मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ / सुबह-सुबह कांच का टूटना

Spread the love

मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ / सुबह-सुबह कांच का टूटना – दोस्तों हर घर में कांच से बनी हुई कुछ वस्तुएं होती हैं। ऐसे में कभी न कभी कांच से बनी चीजें टूटती ही हैं। जब कांच बेहद पुरानी होकर खुद ही टूट जाती हैं तो इसे सामान्य माना जाता हैं। परन्तु अगर कांच हाथ से फिसलकर या आपके द्वारा टूटे तो ऐसे में लोग थोड़े डर जाते हैं। दरसल कांच के टूटने को लेकर कई तरह की मान्यताएं प्रचलित हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कांच का टूटना अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग संकेत देते हैं। आज के समय में हर घर में स्मार्टफोन हैं। कभी-कभी गलती से मोबाइल का कांच टूट जाता हैं। आइए जानते हैं की मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ ।

मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ
मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ

घर में कांच से बनी चीजें जैसे गिलास, घड़ी, दर्पण, मोबाइल और भी बहुत से सामान होते हैं। अगर कांच स्वत: टूटता हैं तो माना जाता हैं की यह प्राकृतिक हैं। इस तरह से कांच का टूटना न तो शुभ और नाहीं अशुभ माना जाता हैं। इस पोस्ट में विस्तार से बताया गया हैं की मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ साथ ही अलग-अलग दिन कांच का टूटना क्या संकेत देता हैं इसके बारें में भी इस पोस्ट में विस्तारपूर्वक बताया गया हैं।

घर में अचानक कांच का टूटना

मान लीजिये की आप किसी कार्य में व्यस्त हैं और अचानक से हवा या आपके द्वारा कांच टूटकर नीचे गिर जाता हैं। ऐसे में इस तरह से कांच का टूटना अच्छा संकेत माना जाता हैं। वास्तु शास्त्र कहता हैं इस तरह कांच का टूटना इशारा करता हैं की निकट भविष्य में आने वाला कोई बड़ा संकट टल गया हैं। घर में अचानक कांच का टूटना संकेत हैं की ईश्वरीय कृपा के चलते आप पर आने वाली एक ऐसी मुसीबत दूर हो गयी हैं जो आपको बेहद हानि पंहुचा सकती थी। कांच का टूटना अधिकत्तर मामलों में शुभ ही माना जाता हैं। अचानक से कांच को टूटते हुए देखना यह भी संकेत देता हैं की भविष्य में पति-पत्नी के बीच प्रेम बढेगा और लड़ाई झगड़े नहीं होंगे। माना जाता हैं की कांच का अचानक टूटना निकट भविष्य में एक्सीडेंट या किसी भयंकर बीमारी से सुरक्षित बचने के इशारे हैं।

Also, Read बच्चे के उलटे दांत निकलना शुभ हैं या अशुभ – बच्चे के ऊपर के दांत पहले आए तो क्या करे

मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ

वास्तु शास्त्र कहता हैं की मोबाइल का कांच हो या किसी अन्य प्रकार के कांच सभी तरह के कांच का टूटना बेहद अच्छा माना जाता हैं। मोबाइल का कांच टूटना भी शुभ हैं। अगर आपके हाथों से मोबाइल नीचे गिर गया हैं और उसके कांच टूट गए हैं तो समझ लिजियें की भविष्य में आप किसी बड़ी दुर्घटना के शिकार होने से बच जायेंगे। मोबाइल का कांच टूटना या उसपर टूटने के निशान आना नकारात्मकता दूर होने के भी संकेत हैं। यह मोबाइल का कांच टूटना लम्बी दुश्मनी या जमीनी विवाद के समाधान का संकेत भी हैं। आपके परिवार पर आने वाली बड़ी विपत्ति से निजात मिलेगा।

वही कुछ विद्वानों का कहना हैं की यह एक अशुभ संकेत हैं। यह संकेत हैं की भविष्य में आपके खर्चें किसी मुसीबत की वजह से बढ़ने वाली हैं। ऐसी स्थिति में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत हैं।

