किसी को भुलाने का आसान तरीका – कभी याद नहीं आएगा

Spread the love

किसी को भुलाने का आसान तरीका – कभी याद नहीं आएगा– चाहे कितना लम्बा भी रहा हो आप दोनों का साथ नहीं आएगा आपका पार्टनर कभी याद। जी हां, कई बार जिन्दगी में कुछ ऐसे क्षण आते हैं जब दो लोग एक दुसरे को भूलने की हर संभव कोशिश करते हैं लेकिन भूल नहीं पाते हैं। अगर आप भी किसी को भूलने की कोशिश कर रहे हैं तो यह पोस्ट खासकर आपके लिए ही हैं। जब एक कपल्स का किसी कारण वश ब्रेकअप हो जाता हैं तो एक दुसरे को भूल पाना बेहद कठिन सा लगता हैं। आप जितना भूलने का प्रयत्न करते हैं वह उतना ही आपके यादों में घर करने लगता हैं। अगर आपकी हर कोशिश नाकाम हो चुकी हैं तो आइए किसी को भुलाने का आसान तरीका बताते हैं।

किसी को भुलाने का आसान तरीका - कभी याद नहीं आएगा
किसी को भुलाने का आसान तरीका – कभी याद नहीं आएगा

एक्स पार्टनर को भूलना हर किसी के लिए थोड़ा मुश्किल हैं। लेकिन यकीन मानिए मेरे बताएं गए तरीके इतने असरदार हैं की आप उस व्यक्ति को भी हमेशा के लिए अपने दिमाग से निकाल पाने में सफल होंगे जिससे आप कभी बेइंतहा मोहब्बत करते थे। जब किसी को प्रेम होता हैं तो अपना हर सुख दुःख उसके साथ शेयर करने लगता हैं। उसकी बेतुकी और बिना सिर-पैर वाली बातें भी अच्छी लगने लगती हैं। ऐसा लगने लगता हैं की उसके बिना जीना असंभव हैं। परन्तु ब्रेकअप के बाद सब कुछ अचानक से बदल जाता हैं। नीचे किसी को भुलाने का आसान तरीका विस्तार से बताया गया हैं।

किसी को भुलाने का आसान तरीका

अगर आप किसी को हमेशा के लिए भुलाना चाहते हैं तो इसका मतलब हैं की आप उससे कभी बेइंतहा मोहब्बत करते थे या फिर वह किसी कारण से आपको छोड़ कर चला गया हैं। ब्रेकअप का दर्द हर कोई नहीं झेल नहीं पाता हैं। ब्रेकअप के बाद कई युवाओं की जिंदगी बद से बदत्तर हो जाती हैं। किसी भी काम में मन नहीं लगता हैं। व्यक्ति अपने लक्ष्य से भटक जाता हैं। पढाई और अन्य किसी भी चीज से मन उचट सा जाता हैं। ऐसे में यह बहुत ही आवश्यक हैं की समय रहते उस इन्सान को भूल जाएं जिससे आप कभी मोहब्बत करते थे। अन्यथा आपकी लाइफ किसी वृक्ष के सूखे पत्ते की भांति बिखड़ सकती हैं। किसी को भुलाने का 5 आसान तरीका ध्यान से पढ़ें और जरुर आजमाएं।

किसी को भुलाने का आसान तरीका
किसी को भुलाने का आसान तरीका

1. लक्ष्य को दें प्राथमिकता

किसी को भुलाने का आसान तरीका हैं जीवन लक्ष्य निरधारित करना। जब जिन्दगी में कुछ भी करने को शेष नहीं रहता हैं तो व्यक्ति का मन हमेशा बेकार की चीजों की तरफ आकर्षित होता हैं। आपको खुद को यकीन दिलाना होगा की बिता हुआ क्षण कभी वापस लौट कर नहीं आएगा। बिना लक्ष्य के मनुष्य का जीवन निरर्थक और नीरस हो जाता हैं। जब आपके पास करने को कुछ नहीं होगा तो भुतकाल की घटनाएं अक्सर मन को व्यथित करती रहती हैं। अपने पास्ट को भूलने का सबसे बेस्ट तरीका एक लक्ष्य निर्धारण हैं। जब आप लक्ष्य की ओर ध्यान केन्द्रित करते हैं तो भुत की घटनाएं मन को परेशान नहीं कर पाते हैं। मन जब किसी अन्य कार्य में लगा रहता हैं तो विचलन की सम्भावना बेहद कम हो जाती हैं।

यह भी पढ़ें पति अगर पत्नी को मारे तो क्या करना चाहिए – प्यार और अधिकार से स्थिति को संभाले

2. दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें

दोस्त का मतलब ही होता हैं बुरे वक्त का साथी। जब हम बुरे दौर से गुजरते हैं तो हमें किसी ऐसे व्यक्ति की जरूरत होती हैं जो सही और गलत के बीच का अंतर समझा सके। जीवन में सुख-दुःख का आना तो लगा ही रहता हैं। लेकिन जो दुःख को भी अपनी ताकत बनाकर निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रयासरत रहते हैं उनका जीवन सफल हो जाता हैं। जब आप ब्रेक अप जैसे दर्द को महसूस करते हैं तो इस स्थिति में दोस्तों और परिवार की मदद की जरूरत होती हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ समय बिताने से मस्तिष्क में भुत काल की बातें नहीं आएंगी। उनका समर्थन और प्रेम आपके दर्द को दूर करने में काफी मदद करेगी।

यह भी पढ़ें प्यार में लड़के क्या करते हैं? – जानकर हैरान हो जाएंगे

3. एक्स की चीजों को तोड़कर फेंक दें

कई बार हम ब्रेकअप के बाद भी एक्स की चीजों को अपने पास रखते हैं। अगर आप एक्स की चीजों को अपने पास रखेंगे तो उसे भूल पाना असंभव हैं। इसलिए एक्स से जुड़ी हर एक चीज को खुद से दूर करें। साथ ही आपको यह भी ध्यान में रखना हैं की सोशल मीडिया या अन्य किसी भी तरह उससे जुड़े रहने की कोशिश न करें। कुछ लोग ब्रेकअप के बाद भी अपने एक्स पर सोशल मीडिया के जरिए नजर रखते हैं। जबकि ऐसा करने से आपकी मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं। इसलिए किसी को भुलाने का सबसे आसान तरीका हैं उससे और उसकी हर एक याद से दुरी बनाएं रखना।

यह भी पढ़ें लड़कों के प्यार के इशारे समझना – लड़के को जब होता हैं सच्चा प्यार तो देते हैं ऐसे इशारे

4. नए हमसफर की तालाश करें

जी हाँ, चूंकि एक्स को भूलना थोड़ा मुश्किल हो सकता हैं लेकिन असंभव नहीं। अगर आपकी जिंदगी में नए दोस्त और एक नया हमसफर आएगा तो टुटा हुआ दिल और जख्म भरने में आसानी होगी। जो छोड़ कर चला गया वह आपके लायक ही नहीं था। प्यार के रिश्ते टूटे नहीं टूटते हैं। अगर आपका पार्टनर आपको अकेला छोड़ गया हैं तो इसका मतलब साफ़ हैं की वह आपसे प्रेम नहीं करता था। इसलिए एक अच्छे साथी की तालाश करें और जीवन की गाड़ी को तब तक चलाते रहे जब तक आपकी सांसे चल रही हैं।

यह भी पढ़ें दर्द भरा लव लेटर और पहला लव लेटर जो आपके प्यार को खिंच कर वापस लायेगा

5. किसी को भुलाने का आसान तरीका हैं समय देना

कहते हैं न जख्म चाहे कितना ही गहरा क्यों न हो एक समय आता हैं जब आप उन जख्मों से स्वत: ही उबड़ जाते हैं। एक्स को भूल पाना अगर आपको असंभव सा लग रहा हैं तो ऊपर बताएं गए सभी चीजों को करने के अलावे समय देने की आवश्यकता हो सकती हैं। समय हमेशा एक जैसा नहीं रहता हैं। इसलिए खुद को मजबूत करें और हालातों से लड़ते हुए अपना निर्धारित कर्म करते रहें।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष – किसी को भुलाने का आसान तरीका

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की किसी को भुलाने का आसान तरीका क्या हैं। उन लोगों को भूलना बेहद मुश्किल होता हैं जो आपके दिल के बेहद करीब आ जाते हैं। हर किसी की किस्मत अच्छी नहीं होती हैं। प्यार का शादी में बदलना बहुत ही कम देखा जाता हैं। लेकिन लोग जीते हैं और आगे बढ़ते हैं। खुद को इतना सशक्त बनाएं की मन विचलित न हो पाएं। दोस्तों के साथ घूमना, एक्स की चीजों से दुरी बनाना और लक्ष्य की ओर बढ़ना किसी को भुलाने का सबसे आसान तरीका हैं।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह पोस्ट ” किसी को भुलाने का आसान तरीका ” बहुत अच्छी और उपयोगी लगी होगी। जीवन में कई परेशानियां आती हैं लेकिन जो लोग उनसे लड़े बिना हार मान लेते हैं उनका भविष्य अंधकारमय हो जाता हैं। इसलिए जितनी हो सके कोशिश करें की आपको भविष्य सँवारने में मदद मिल सकें।

यह भी पढ़ें कैसे पता करें प्यार सच्चा है या टाइमपास – 5 सबसे शानदार तरीके

Leave a Comment