लड़कियां क्यों धोखा देती है – 5 कारण जिसकी वजह से लडकियाँ प्यार में धोखा देती हैं

Spread the love

लड़कियां क्यों धोखा देती है अक्सर यह सवाल लड़के करते हैं। आज की खास पोस्ट उन लड़कों के लिए जिन्हें प्यार में सिर्फ धोखा मिला हैं। जब किसी को प्यार में धोखा मिलता हैं तो वह अंदर से बिल्कुल टूट सा जाता हैं। अगर आप भी किसी लड़की से प्यार में धोखा खा चुके हैं तो यह पोस्ट खासकर आपके लिए हैं। जब किसी कारण से दो प्यार करने वाले अलग होते हैं तो हमेशा लड़कियों पर ही दोष थोप दिया जाता हैं। जबकि इसके पीछे कई बड़ी वजहें हो सकती हैं। जब प्यार सच्चा नहीं होता हैं तो एक समय पर टूट ही जाता हैं। प्यार में लड़के हो या लड़कियां कोई भी धोखा दे सकता हैं। खैर आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे की लड़कियां क्यों धोखा देती है ?

लड़कियां क्यों धोखा देती है
लड़कियां क्यों धोखा देती है

लड़की धोखा क्यों देती हैं

लड़कियों का लड़कों को धोखा देने के पीछे का कारण पैसा, परिवार, शक, मज़बूरी या आपसे अच्छा हमसफर मिलना भी हो सकता हैं। एक लड़की ऐसे लड़के की तलाश में रहती हैं जो उसे समझे उसकी तारीफ करें और हर स्थिति में उसका साथ दे। लेकिन कुछ लड़कियां ठीक इससे विपरीत पैसे को ज्यादा महत्त्व देती हैं। जबतक आपके पास पैसे तब तक आपके साथ रहती हैं और जब आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो जाती हैं तो वह आपसे नाता तोड़ लेती हैं और धोखा देकर चली जाती हैं। आज के समय में एक से अधिक बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड रखने का ट्रेंड चला हुआ हैं।

अपने लिए सबसे बेस्ट हमसफर की तलाश में सभी कई लोगों से बात करते हैं और एक साथ घूमते हैं और जब उन्हें यह एहसास होता हैं की यह लड़का मेरे लिए सही नहीं हैं तो छोड़कर चली जाती हैं। आइये अब विस्तार से जानते हैं की लड़कियां क्यों धोखा देती है ?

Also, Read जो पत्नी अपने पति का अपमान करती है – इस स्थिति में पति को क्या करना चाहिए

लड़कियां क्यों धोखा देती है – 5 बड़े कारण

दोस्तों सभी लड़कियां धोखा देती हैं यह तो नहीं कहा जा सकता हैं। दरसल कई लडकियों की कुछ ऐसी मजबूरियां होती हैं जिसकी वजह से उसे अपने प्यार को छोड़ना पड़ता हैं। वही कुछ लड़कियों की फितरत ही होती हैं धोखा देने की। लड़कियां निम्नलिखित कारणों से लड़कों को धोखा देती हैं:-

1. पैसे की कमी

दोस्तों कुछ लड़कियों की नजर में पैसा ही सबकुछ होता हैं। पैसे के लिए वह किसी उम्रदराज व्यक्ति से भी शादी कर सकती हैं। सच तो यह हैं की आज के समय में पैसा ही सबकुछ हैं। अगर आपके पास हैं या अछि जॉब हैं तो कुछ लड़कियां पैसे देखकर ही आपकी और खिंची चली आती हैं। यह प्यार पैसे से हैं आपसे नहीं इसलिए जब आपके पास पैसे की कमी हो जाती हैं तो लड़कियां धोखा देकर चली जाती हैं। मेरे एक फ्रेंड का भी दिल कुछ इस तरह ही टुटा हैं। मेरा फ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड के लिए लाखों रूपये खर्च कर चूका हैं। डेली नए नए जगह घूमना, पार्टी करना, शौपिंग कराने आदि में कितने ही पैसे उसने खर्च किये लेकिन जब उसकी जॉब चली गयी और पैसे की कमी हो गयी तो वह लड़की बहाने बनाकर धोखा देकर चली गयी।

Also, Read प्यार होने के बाद क्या होता है – एक ऐसा एहसास जो जिन्दगी में रस घोल देता हैं