Also, Read घर में ज्यादा छिपकली का होना शुभ या अशुभ / शुक्रवार को छिपकली गिरने से क्या होता है

सुबह-सुबह कांच का टूटना

दोस्तों सुबह-सुबह कांच का टूटना दिन अच्छा गुजरने का संकेत हैं। यह संकेत देता हैं की आज आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा होगा। अगर आप इंटरव्यू देने जा रहे हैं या आज आपका एग्जाम हैं तो निश्चित तौर पर आप सफल होंगे। सुबह-सुबह कांच का टूटना यह भी संकेत हैं की आपको आज बेहद सुखद समाचार सुनने को मिल सकता हैं।

Also, Read पति को पत्नी का कौन सा अंग नहीं छूना चाहिए / स्त्रियों के किस अंग को छूना शुभ माना जाता है

शनिवार को कांच टूटने से क्या होता है

शनिवार को कांच टूटने से क्या होता है
शनिवार को कांच टूटने से क्या होता है

कांच का टूटना बेहद शुभ हैं लेकिन कुछ मामलों में यह अशुभ माना जाता हैं। सप्ताह में 7 दिन होते हैं। शनिवार के दिन कांच का टूटना अच्छा नहीं माना जाता हैं। इस दिन अगर आपके हाथों से कांच टूट जाता हैं तो माना जाता हैं की फ्यूचर में आपके या आपके परिवार के ऊपर कोई बड़ी मुसीबत आने वाली हैं। शनिवार को कांच टूटने से परिवार में बेवजह के झगड़े होते हैं और परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती हैं।

Also, Read पूजा करते समय घंटी का टूटना / पूजा करते समय जमाई आना शुभ या अशुभ

मंगलवार को कांच टूटने से क्या होता है – मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ

जब किसी व्यक्ति से मंगलवार के दिन कांच टूटता हैं तो वह घबरा जाता हैं और गूगल पर सर्च करता हैं की मंगलवार को कांच या मोबाइल का कांच टूटने से क्या होता है। दोस्तों अगर आपके द्वारा गलती से इस दिन कांच टूट गया हैं तो घबराएँ नहीं। इस दिन कांच के टूटने से सब शुभ ही होता हैं। इस दिन कांच का टूटना संकेत देता हैं की आने वाले समय में पारिवारिक शांति बनी रहेगी। आपके जीवन में सब मंगल ही मंगल होगा।

वास्तु शास्त्र कहता हैं की जब घर में किसी कारण से कांच टूट जाएँ तो उसे बदल देना चाहिए या घर से बाहर फेंक देना चाहिए। घर में टूटे हुए कांच को रखना नकारात्मकता और किसी अशुभ समय को आमंत्रित करने के समान हैं।

Also, Read गूलर का पेड़ शुभ है या अशुभ – गूलर के पेड़ का टोटका

निष्कर्ष

मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ / सुबह-सुबह कांच का टूटना शुभ हैं या अशुभ इसकी सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में विस्तार से दी गयी हैं। कांच का कुछ विशेष परिस्थितियों में टूटना अशुभ फल देने वाला माना जाता हैं। ज्यादात्तर मामलों में कांच का टूटना बेहद अच्छा माना जाता हैं। ध्यान रहें की टूटे हुए कांच को उठाते वक्त सावधानी से उठायें। माना जाता हैं की टूटे हुए कांच को टकरा-टकराकर उठाने से घर में अशांति का माहौल उत्पन्न होता हैं जो लड़ाई झगड़े का कारण बनता हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ / सुबह-सुबह कांच का टूटना क्या संकेत देता हैं इसकी जानकारी अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें।

Also, Read रविवार को सांप देखना शुभ या अशुभ / हकीकत में काला सांप देखना

1 thought on “मोबाइल का कांच टूटना शुभ है या अशुभ / सुबह-सुबह कांच का टूटना”

Leave a Comment