चींटी भगाने का मंत्र – ऐसा मंत्र जो रखेगा चीटियों को घर से दूर

Spread the love

चींटी भगाने का मंत्र – ऐसा मंत्र जो रखेगा चीटियों को घर से दूर – चींटियों का घर में दिखना आम हैं। अक्सर चीटियाँ घर में दिखाई दे जाती हैं। कई बार चीटियों की संख्या इतनी बढ़ जाती हैं की खाने पीने की हर वस्तु को चट कर जाती हैं। अगर आपके भी घर में चीटियों का आतंक बढ़ गया हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। आज की इस इस खास पोस्ट में मैं आपको चींटी भगाने का मंत्र और तरीका बताउंगी। माना जाता हैं मंत्रोच्चार से चीटियों का प्रभाव कम हो जाता हैं। अगर आप चीटियों को भगाने के लिए सभी तरीके आजमा कर देख चुके हैं तो चींटी भगाने का मंत्र का उपयोग जरुर करें।

चींटी भगाने का मंत्र - ऐसा मंत्र जो रखेगा चीटियों को घर से दूर
चींटी भगाने का मंत्र – ऐसा मंत्र जो रखेगा चीटियों को घर से दूर

दोस्तों चीटियों के आतंक से बचने के लिए एक विशेष प्रकार का मंत्र हैं। इस मंत्र को चींटी स्तंभन मंत्र के नाम से जाना जाता हैं। इस मंत्र का उच्चारण करना कठिन नहीं हैं। इस मंत्र का जाप करने के कुछ तरीके हैं जिसके बारें में नीचे विस्तार से बताया गया हैं। आइए जानते हैं की चींटी भगाने का मंत्र कौन-सा हैं और इसका जाप कैसे करते हैं।

चींटी भगाने का मंत्र का जाप करने का तरीका और विधि

चींटी भगाने का मंत्र का जाप करने का तरीका और विधि
चींटी भगाने का मंत्र का जाप करने का तरीका और विधि

चींटियों से अब परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। अगर आप नीचे बताएं गए चीजों को सही तरीके से करेंगे तो चीटियों से आपके खाने -पीने की चीजें सुरक्षित रहेंगी। चींटी भगाने का मंत्र को सही तरीके से प्रयोग में लाने के लिए नीचे बताएं गए सभी चीजों को ध्यान से पढकर आजमाएं।

  • सबसे पहले आपको स्नान करके साफ़ कपड़े धारण कर लेना हैं
  • ज्योतिषों के अनुसार, इस मंत्र का उपयोग रात या प्रात: काल ही प्रभावी हैं
  • प्रात: काल स्नान के पश्चात सरसों के 7 बीज को एक पात्र में रखकर मंत्र को बोलना हैं
  • मंत्र को 108 बार बोले
  • ध्यान रहें की पात्र में रखें बीज को आँखों के सामने रखना हैं
  • अब आपको सभी बीजों को उठाकर घर के बाहर खेत में फेंक देना हैं
  • माना जाता हैं की यह मंत्र चीटियों को घर से दूर रखता हैं

Also, Read हिचकी रोकने का मंत्र / हिचकी बंद न हो रही तो क्या करे – हिचकी आना शुभ या अशुभ

भगाने का उपाय

अगर आप चींटी भगाने का मंत्र का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो कुछ घरेलू उपायों की मदद से भी चीटियों को घर से दूर रख सकते हैं। चीटियों को भगाने के लिए निम्नलिखित उपाय सबसे अच्छा माना जाता हैं।

  • चीटियों के घर या बिल के पास निम्बू का रस निचोड़ दें। निम्बू से उप्तन्न होने वाली खुसबू चीटियों को पसंद नहीं आती हैं।
  • लाल मिर्च और काली मिर्च के पाउडर का मिश्रण भी चीटियों को भगा देती हैं। घर में जहाँ चीटियाँ अधिक लगती हैं वहां इसके पाउडर को छिड़क दें।
  • कपूर से निकलने वाली सुगंध भी चीटियों को नहीं भाती हैं। पूजा में इस्तेमाल होने वाले कपूर चीटियों को भगाने में बेहद प्रभावी हैं।
  • कपूर को जलाने या कपूर को तोडकर चीटियों के बिल के सामने रख देने से चीटियाँ भाग जाती हैं।
  • नमक भी चीटियों को घर से दूर रख सकती हैं। घर के दरवाजे को नमक से घेर देने से चीटियाँ घर के अंदर प्रवेश नहीं करती हैं।
  • पिपरमिंट की गंध भी चीटियों को घर में प्रवेश करने से रोकती हैं
  • बाजार में मिलने वाले कई प्रोडक्ट्स जैसे लक्ष्मण रेखा के उपयोग से भी चीटियाँ नष्ट हो जाती हैं।
  • फिटकिरी के पानी से भी चीटियाँ आसानी से भाग जाती हैं। अत: फिटकिरी को गर्म पानी में डालकर इसे वहां छिड़क दें जहाँ चीटियाँ अधिक परेशान करती हैं।
  • पुदीना का इस्तेमाल भी चीटियों को भगाने में मदद करती हैं। इसे पानी में मिलाकर चीटियों के आस पास छिड़क देने से जल्द भाग जाती हैं।

Also, Read चूहा भगाने का आसान तरीका – फिर कभी नहीं दिखेंगे चूहे

निष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट चींटी भगाने का मंत्र – ऐसा मंत्र जो रखेगा चीटियों को घर से दूर , में मैंने आपको एक मंत्र बताया हैं जिसे बेहद प्रभावी माना जाता हैं। इस मंत्र का विधि पूर्वक जाप करने से चींटी घर में जल्दी नहीं आती हैं। साथ ही मैंने आपको कुछ बेहतरीन घरेलू उपाय बताएं हैं जिसकी मदद से चीटियाँ घर में प्रवेश करने से डरती हैं। दरसल चीटियों को कुछ घरेलू चीजों की गंध बिल्कुल भी पसंद नहीं आती हैं। इन तरीकों से आप चीटियों को घर से दूर रख सकते हैं।

मुझे आशा हैं की आपको चींटी भगाने का मंत्र और चींटी भगाने का उपाय की जानकरी पसंद आयी होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों तक शेयर जरुर करें। ऐसी ही जानकारियों के लिए हमारे ब्लॉग के साथ बने रहें।

Also, Read डर को भगाने का तरीका – डर को भगाने के लिए 5 टिप्स

Leave a Comment