2. किसी और के साथ प्यार में होने के कारण

जैसा की मैंने बताया की इन्सान हमेशा बेहतर की तालाश में रहता हैं। यही वजह हैं की लड़कियां अगर कई लड़को से बात कर रही हैं या रिलेशनशिप में हैं तो एक को छोड़कर बाकी सब का दिल टूटना तो तय हैं। कहते हैं की लडकियाँ बेहद चंचल स्वाभाव की होती हैं उनका दिल एक जगह कभी नहीं लगता हैं। जब उन्हें आपसे बेहतर केयर करने वाला मिल जाता हैं तो वह आपको छोड़कर चली जाती हैं।

Also, Read लड़कियों के प्यार के इशारे समझना – 5 इशारे

3. पहले प्यार के वापस आने के कारण

कई बार देखा गया हैं की लड़की पहले प्यार को भूल न पाने के कारण अपने दुसरे प्यार को धोखा देती हैं। अगर आप उस लड़की का पहला प्यार नहीं हैं तो इस स्थिति में भी आपको धोखा मिल सकता हैं। चाहे लड़की हो या लड़का कोई भी अपने पहले प्यार को जीवन भर भूल नहीं पाता हैं। आपके साथ डेट के दौरान अगर लड़की का पहला प्यार लौटकर वापस आ जाता हैं तो वह लड़की आपको छोड़ देगी। ऐसे में इस प्यार को लड़के धोखा देना कहते हैं। लड़कियां क्यों धोखा देती है यह तो आप समझ गए होंगे लेकिन लडकियों को समझना बहुत ही मुश्किल हैं।

Also, Read जो पत्नी अपने पति का अपमान करती है – इस स्थिति में पति को क्या करना चाहिए

4. ख्याल न रखना – लड़कियां क्यों धोखा देती है

कई बार लड़के सवाल करते हैं की लड़कियां क्यों धोखा देती है जबकि उसका कारण लड़का ही होता हैं। लड़की को अपने बॉयफ्रेंड से बहुत सी उम्मीदे और सपने होते जो वह चाहती हैं की बॉयफ्रेंड उसे पूरा करें। हर लड़की पैसे के पीछे नहीं भागती लेकिन वह चाहती हैं की बॉयफ्रेंड उसे समय दे, उसके साथ घुमने जाएँ एक साथ लाइफ को एन्जॉय करें। दरसल लड़कियों को सुस्त लड़के बिल्कुल पसंद नहीं होते हैं। अगर लड़की किसी मुसीबत में हैं और आप उसका साथ नहीं देंगे तो एक समय आएगा जब वह आपसे ब्रेक अप कर लेगी।

लड़कियां चाहती हैं की उसके संग बिताया हुआ हर स्पेशल दिन को लड़का याद रखें ऐसे में अगर आप लड़की का बर्थडे भूल जाते हैं या कोई गिफ्ट नहीं देते हैं तो लड़की को लग सकता हैं की आप उससे प्यार नहीं करते हैं और आपको वह छोड़कर जा सकती हैं। और आप कहेंगे की लड़कियां क्यों धोखा देती है जबकि गलती आपकी ही हैं।

Also, Read सच्चा प्यार करने वाले लड़के कैसे होते हैं – जानकर हैरान हो जायेंगे

5. समाज के डर से

आज के आधुनिक समाज में भी लोग प्यार के नाम पर गुस्सा हो जाते हैं खासकर तब जब लड़का या लड़की दुसरे जाती से हो। माता पिता समाज के डर से बेटी को प्यार करने और दुसरे जाती में शादी करने से रोकते हैं। लड़की अपने माता-पिता की स्थिति देख भावुक हो जाती हैं और अपने प्यार से दुरी बना लेती हैं। लड़कियां क्यों धोखा देती है इसकी मुख्य वजह समाज का डर भी हैं।

दोस्तों हर लड़की गलत नहीं होती हैं। कई लड़कियां तो महल छोड़कर अपने प्यार के साथ किराएँ के मकान में रहती हैं। लड़कियों की कई तरह की मजबूरियां हो सकती हैं जिसके कारण उसे अपने प्यार का बलिदान देना पड़ता हैं। लड़के इसे धोखा समझ बैठते हैं और गूगल पे सर्च करते हैं की लड़कियां क्यों धोखा देती है ?।

दोस्तों लड़कियां क्यों धोखा देती है इसकी जानकारी आपको मैंने इस पोस्ट के माध्यम से दी हैं मुझे उम्मीद हैं की लड़कियों के बारें में आपका ख्याल बदलेगा क्योकिं हर लड़की गलत नहीं होती।

Also, Read अगर किसी को ऐसे इंसान से बहुत प्यार हो जाये जो पहले से ही शादीशुदा है तो उसे क्या करना चाहिए