लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है – बेस्ट परफ्यूम फॉर गर्ल्स

Spread the love

लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है – बेस्ट परफ्यूम फॉर गर्ल्स – परफ्यूम का इस्तेमाल लड़के और लड़कियां सभी करते हैं। परफ्यूम की खुसबू आपके आसपास के लोगों आकर्षित करती हैं। युवाओं में परफ्यूम का खास क्रेज हैं। कम उम्र के लड़के और लड़कियां परफ्यूम लगाकर एक दुसरे को रिझाने की भी कोशिश करते हैं। परफ्यूम शरीर पर स्प्रे करने से पसीने की बदबू नहीं आती हैं। जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता हैं। परफ्यूम की खुसबू आपके मूड को लम्बे समय तक फ्रेश रखती हैं। किसी के साथ क्लोज होने पर पसीने की बदबू का डर नहीं रहता हैं। परफ्यूम कई खुशबुओं में उपलब्ध हैं। लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है इसकी जानकारी विस्तार से पढ़ें।

लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है - बेस्ट परफ्यूम फॉर गर्ल्स
लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है – बेस्ट परफ्यूम फॉर गर्ल्स

मार्किट में हजारों परफ्यूम प्रोडक्ट्स हैं जो अलग-अलग कंपनियों द्वारा बनायी जाती हैं। लेकिन सबसे अच्छी परफ्यूम का चयन करना थोड़ा मुश्किल होता हैं। सबसे अच्छी खुशबू वाला परफ्यूम कौन सा हैं इसकी जानकारी नीचे दी गयी हैं। लम्बे समय तक बदबू को रोकने और तरोताजा रखने वाली 5 अलग-अलग परफ्यूम की लिस्ट नीचे प्रोवाइड की गयी हैं। आप इनमें से किसी भी एक का चयन कर अपनी पर्सनालिटी को दमदार और आकर्षक बना सकते हैं। जबी शरीर से पसीने की दुर्गन्ध नहीं आती हैं तो हमारा आत्मविश्वास स्वत: ही दोगुना हो जाता हैं। आइये जानते हैं की लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है ?

लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है

जब भी बेस्ट परफ्यूम का चयन करना होता हैं तो लड़कियां ऐसे परफ्यूम का चयन करती हैं जो कम कीमत में सबसे अच्छी खुशबू वाली और लॉन्ग लास्टिंग हो। हजारों परफ्यूम में से किसी को चुनना चैलेंजिंग हो सकता हैं। इसलिए आपका यह काम मैंने आसान कर दिया हैं। आइए जानते हैं लड़कियों के लिए सबसे सस्ता और अच्छा परफ्यूम कौन सा है ?

लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है
लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है

1. एम्बर्क परफ्यूम

यह खासकर लड़कियों के लिए बनाया गया हैं। यह अमेज़न पर महज 545 रूपये में उपलब्ध हैं। यानी आपको ज्यादा जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी। इंडिया में बनी यह परफ्यूम जैस्मीन, कस्तूरी और चंदन की शानदार और आकर्षक खुसबू से किसी का भी मन मोह लेती हैं। इसकी अद्वितीय सुगंध आपको जरुर पसंद आएगी। यह ३ से ४ घंटे तक पसीने की बदबू से आपको बचाएगी। इसमें कैसिस बड्स और नेरोली भी हैं जो लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने में सफल होता हैं। साथ आप घंटों ताजगी फील करते हैं।

यह भी पढ़ें चेहरे के गड्ढे भरने वाली क्रीम और कुछ बेहतरीन घरेलु उपाय

2. फॉग फॉर वीमेन

फॉग एक पॉपुलर परफ्यूम हैं। कंपनी लड़के और लड़कियों के लिए अलग-अलग फॉग के परफ्यूम बनाती हैं। १०० ml Fogg I Am queen परफ्यूम की कीमत सिर्फ 292 रूपये हैं। जिसे अमेज़न से खरीदा जा सकता हैं। कंपनी का दावा हैं की यह दिन भर फ्रेश फील देती हैं। कई घंटों तक इसकी शानदार सुगंध शरीर से चिपकी रहती हैं। इसमें मुख्य रूप से एथिल अल्कोहोल और बेंज़ोफेनोन-3 के साथ-साथ टेट्रा-डी-टी-ब्यूटाइल हाइड्रोक्सीहाइड्रोसिनमेट मिलाया गया हैं। इससे अनानास, जैस्मिन, इलायची और बर्गमोट की खुबसुरत एहसास वाली सुगंध आती हैं। पार्टी-फंक्शन के लिए यह सबसे अच्छा क्रीम हैं। पसीने की झंझट पूरी तरह छुटकारा मिलेगा क्योकि इसकी सुगंध पसीने की बदबू को छुपा लेती हैं।

