घर में ज्यादा छिपकली का होना शुभ या अशुभ / शुक्रवार को छिपकली गिरने से क्या होता है

Spread the love

घर में ज्यादा छिपकली का होना शुभ या अशुभ / शुक्रवार को छिपकली गिरने से क्या होता है – भारत के अधिकांश घरों में छिपकली आसानी से दिख जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की छिपकली का गिरना और घर में ज्यादा छिपकली का होना कई तरह के संकेत देते हैं। शकुन शास्त्र के अनुसार, छिपकली का शरीर के भिन्न-भिन्न अंगों पर गिरना अलग-अलग संकेत देते हैं। कुछ मामलों में छिपकली का गिरना शुभ होता हैं तो कुछ स्थितियों में अशुभ। तो आइये आज की इस खास पोस्ट में मैं विस्तार से बताता हूँ की छिपकली का गिरना और घर में ज्यादा छिपकली का होना शुभ होता हैं या अशुभ।

घर में ज्यादा छिपकली का होना
घर में ज्यादा छिपकली का होना

गाँव देहात में छिपकली का गिरना अक्सर अशुभ ही माना जाता हैं। जबकि शकुन शास्त्र कहता हैं की यह कई स्थितियों में बेहद शुभ हैं। अगर छिपकली का शरीर पर गिरना बेहद शुभ हैं। शास्त्र कहता हैं की यह आर्थिक लाभ होने और समाज में आपकी इज्जत बढ़ने के संकेत हैं। लेकिन कभी-कभी कुछ अलग स्थिति में छिपकली का गिरना अशुभ माना जाता हैं। आइये भिन्न-भिन्न स्थितियों में छिपकली के गिरने के संकेतों के बारें में जानते हैं।

छिपकली का गिरना शुभ हैं या अशुभ

कुछ घरों में छिपकलियों की भरमार होती हैं। रूम के छत से लेकर दरवाजे खिडकियों पर छिपकली अपना डेरा जमायें रहता हैं। छिपकली की बनावट कुछ ऐसी हैं की अक्सर लोग इसे अचानक से देखकर डर जाते हैं। अधिकत्तर मामलों में छिपकली का गिरना शुभ ही माना जाता हैं। अगर छिपकली शरीर पर गिरती हैं तो माना जाता हैं की निकट भविष्य में आपको धन प्राप्त होने वाला हैं। इसके अलावे आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। चलिए जानते हैं की घर में ज्यादा छिपकली का होना शुभ या अशुभ ?

Also, Read सपने में छोटी बच्ची को गोद में लेना – सपने में छोटी बच्ची को हंसते हुए देखना

घर में ज्यादा छिपकली का होना

घर में 2,4 छिपकलियों को दिख जाना बेहद नार्मल हैं। लेकिन कुछ घरों में छिपकलियों का जमावड़ा देखने मिल जाता हैं। ऐसे में लोगों के मन यह सवाल आता हैं की घर में ज्यादा छिपकली का होना क्या इंगित करता हैं। शकुन शास्त्र कहता हैं की जिस घर में अत्याधिक मात्रा में छिपकलियाँ होती हैं उस घर में पैसो की तंगी आती हैं। ज्यादा छिपकली का घर में होना बेवजह के खर्चे की तरफ इंगित करता हैं ऐसे में आपको माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए।

Also, Read पितरों के दर्शन कैसे होते हैं / पितरों को खुश करने का मंत्र

दाहिने हाथ पर छिपकली का गिरना

दाहिने हाथ पर छिपकली का गिरना एक अच्छा संकेत माना जाता हैं। शकुन शास्त्र कहता हैं की इस स्थिति में व्यापार में लाभ के साथ-साथ आर्थिक उन्नति की प्रबल सम्भावना रहती हैं। शास्त्र के अनुसार, यह संकेत हैं की आने वाले समय में आपका भाग्य हर मोड़ पर आपका साथ देगा।

शुक्रवार को छिपकली गिरने से क्या होता है

शुक्रवार को छिपकली गिरने से क्या होता है
शुक्रवार को छिपकली गिरने से क्या होता है

