5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है

Spread the love

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है – जब किसी लड़की को किसी लड़के से प्यार होता हैं तो वह लड़की कई तरह के संकेत करती हैं या इशारें करती हैं। कुछ संकेतों के द्वारा आसानी से पता किया जा सकता हैं की कोई ladki आपको पसंद करता है। इस पोस्ट में डिटेल के साथ मैं बताउंगी की 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है। जब कोई लड़की प्यार में पडती हैं तो उसमें कई ऐसे बदलाव दिखाई देते हैं जिससे यह जाना जा सकता हैं की लड़की आपसे प्यार करती हैं। जब किसी को किसी प्यार होता हैं तो न तो उसे खाने की सुध रहती हैं और न ही किसी चीज का होश। लडकियाँ किसी लड़के को जल्दी प्रोपोज नहीं करती हैं।

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है
5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है

हर लड़की चाहती हैं की पहले लड़का ही उससे प्यार का इजहार करें। इसलिए मैं आपको बताउंगी 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है । प्यार में पड़ी लड़कियों के हाव भाव में और बात करने के तरीके में बहुत बदलाव देखने को मिलता हैं। लड़की हमेशा खुद में गुम दिखाई देती हैं और मुस्कुराती दिखाई दे सकती हैं। रोज नए नए कपड़े पहनकर, हाथों की उँगलियों में नेल पोलिस लगाकर आना भी लड़कियों का प्यार में होने का संकेत हो सकता हैं। आइये विस्तार से जानेंगे 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है ।

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करती है

जी हाँ लड़कियां कुछ ऐसे संकेत देती हैं जिससे पता करना बेहद आसान है की वह भी आपसे प्यार करती हैं। नीचे 5 ऐसे संकेत बताएं गए हैं जिन्हें ध्यान से पढकर यह जानने की कोशिश कर सकते हैं की ladki आपसे प्यार करती हैं या नहीं।

1. खुलकर बात करना

लड़कियां जल्दी लड़कों से खुलकर बात नहीं करती जब तक की उसे आप पर पूरा यकीन न हो। अगर लड़की आपसे घर की बातों को भी शेयर करने लगे तो यह संकेत हो सकता हैं की वह आपसे प्यार करती हैं। लड़कियां अपने दुःख को अपने दोस्तों के साथ भी जल्दी शेयर नहीं करती हैं। अगर वह आपसे सभी चीजें शेयर करती हैं तो आपको समझना चाहिए की यह दोस्ती से ज्यादा कुछ हैं।

Also, Read पति को कैसे सुधारें – पति के बिगड़ने की वजह और उपाय

2. छुप छुप कर देखना

जैसा की मैंने आपको बताया की लड़की थोड़ी शर्मीली होती हैं वह अपने फीलिंग्स को या प्यार को बता नहीं पाती हैं। मगर प्यार में पड़ी लड़की अक्सर ही लड़के को छुप छुप कर देखती हैं और जब आप उसकी तरफ देखते हैं तो वह अगर नजरे नीची कर लेती हैं या दोस्तों से बात करने लगती हैं तो समझ जाइए की लड़की आप के ही बारें में सोच रही हैं या बातें कर रही हैं।

Also, Read लड़कियों के प्यार के इशारे समझना – 5 इशारे

3. बात करने का बहाना ढूँढना

अगर आप लड़की को पसंद हैं तो वह बुक्स लेने या किसी तरह की सहायता लेने के बहाने अक्सर ही आपसे बात करने का बहाना ढूंढती हैं। दरसल लड़की सीधे तौर पे प्यार का इजहार करने से डरती हैं। या हो सकता हैं की वह चाहती हो की आप ही यूज़ सबसे पहले I love you बोलें।

4. जलन होना

कहते हैं की एक लड़की कुछ भी बर्दास्त कर सकती हैं लेकिन अपने बॉयफ्रेंड के साथ किसी अन्य लड़की को कभी नहीं। जी हाँ यह बिल्कुल सच हैं। अगर आप किसी अन्य लड़की से बात कर रहे हैं और लड़की का एक्सप्रेशन गुस्से वाला हैं तो समझ लेना चाहिए की वो आपसे बेइंतहा मोहब्बत करती हैं। कई बार लड़की लड़के के सामने उस लड़की की बुराई अपने फ्रेंड्स के सामने करने लगती हैं. कहा जाता हैं की प्यार में जलन न हो तो प्यार पूरा नहीं होता हैं.

Also, Read लड़के धोखा क्यों देते हैं (Ladke Dhokha Kyon Dete Hain)

5. हाव भाव बदलना

अगर लड़की अचानक आपसे इज्जत से बात करने लगे या “आप” के बजाय तुम शब्द का प्रयोग करने लगे तो अपनापन को दर्शाता हैं. क्लास में अगर लड़की आपको देखते ही बाल सवारने लगे या आपको रोज देखकर मुस्कुराएँ तो यह प्यार होने का संकेत हो सकता हैं। इसके अलावे अगर बातों ही बातों में कभी लड़की आपके हाथों को पकड़ ले या आपके बर्थडे पर आपको कुछ गिफ्ट करें तो यह भी संकेत हैं की वह लड़की आपको पसंद करती हैं।

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई ladki आपको पसंद करता है की इस पोस्ट में कुछ ऐसे जबरदस्त संकेतों के बारें में मैंने आपको बताया हैं जिससे यह पता करना बहुत ही इजी हैं की सामने वाली लड़की आपसे प्यार करती हैं। मुझे उम्मीद हैं की यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। इस पोस्ट को आप अपने ऐसे फ्रेंड्स के बीच शेयर करें जो प्यार के संकेतों को समझ पाने में सक्षम नहीं हैं।

Also, Read प्यार होने के बाद क्या होता है – एक ऐसा एहसास जो जिन्दगी में रस घोल देता हैं