सपने में भैंस मारे तो क्या होता है / सपने में भैंस को गुस्से में देखना

Spread the love

सपने में भैंस मारे तो क्या होता है / सपने में भैंस को गुस्से में देखना – स्वप्न शास्त्र कहता हैं की सपने का संबंध व्यक्ति के जीवन में होने वाले निकट भविष्य की घटनाओं से होता हैं। शास्त्र कहते हैं की हर सपना कुछ न कुछ संकेत हैं। कुछ सपने व्यक्ति के जीवन में आने वाली परेशानियों के संकेत देते हैं तो कुछ बेहद शुभ माने जाते हैं। कई लोग सपने देखने के बाद इसे नजरअंदाज कर देते हैं। परन्तु जब कोई व्यक्ति सपने में कुछ अलग चीजें देखते हैं तो ऐसे में उनके मन में यह सवाल जरुर आता हैं की आख़िरकार इस सपने का अर्थ क्या हैं।

सपने में भैंस मारे तो क्या होता है / सपने में भैंस को गुस्से में देखना
सपने में भैंस मारे तो क्या होता है / सपने में भैंस को गुस्से में देखना

शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने चेतावनी देते हैं की आने वाले समय में आपको सावधान रहने की जरूरत हैं। आइये इस पोस्ट के जरिये यह जानते हैं की सपने में भैंस मारे तो क्या होता है और सपने में भैंस को गुस्से में देखना किस ओर इंगित करता हैं।

कई शास्त्रों मे सपनों को लेकर विस्तार से बताया गया हैं। स्वप्न शास्त्र में भैंस से जुड़े सपने के बारे में शुभ और अशुभ की जानकारी दी गयी हैं। सपने में भैंस अलग-अलग स्थितियों में दिखाई दे सकती हैं। इसी कारण सबसे पहले यह जानना आवश्यक हैं की आपने भैंस को सपने में किस स्थिति में देखा हैं। अलग-अलग तरीके से सपने में देखने पड़ यह अलग-अलग घटनाओं की ओर इशारा करती हैं। नीचे विस्तार पूर्वक कुछ प्रश्नों जैसे सपने में भैंस मारे तो क्या होता है , सपने में भैंस का झुंड देखना आदि की जानकरी दी गयी हैं।

सपने में भैंस मारे तो क्या होता है

अगर किसी व्यक्ति ने रात के सपने में किसी भैंस को गुस्सा होकर स्वयं को मारते देखा हैं तो यह बेहद अशुभ माना जाता हैं। यह सपना आपको संकेत देता हैं की आने वाला समय आपके लिए संघर्ष भरा हो सकता हैं। भविष्य में आपको कुछ ऐसे निर्णय लेने पड़ सकते हैं जो आपको आर्थिक और अन्य समस्यायों का कारण बन सकता हैं। यह सपना यह भी संकेत देता हैं की निकट भविष्य में आप किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। यह व्यापार में हानि की ओर भी इशारा करता हैं। अत: इस स्थिति में शनि देव को खुश करना चाहिए। राहू और शनि के उपाय यहाँ पढ़ें

Also, Read तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? / पर्स या जेब में लौंग रखना

सपने में काला भैंसा पीछे पड़ना

सपने में काला भैंसा पीछे पड़ना अशुभ हैं। यह संकेत देता हैं की कोई बड़ी समस्या आपके जीवन में दस्तक दे सकता हैं। यह समस्या आपके व्यापार, परिवार, बीमारी, कर्ज आदि से सम्बंधित हो सकती हैं। सपने में पीछे भागते हुए भैंसा इस बात की ओर भी इशारा करती हैं की आपने भूतकाल में जो गलतियाँ की हैं उसके पश्चताप का समय आ चूका हैं। ऐसी स्थिति में अपने इश्वर पर विश्वास कर अच्छे कर्म करने चाहिए। गरीब और बेसहारा लोगों की मदद कर आप भविष्य में आने वाली समस्या को टाल सकते हैं। यह सपना आपके डर की ओर भी इशारा करती हैं। अगर किसी कारण वश किसी चीज से भागने की कोशिश कर रहे हैं तो भागने के बजाय उसका सामना करना चाहिए।

Also, Read सपने में किसी को पैसे देते हुए देखना देता हैं बड़ा संकेत

भैंस के आगे बीन कैसे बजाते हैं

भैंस के आगे बीन बजाने का अर्थ हैं किसी ऐसे व्यक्ति को समझाना जो आपकी बातों को समझ नहीं सकता हैं। भैंस के आगे अगर आप बीन बजाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी होगी जो आपकी बातों को समझ न सकें। उस व्यक्ति की तलाश करने के बाद आप उसके सामने घंटों प्रवचन दे सकते हैं। इस तरह आप भैंस के आगे बीन बजा सकते हैं।

Also, Read सपने में काला सांप को देखना देता हैं चौका देने वाला संकेत

सपने में काला भैंसा देखना कैसा होता है – सपने में भैंस देखना शुभ है या अशुभ

सपने में काला भैंसा देखना कैसा होता है - सपने में भैंस देखना शुभ है या अशुभ
सपने में काला भैंसा देखना कैसा होता है – सपने में भैंस देखना शुभ है या अशुभ

सपने में अगर कोई व्यक्ति शांत खड़े नार्मल अवस्था में किसी भैंसा को देखता हैं तो इसे शुभ माना जाता हैं। यह सपना स्वास्थ्य ठीक रहने और निकट समय में आर्थिक रूप से मजबूत होने के संकेत हैं। अत: इस स्थिति में आपको भविष्य का इन्तेजार करना हैं। यह सपना आपके द्वारा निकट भविष्य में होने वाले कार्य की सफलता का संकेत भी देता हैं। इसलिए कुल मिलाकर सपने में भैंस देखना शुभ ही हैं।

Also, Read सपने में शादी की तैयारी होते हुए देखना – इसका क्या मतलब है?

