5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है

Spread the love

जिस तरह लड़को का लड़कियों को समझना थोड़ा मुश्किल होता हैं ठीक उसी तरह लड़कियां भी लड़कों के मन की बात जल्दी पता नहीं कर पाती हैं। जब एक लड़की प्यार में होती हैं तो उसके मन में कई सवाल उठते रहते हैं जैसे लड़का मुझे पसंद करता हैं या नहीं, कैसे जाने की लड़का मुझे पसंद करता हैं आदि। इस पोस्ट में हम बताएँगे 5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है । दोस्तों लड़कों को जब प्यार होता हैं तो वो लड़की से अपनी फीलिंग्स शेयर करने में डरते हैं। जब लड़की को प्यार होता हैं तो वह जानना चाहती हैं की वो जिस लड़के को पसंद करती हैं वह भी उससे प्यार करता हैं या नहीं।

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है
5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है

लडकों की दिल की बात का पता लगाना बहुत आसान हैं। नीचे मैंने 5 ऐसी बातें बतायी हैं जिससे पता किया जा सकता हैं की लड़का आपको पसंद करता हैं। जब एक लड़का किसी लड़की को पसंद करता हैं तो वाज कई ऐसे संकेत देता हैं जिससे यह पता चलता हैं की वह आपको पसंद करता हैं। लड़के का रहन सहन, व्यवहार और बात करने के तरीके और भी बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिससे यह जाना जा सकता हैं।
अगर आप किसी लड़के के कम की बात जानने की इच्छुक हैं तो नीचे बताएं गए संकेतों के माध्यम से यह पता कर सकते हैं की लड़का आपको कितना पसंद करता हैं।

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है

5 संकेत जिसकी मदद से आप लड़के के दिल की बात को महसूस कर सकते हैं। जब एक लड़का किसी लड़की से प्यार करता हैं तो नीचे बताएं गए संकेत जरुर दिखाई देते हैं।

जलन और लड़के के एक्सप्रेशन से

जब एक लड़का किसी लड़की से प्यार करता हैं तो वह नहीं चाहता की लड़की किसी और लड़के से बात करें। अगर आप किसी लड़के से बात करती हैं और लड़का आपको उससे दूर ले जाने की कोशिश करता हैं तो समझ लीजिये की वह आपसे प्रेम करता हैं या आपको पसंद करता हैं। कई बार लड़का आपको अन्य किसी से बात करने से मना भी कर सकता हैं। यह भी संकेत देता हैं की लड़का आपको बहुत चाहता हैं।

Also, Read झूठे प्यार को कैसे पहचाने – 5 आसान तरीके अभी आजमायें

हर बात पर तारीफ करना

लड़के जब प्यार में होते हैं तो उन्हें आपकी हर बात अच्छी लगती हैं। आपकी हर बात को ध्यान से सुनते हैं और फिर प्रतिक्रिया देते हैं। अगर लड़का आपकी आँखों या आपकी ड्रेस की तारीफ करता रहता हैं तो यह भी संकेत देता हैं लड़का आपको पसंद करता है। हालाँकि कई मामलों में फ्रेंड्स भी ऐसा करते हैं। लेकिन फ्रेंड्स के तारीफ करने का तरीका थोड़ा अलग हो सकता हैं। प्यार में पड़े लड़के जब तारीफ करते हैं तो उनके होठों पे एक अलग मुस्कान होती हैं।

Also, Read लड़के धोखा क्यों देते हैं (Ladke Dhokha Kyon Dete Hain)

आपको बार-बार देखना

क्लास में पढाई के वक़्त लड़का अगर आपको बार-बार देखता हैं और मुस्कुराता हैं या आपको देखने में पर अचानक नीचे देखने लगता हैं तो यह भी संकेत हैं की लड़का आपको पसंद करता हैं लेकिन आपसे इजहार करने में डरता भी हैं। लेकिन ज्यादात्तर मामलों में लड़के अक्सर लडकियों को देखते रहते हैं। कई लड़के गलत नियत से भी लडकों को देखते हैं। ऐसे में आप उनके व्यवहार और उनकी आदतों से यह पता कर सकती हैं की लड़का आपको लाइक करता हैं या फिर ऐसे ही देखता हैं।

Also, Read प्यार होने के बाद क्या होता है – एक ऐसा एहसास जो जिन्दगी में रस घोल देता हैं

आपको न देखने पर उतावला हो जाना

अगर आप किसी दिन क्लास अटेंड नहीं करते हैं और लड़का चिंतित होकर आपके फ्रेंड्स से आपके न आने का कारण पूछता हैं तो यह संकेत देता हैं की वह लड़का आपको पसंद करता हैं। अगले दिन अगर वह लड़का आपको देखकर खुश होता हैं मुस्कुराता हैं और न आने का कारण पूछता हैं तो यह प्यार में होने का संकेत हो सकता हैं।

Also, Read लड़कियों के प्यार के इशारे समझना – 5 इशारे

सोशल मीडिया पर पोस्ट को ढूढ़ ढूंढ कर लाइक करना

अगर कोई लड़का आपके फेसबुक या instagram के हर एक पोस्ट को लाइक करता हैं तो निश्चित ही आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हैं। जब लड़के प्यार में होते हैं तो वह चाहते हैं की लड़की भी जल्दी उनसे बात करना शुरू करें। अगर कोई लड़का आपके बेकार से बेकार पोस्ट को भी लाइक करता हैं तो यह एक महत्वपूर्ण संकेत हैं की लड़का आपको पसंद करता हैं।

5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है , ऊपर बताएं संकेतों के माध्यम यह पता करना आसान हैं। मुझे उम्मीद हैं की यह जानकारी आपको बहुत ज्यादा पसंद आई होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों के बीच शेयर जरुर करें।

Also, Read पति को कैसे सुधारें – पति के बिगड़ने की वजह और उपाय

3 thoughts on “5 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है”

Leave a Comment