यह भी पढ़ें पोंड्स क्रीम कब लगाना चाहिए – इस क्रीम के फायदे और नुकसान जाने

3. बेल्ला वीटा लक्ज़री वीमेन परफ्यूम ( Bella Vita Luxury Woman Eau De Parfum)

गुलाब की दिल मदहोश कर देने वाली यह परफ्यूम भी मूड को रिफ्रेश करती रहती हैं। कंपनी के अनुसार, यह परफ्यूम करीब-करीब ९ से १० घंटे तक सुगंध देती हैं। लड़कियों को गुलाब की खुसबू बेहद पसंद आती हैं। इसमें एथनॉल अल्कोल और तुलसी विशेष रूप से ऐड किया गया हैं। इसके अलावे इसमें चमेली, कस्तूरी, महोगनी और नारंगी हैं जिसकी खुशबू सामने वाले को मदहोश करने के लिए पर्याप्त हैं। इसकी सुगंध सेक्सी लुक पाने में मदद करती हैं।

यह भी पढ़ें बेहोश करने का परफ्यूम , दवा और गैस की सम्पूर्ण जानकारी

4. कार्लटन लन्दन एस्केप परफ्यूम

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी को कोई परफ्यूम गिफ्ट करना चाहते हैं तो इस परफ्यूम का भी कोई जवाब नहीं हैं। ६६० रूपये की प्राइस वाली यह परफ्यूम लम्बे समय तक तरोताजा रखने के साथ-साथ आपके पार्टनर को आकर्षित करने में भी कामयाब होगी। क्योकि इस परफ्यूम के इस्तेमाल से पसीने से तरबतर शरीर भी अच्छी सुगंध से भर जाएगी। इसकी मनमोहक सुगंध आपको भी फ्रेश रखती फील कराती हैं जिसकी वजह से आपका आत्मविश्वास बढ़ता हैं। इस परफ्यूम में एथिल अल्कोहल, इत्र का तेल, प्रोपलीन और कैस्टर ऑयल जैसे अन्य कई सामग्रियां हैं। इसमें सफेद कस्तूरी, ऑरेंज आदि भी मिश्रित हैं।

यह भी पढ़ें पुरुषों के लिए सबसे अच्छे परफ्यूम की लिस्ट – 5 परफ्यूम जिसकी खुशबू से महिलाएं होती हैं आकर्षित

5. रेनी यौ डे ब्लूम परफ्यूम

यह छोटा परफ्यूम सिर्फ १६९ रूपये में अमेज़न पर उपलब्ध हैं। इसे आप अपनी जेब में रखकर भी कही भी जा सकते हैं। यह परफ्यूम अपने पावरफुल सुगंध के लिए जाना जाता हैं। जिसकी सुगंध लगभग ३ से ४ घंटे तक बनी रहती हैं। इस परफ्यूम का इस्तेमाल कभी भी किसी भी मौसम में किया जा सकता हैं। लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है किस लिस्ट में यह सबसे सस्ता और अच्छा परफ्यूम हैं। जिसमें मुख्य रूप से से एथिल अल्कोहल, प्रोपलिन और इत्र तेल मिक्स हैं। इसके अलावे इसमें चमेली, चंदन और वेनीला हैं जिसकी खुसबू से आप निश्चित ही मदहोश हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छी सनस्क्रीन – ५ सबसे अच्छी सनस्क्रीन

निष्कर्ष – लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है

सबसे अच्छी खुशबू वाला परफ्यूम कौन सा हैं इसकी जानकारी इस पोस्ट में दी गयी हैं। लिस्ट में सबसे सस्ता और अच्छा परफ्यूम के बारें में बताया गया हैं। इन परफ्यूम को खरीदने के लिए आपको १००० रूपये भी नहीं खर्च करने पड़ेंगे। महज १५० से लेकर ७०० रूपये के अंदर परफ्यूम को खरीद सकते हैं। ये सभी परफ्यूम पार्टी या शादी आदि के लिए सबसे अच्छी मानी जाती हैं। लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है इसकी जानकारी आपको निश्चित ही बेहद अच्छी लगी होगी।

अगर यह जानकारी ” लड़कियों के लिए सबसे अच्छा परफ्यूम कौन सा है ” आपको पसंद आयी हो तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें।

यह भी पढ़ें चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? – 5 सबसे प्रभावकारी क्रीम

Leave a Comment