शुक्रवार का दिन विशेष दिन हैं। इस दिन सही परिस्थिति में छिपकली का शरीर के अंगों पर गिरना धन लाभ की ओर इंगित करता हैं। परन्तु कुछ स्थितियों में यह अशुभ का भी संकेत देता हैं।

व्यक्ति के फेस पर इस जीव का गिरना शुभ हैं यह संकेत देता हैं की आपको किसी शुभ कार्य हेतु बुलाया जाएगा
दाहिने हाथ पर छिपकली का गिरना आपके परिवार के लिए शुभ संकेत हैं। यह आर्थिक उन्नति और जॉब में प्रमोशन का संकेत देता हैं।

शुक्रवार के दिन छिपकली का दायें कान पर गिरना बेहद अच्छा संकेत हैं। ऐसे सपने लम्बी बीमारी से छुटकारा पाने के संकेत हैं। आने वाले समय में आपको स्वास्थ्य से जुडी समस्यायों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

शुक्रवार के दिन बाल या माथे पर छिपकली का गिरना अशुभ हैं। सामुद्रिक शास्त्र कहता हैं की यह किसी छोटी या बड़ी दुर्घटना के संकेत हो सकते हैं। इस स्थिति में आपको सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए।

शास्त्र कहते हैं की अशुभ की स्थिति में छिपकली गिरने के तुरंत बाद स्नान करने से खतरा टल जाता हैं। इसके अलावे व्यक्ति को शिव जी की पूजा करने के साथ-साथ गरीबो में कम्बल आदि जरुर बाँटना चाहिए।

Also, Read सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ

स्त्री के सिर पर छिपकली गिरना

दोस्तों स्त्री के सिर पर छिपकली गिरना भी अशुभ स्थिति हैं। यह किसी दुर्घटना का संकेत हैं। सामुद्रिक शास्त्र में वर्णन हैं की जिन लोगों के सर पर छिपकली गिरती हैं उन्हें एक्सीडेंट का खतरा रहता हैं। अत: इस स्थिति में स्त्री को प्रत्येक सोमवार के दिन गंगा जल और बेलपत्र शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए। शिव जी कृपा से बुरी बला टल जाती हैं।

Also, Read बच्चे के उलटे दांत निकलना शुभ हैं या अशुभ – बच्चे के ऊपर के दांत पहले आए तो क्या करे

स्त्री के बाएं हाथ पर छिपकली गिरना

अगर किसी स्त्री के बाएं हाथ पर छिपकली गिरती हैं तो यह अधिक खर्चे, धन की हानि और आने वाले समय में किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा के संकेत देते हैं।

दाहिने पैर पर छिपकली का गिरना

दाहिने पैर पर छिपकली का गिरना संकेत हैं की आपके जीवन की सारी परेशानियाँ अब जल्द ही दूर होने वाली हैं। आपको अचानक ही धन लाभ मिलेगा और व्यापार, जॉब आदि में उन्नति होगी।

निष्कर्ष

घर में ज्यादा छिपकली का होना शुभ या अशुभ / शुक्रवार को छिपकली गिरने से क्या होता है इसकी पूरी जानकारी इस विशेष पोस्ट के जरिये दी गयी हैं। अलग-अलग परिस्थतियों में इस जीव के शरीर पर गिरना भिन्न-भिन्न संकेत दे सकते हैं। सामान्यत: छिपकली का गिरना शुभ माना जाता हैं। लेकिन छिपकली गिरने के बाद स्नान जरुर कर लेना चाहिए। ऐसा माना जाता हैं की स्नान से अशुभ फल नहीं मिलते हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको घर में ज्यादा छिपकली का होना शुभ या अशुभ / शुक्रवार को छिपकली गिरने से क्या होता है इसकी सम्पूर्ण जानकारी पसंद आई होगी। इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर जरुर करें।

Also, Read माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ / माथे पर तिल होना क्या संकेत देता हैं

2 thoughts on “घर में ज्यादा छिपकली का होना शुभ या अशुभ / शुक्रवार को छिपकली गिरने से क्या होता है”

Leave a Comment