सपने में भैंस का हमला करना

सपने में भैंस का हमला करना या पीछे रगेदना अच्छा संकेत नहीं हैं। यह संकेत देता हैं की आप किसी मुसीबत में पड़ने वाले हैं। यह सपना आने का मतलब हैं की आप किसी भी तरह अपने जिम्मेदारियों से बचकर निकलना चाहते हैं। इसके अलावे यह किसी अप्रिय घटना की ओर भी इशारा करते हैं।

Also, Read सपने में कागज के नोट देखना / सपने में नोटों की गड्डी देखना क्या संकेत देता हैं

सपने में भैंस से डरना

अगर आपने स्वप्न में स्वयं को भैंस से डरते हुए देखा हैं तो यह अशुभ माना जाता हैं। यह संकेत हैं की निकट समय में कुछ ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं जिसकी वजह से आप परेशान हो सकते हैं। आपके द्वारा गलती से कोई ऐसा कार्य हो सकता हैं जिसका होना आपके लिए सही नहीं हैं। अत: अगर आपने यह सपना देखा हैं तो थोड़ा सतर्क रहें।

Also, Read सपने में जमीन से पानी निकलते देखना / सपने में घर में पानी देखना

सपने में भैंस का झुंड देखना

झुण्ड में भैंसों का दिखाना कई बार शुभ तो कई बार अशुभ घटना का इशारा करते हैं। अगर किसी व्यक्ति ने सपने में शांत बैठे भैंसों के झुण्ड को देखा हैं तो यह अच्छा संकेत हैं। ऐसी स्थिति में बैठे भैंसों के सपने हमें संकेत देते हैं की आने वाले समय आपके परिवार के सभी सदस्य एक साथ कही घुमने जा सकते हैं। यह सपना संकेत देता हैं की आपको किसी महत्वपूर्ण निर्णय पर पहुँचने से पहले परिवार की राय जरुर लेनी चाहिए।

सपने में भैंस को गुस्से में देखना

सपने में भैंस को गुस्से में देखना
सपने में भैंस को गुस्से में देखना

दोस्तों, सपने में अगर आप स्वयं को भैंस के ऊपर क्रोधित देखते हैं तो यह संकेत हैं की आपको निकट भविष्य में स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्यायों का सामना नहीं करना पड़ेगा। यह सपना आपकी आयु बढ़ने के भी संकेत हैं। ऐसे सपने बेहद शुभ और निकट भविष्य में बेहद फलदायी माने जाते हैं।

सपने में भैंस को भागते देखना

सपने में भैंस को अपनी ओर भागते देखना अशुभ हैं वही आपसे दूर भागना शुभ हैं। अगर भैंस आपकी ओर तेजी से भागकर आ रहा हैं तो माना जाता हैं की आपके दुश्मनों की नजर आप पर हैं जो आपकी एक गलती का इन्तेजार कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में व्यक्ति को अपने आसपास के लोगों और बिज़नस पार्टनर से सतर्क रहने की जरूरत हैं। वही भैंसा आपसे दूर भाग रहा हैं तो यह संकेत हैं की जल्द ही आपके जीवन से सभी दुखों का नाश होने वाला हैं।

Also, Read सपने में छोटी बच्ची को गोद में लेना – सपने में छोटी बच्ची को हंसते हुए देखना

निष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको भैंस के सपने में दिखना क्या संकेत देता हैं इसके बारें में बताया हैं। सपने में भैंस मारे तो क्या होता है और सपने में भैंस को गुस्से में देखना किस तरह के संकेत देते हैं इसके अलावे कई जानकारियां इस पोस्ट के द्वारा आपको दी गयी हैं। भिन्न-भिन्न परिस्थितियों में भैंसों को देखना अलग-अलग इशारे करती हैं जो आपके भविष्य से जुडी हुई हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको सपने में भैंस मारे तो क्या होता है / सपने में भैंस को गुस्से में देखना क्या हैं इसकी जानकारी विस्तार से इस खास पोस्ट के माध्यम से आप तक पहुंचाई गयी हैं। इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक जरुर से जरुर शेयर करें।

Also, Read सपने में सड़क पर पैदल चलना और सपने में सड़क पर झाड़ू लगाना क्या संकेत देता हैं – पूरी जानकारी

2 thoughts on “सपने में भैंस मारे तो क्या होता है / सपने में भैंस को गुस्से में देखना”

Leave a Comment