बने नुस्खे बेहद प्रभावकारी हैं। इस नुस्खे को बनाने के लिए 2 कप पानी लेना हैं और फिर उसमें कॉफ़ी पावडर को मिक्स कर अच्छे से उबाल लेना हैं। अब इसे1 घंटे के लिए ठण्डा होने के लिए छोड़ दे। अब आपको बालों की जड़ो में धीरे-धीरे इसे लगाने हैं। लगाने के 45 मिनट बाद बालों को शैम्पू की सहायता से धोएं। कुछ ही दिनों बाद आप देखेंगे कि आपके सफेद बाल जड़ से काले हो रहे हैं।

तो दोस्तों मैंने आपको इस आर्टिकल में सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा बताया हैं। अगर यह पोस्ट आपको पसंद आया हैं तो इसे अधिक से अधिक शेयर जरूर करें।

Also, Read 25 दिन में पीरियड आने का क्या कारण है – 5 बड़े कारण

7 thoughts on “सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा ll करोड़ो में एक नुस्खा”

Leave a Comment