माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ / माथे पर तिल होना क्या संकेत देता हैं

Spread the love

माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ / माथे पर तिल होना क्या संकेत देता हैं – दोस्तों शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति के भविष्य, स्वाभाव, गुण आदि को व्यक्ति को देखकर आसानी से जाना जा सकता हैं। शास्त्र कहते हैं की हमारे शरीर पर जो चिन्ह मौजूद होते हैं वह आपके भविष्य को बतलाती हैं। किसी भी व्यक्ति की प्रकृति उसकी विशेषता आदि को उसके शरीर पर उपस्थित चिन्हों की मदद से आसानी से जाना जा सकता हैं। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे ही चिन्हों के बारें में बताया गया हैं जो व्यक्ति के सारे राज खोल सकते हैं। आइये विस्तार से जानते हैं की माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ / माथे पर तिल होना क्या संकेत देता हैं ।

माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ
माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ

दोस्तों कई लोगों के माथे पर बाल या भंवरी दिखाई देते हैं। वही कई लोगों के माथे पर तिल होते हैं, माथे पर खड़ी रेखाएं होती हैं। इन सभी निशान का मतलब अलग -अलग होता हैं। सभी निशानों के अलग-अलग संकेत हो सकते हैं कोई निशान शुभ संकेत देते हैं तो कोई अशुभ। नीचे विस्तार से इन सबके बारें में बताया गया हैं।

माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, माथे पर बाल होना शुभ माना जाता हैं। जिन जातकों को माथे पर छोटे-छोटे बाल उग आते हैं वे बेहद भाग्यशाली माने जाते हैं। ज्योतिष कहते हैं ऐसे व्यक्ति को किसी काम में असफलता का मुख नहीं देखना पड़ता हैं। ऐसे लोग अपनी बातों से किसी को भी आसानी से प्रभावित करने में सफल हो जाते हैं। ऐसे लोगों के धन, पद, प्रतिष्ठा में समय के साथ वृद्धि होती हैं। ऐसे व्यक्ति पढाई-लिखाई में भी काफी तेज होते हैं।

Also, Read सात घोड़े की तस्वीर किस दिन लगाना चाहिए – सात घोड़े का वॉलपेपर

माथे पर तिल होना

कई लोगों के माथे पर तिल होते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, माथे पर तिल होना बहुत ही शुभ हैं। यह संकेत देता हैं की आप धनवान हैं या भविष्य में आपको कभी भी आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। ऐसे लोग रोज नयी-नयी जगहें घुमने की सोचते हैं।

माथे पर तिलक का निशान होना

माथे पर जन्म से तिलक का निशान होना बेहद शुभ माना जाता हैं। शास्त्रों के अनुसार ऐसे व्यक्ति का मन जल्दी नहीं भटकता हैं। ऐसे व्यक्ति जब किसी कार्य को पूरा करने की सोचते हैं तो उसे पूरा करके ही मानते हैं। माना जाता हैं की ऐसे व्यक्ति थोड़े जिद्दी प्रकृति के होते हैं। माथे पर तिलक का निशान होना मानसिक तौर पर मजबूत होने के भी संकेत हैं।

Also, Read सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ

माथे पर खड़ी रेखाएं क्या बताती हैं?

माथे पर मौजूद रेखाएं ठीक उसी तरह हमारे भविष्य के बारें में बताती हैं जिस तरह हमारे हथेली की रेखाएं। माथे पर अनेक तरह की रेखाएं देखने को मिल सकती हैं। माथे पर भंवरी होना, माथे पर चन्द्र जैसा निशान, माथे पर खड़ी रेखाएं, माथे के बीच में धंसा हुआ होना, शून्य के आकार का होना, मस्तिष्क पर 5 रेखाओं का होना आदि कई तरह के संकेत देते हैं।

माथे पर भंवरी होना

माथे पर भंवरी होना शुभ हैं लेकिन अगर रेखाएं टूटी हुई हैं तो माना जाता हैं की सुख बेहद कम समय के लिए ही होगा। जिनके माथे पर भंवरी पांच रेखाओं के साथ स्पष्ट होती हैं उनके जीवन में कभी दुःख नहीं आता हैं। ऐसा व्यक्ति भाग्यवान और कर्मशील होता हैं। सर पर पर भंवरी के बारें में पढ़ें

Also, Read काली चींटी अंडा लेकर आना शुभ हैं या अशुभ

माथे पर खड़ी रेखाएं

माथे पर खड़ी रेखाएं
माथे पर खड़ी रेखाएं

जिनके माथे पर खड़ी रेखाएं होती हैं उन्हें नकारात्मकता छू भी नहीं पाती हैं। ऐसे व्यक्ति दृढ निश्चयी, और आत्मविश्वास से लबरेज होते हैं। अपने लक्ष्य को पाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हैं और आखिर में ऐसे व्यक्ति को सफलता जरुर मिलती हैं। ऐसी रेखाएं वाले व्यक्ति बहुत बुद्धिमान और परिपक्व होते हैं। इनमें नए कामों को सिखने की ललक होती हैं और हमेशा कुछ नया करने की सोचते हैं। शास्त्रों के अनुसार ऐसे व्यक्ति अपने लक्ष्य को पाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

Also, Read पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिए – किस दिन नए जूते चप्पल खरीदना शुभ हैं ?

निष्कर्ष

माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ / माथे पर तिल होना क्या संकेत देता हैं इसकी पूरी जानकारी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दी गयी हैं। कहा जाता हैं की प्रकृति में उपस्थित हर एक चीज कुछ न कुछ कारण से ही हैं। उसी तरह हमारे शरीर में उपस्थित हर एक निशान भविष्य या वर्तमान में होने वाली घटनाओं के संकेत देता हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ / माथे पर तिल होना क्या संकेत देता हैं इसकी पूरी जानकारी बेहद पसंद आई होगी। ऐसी ही जानकारियों के लिए हमार्वे साथ जुड़े रहे और इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर जरुर करें।

Also, Read बच्चे के उलटे दांत निकलना शुभ हैं या अशुभ – बच्चे के ऊपर के दांत पहले आए तो क्या करे