प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए – करें यह 5 काम फिर देखें कमाल

Spread the love

प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए , अक्सर यह सवाल अपने प्यार से शादी करने में असफल व्यक्ति करते हैं। जब प्यार में धोखा मिलता हैं तो इन्सान अंदर से टूट जाता हैं। प्यार में धोखा पाएं इन्सान को किसी भी काम में मन न लगता हैं और जिंदगी उदास सा लगने लगता हैं। हर पल व्यक्ति अपने बीते हुए लम्हों को याद कर अपना फ्यूचर भी बर्बाद करने लगता हैं। जब कोई व्यक्ति किसी से सच्ची मोहब्बत करता हैं तो उसे खोने कल्पना मात्र से ही रूह काँप जाती हैं। अगर आपको भी प्यार में मिले धोखे के शिकार हैं सिर्फ नीचे बताएं गए 5 काम करें और फिर देखें चमत्कार। आपकी जिंदगी फिर से पटरी पर लौटने लगेगी और फिर जिंदगी का आनंद उठा पाएंगे।

प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए - करें यह 5 काम फिर देखें कमाल
प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए – करें यह 5 काम फिर देखें कमाल

जब कोई लड़का या लड़की ब्रेक अप करते हैं तो इस दर्द से उबड़ने में थोड़ा वक़्त तो लगता ही हैं। लेकिन कब तक आप अपनी पुरानी यादों को दिलों में समेटकर अपने भविष्य को बर्बाद करते रहेंगे। हर एक चीज की एक सीमा होती हैं इसलिए आइयें आपको बताते हैं की प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए ?

प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए – 5 टिप्स

प्यार में धोखा अक्सर उन्हें मिलता हैं जिनका प्यार सिर्फ आकर्षण तक सिमित होता हैं। कुछ लोग किसी की आँखों से मोहित हो जाते हैं तो कुछ लोग किसी के गोरेपन से। सच्चा प्यार शारीरिक आकर्षण नहीं देखता हैं सच्चा प्यार तो आपके गुणों और आंतरिक खूबसूरती को देखता हैं। प्यार में जब विश्वास की कमी होती हैं और शक अपनी जगह बना लेता हैं तब शुरू होती हैं ब्रेक अप की कहानी। ब्रेक अप की बाद कुछ लोग आसानी से अपने गमों और दुःख को भुला देते हैं लेकिन जो लोग ज्यादा इमोशनल होते हैं या ज्यादा प्यार करते हैं उनके लिए अपने एक्स को भुला देना थोड़ा मुश्किल होता हैं।

लेकिन बिल्कुल चिंता न करें क्योकिं आज आपको कुछ बेहतरीन टिप्स देने जा रहे हैं जिसके बाद आप अपने एक्स को आसानी से भूल जायेंगे। प्यार में मिले धोखे से अगर आपको उबड़ना हैं तो नीचे विस्तार से पढ़ें।

1. किसी करीबी से बात करें

अक्सर देखा जाता हैं की जो लोग प्यार में धोखा खाते हैं वे अकेले रहने लगते हैं। जब व्यक्ति अकेला रहता हैं तो मन में हर वक्त अपने एक्स के साथ बिताएं पलों को ही याद करता रहता हैं। कहते हैं न की खाली मन शैतान का, जब मन अशांत हो तो अपने किसी खास दोस्त या खास रिश्तेदार से बात करें जिससे आप अपने दिल की हर बात शेयर कर सकें। अपने ब्रेकअप के बारें में दोस्तों को बताएं जो आपको समझते हैं। इससे आपका मन हल्का होगा।

Also, Read करवा चौथ की रात को पति-पत्नी क्या करते हैं | करवा चौथ कब है 2023

2. कही दूर घुमने का प्लान बनायें

अगर आप दिन रात अपने प्यार के बारें में ही सोचते रहते हैं तो दोस्तों के साथ कही घुमने का प्लान बनायें। अलग-अलग जगहों पर घुमने और लोगों से बात करने से आप अच्छा फील करेंगे। अगर आप चाहे तो अपने लुक को भी थोड़ा चेंज करें। आपकी एक्स को जो लुक पसंद था उस लुक से थोड़ा अलग हेयरस्टाइल रखें।

Also, Read 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है

3. दुरी बनायें

अगर आप पूरी तरह sure हैं की वह लड़की या लड़का अब आपके पास कभी नहीं आएगा तो उसके फ़ोन नंबर को अपने मोबाइल से डिलीट कर दें। साथ ही सोशल मीडिया पर भी उसे अनफ्रेंड करे। अगर आपके मोबाइल में अपने एक्स की तस्वीरे और वीडियोस आदि हैं तो उसे भी हमेशा के लिए डिलीट कर दें। इस तरह आपको अपने प्यार में मिले धोखे को भूलने में आसानी होगी।

Also, Read प्यार होने के बाद क्या होता है – एक ऐसा एहसास जो जिन्दगी में रस घोल देता हैं

4. खुद को व्यस्त रखने की कोशिश करें

प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए – प्यार में धोखा मिलने पर खुद को व्यस्त रखना चाहिए ताकि आप हर पल उनकी यादों में न खोएं रहें। जब आप खाली बैठे रहते हैं तो एक्स के धोखे की याद हमेशा सताती हैं। आप चाहे तो गाने सुन सकते हैं और अपने भविष्य को लेकर विचार कर सकते हैं की आपको आगे भविष्य में क्या करना चाहिए।

Also, Read लड़कियों के प्यार के इशारे समझना – 5 इशारे

5. प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए – पॉजिटिव सोचे

इस स्थिति में आप अपने सोच को बदलकर भी खुद को बर्बाद होने से बचा सकते हैं। हमेशा सोचे की जो होता हैं अच्छा होता हैं। अगर लड़की शादी के बाद धोखा देती तो क्या होता ? । अपने करियर के बारें में सोचे और अपने गोल्स पर फोकस करें। कई लोग सोचते हैं की मैं उसके बीना जी नहीं सकता हूँ। इस स्थिति में आप सोचे की जब वो मेरे बीना जी सकता हैं या सकती हैं तो मैं क्यों नहीं।

प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए की इस पोस्ट में आपको मैंने कुछ बेहतरीन टिप्स बताएं हैं जो आपको अपने एक्स को भूलने में मदद करेगी। यह जान लीजिये की अगर आपका प्यार सच्चा होता तो कभी छोडकर नहीं जाता इसलिए निराश होने की आवश्यकता नहीं हैं। जिंदगी सुख दुःख का ही संगम हैं। आज दुःख हैं तो कल सुख भी होगा।

मुझे उम्मीद हैं की आपको प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए का यह पोस्ट आपके लिए फायदेमंद साबित हुआ होगा। ऐसी ही जानकारियों के लिए हमारे अन्य पोस्ट को जरुर पढ़ें।

Also, Read लड़कियों के प्यार के इशारे समझना – 5 इशारे

1 thought on “प्यार में धोखा मिला तो क्या करना चाहिए – करें यह 5 काम फिर देखें कमाल”

Leave a Comment