सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना और मुस्कुराते हुए देखना क्या संकेत देता हैं

Spread the love

सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना और मुस्कुराते हुए देखना क्या संकेत देता हैं – सपने तो हर कोई देखता हैं लेकिन कभी-कभी हमारे सपने इतने डरावने और खतरनाक होते हैं की उसे भूल पाना अत्यंत कठिन हो जाता हैं। बुरे सपनों को कोई याद रखना नहीं चाहता हैं। परन्तु कभी-कभी हम ऐसे सपनों से भी रूबरू होते हैं जिसका मतलब समझ में नहीं आता हैं। अगर आप युवा अवस्था में हैं और आपको प्रेमी और प्रेमिका से जुड़े सपने आते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बेहद उपयोगी हो सकता हैं। स्वप्न शास्त्र कहता हैं आपके द्वारा देखें गए हर सपने का भविष्य से कोई न कोई कनेक्शन जरुर होता हैं। सपने हमें भविष्य से जुड़ी घटनाओं को दिखाने की कोशिश करते हैं। आज की इस खास पोस्ट में हम आपको बताएँगे की सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना और मुस्कुराते हुए देखना क्या संकेत देता हैं।

सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना
सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना

दोस्तों, प्रेमी या प्रेमिका का अलग-अलग स्थितियों में सपने में दिखाई देने का मतलब भी अलग-अलग होता हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की इस तरह के सपने शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के हो सकते हैं। प्रेमी या प्रेमिका से जुड़े कई तरह के सपने व्यक्ति को अक्सर दिखाई देते हैं। अगर आपने भी अपने प्रेमी या प्रेमिका को सपने में रोते हँसते या मुस्कुराते देखा हैं तो यह आपके संबंधो से जुड़े कई तरह के संकेत देते हैं। आइए विस्तारपूर्वक जानते हैं की सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना और मुस्कुराते हुए देखना क्या संकेत देता हैं।

सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना

सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना कुछ बुरा होने की ओर इशारा करता हैं। यह सपना अशुभ होने की ओर इंगित करता हैं। यह सपना संकेत देता हैं की आपका आपके पार्टनर के साथ रिश्ते में अनबन जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। यह सपना इशारा करता हैं की किसी बात पर आपके पार्टनर के साथ बहस हो सकती हैं जो ब्रेकअप का कारण बन सकती हैं। अत: ऐसे सपने आने के बाद आपको पार्टनर के साथ प्यार से पेश आना चाहिए। अपने पार्टनर को धोखे में न रखें। पार्टनर के साथ इमानदार रहें। इसके अलावे यह आर्थिक हानि और किसी अशुभ समाचार मिलने की ओर भी इशारा करता हैं।

प्रेमिका का सपने में आकर रोना यह संकेत देता हैं की आपको प्यार में धोखा मिल सकता हैं। इसके अलावे आपका कोई बेहद करीबी आपके साथ छल कर सकता हैं। ऐसी स्थिति में आपको जल्दी किसी पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

Also, Read लड़कियां क्यों धोखा देती है – 5 कारण जिसकी वजह से लडकियाँ प्यार में धोखा देती हैं

सपने में प्रेमिका को मुस्कुराते हुए देखना

सपने में प्रेमी को मुस्कुराते हुए देखना
सपने में प्रेमी को मुस्कुराते हुए देखना

दोस्तों, सपने में प्रेमिका को मुस्कुराते हुए देखना इस बात के संकेत हैं की आपका प्रेम आने वाले समय में और गहरा होने वाला हैं। यह सपना दर्शाता हैं की आपकी शादी में आने वाली रूकावटे जल्द ही दूर हो जाएगी। प्रेमिका का सपने में आकर खुबसुरत मुस्कान बिखेरना पार्टनर के साथ रिश्ते पहले से और ज्यादा मजबूत होने की ओर इशारा करते हैं।

Also, Read सच्चा प्यार करने वाले लड़के कैसे होते हैं – जानकर हैरान हो जायेंगे

सपने में प्रेमी को मुस्कुराते हुए देखना

सपने में प्रेमी का मुस्कुराना या आपके साथ खुलकर हँसना संकेत हैं की आपका और उसका मिलन जल्द होने वाला हैं। अर्थात आप दोनों की शादी जल्द हो सकती हैं। यह सपना बेहद शुभ माना जाता हैं। इस सपने का यह भी मतलब हैं की आपका रिश्ता अब अटूट हो जाएगा। आप दोनों के बीच अंडरस्टैंडिंग बढ़ेगी और लड़ाई झगड़े नहीं होंगे। वही प्रेमी को रोते हुए देखना अशुभ की ओर इशारा करते हैं। इसका मतलब हैं की आप दोनों के बीच की दूरियां आने वाले समय में बढ़ सकती हैं। यह सपना धोखा और विश्वासघात की ओर इंगित करता हैं।

Also, Read ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए – दुनियां का सबसे प्रभावकारी उपाय

जल्द खोया हुआ प्यार मिलने वाले सपने

अगर कोई व्यक्ति सपने में बिछरे हुए मोहब्बत के सुनहरे बाल, कंगन,होठ देखता हैं तो माना जाता हैं की उसका खोया हुआ प्यार जल्द मिलने वाला हैं। इसके अलावे सपने में अचानक पुराने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से बात करना इशारा करता हैं की आपका एक्स लवर आपको याद कर रहा हैं और आपसे कांटेक्ट करने की कोशिश कर रहा हैं।

Also, Read सच्चा प्यार करने वाले लड़के कैसे होते हैं – जानकर हैरान हो जायेंगे

निष्कर्ष

दोस्तों सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना और मुस्कुराते हुए देखना क्या संकेत देता हैं इसकी सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट के जरिए मैंने विस्तारपूर्वक बतायी हैं। यह जानकारी निश्चित तौर पर आपके लिए उपयोगी साबित हुई होगी। पप्रेमिका या प्रेमी का रोना अक्सर अशुभ ही माना जाता हैं। अशुभ स्थिति से बचने के लिए अपने चाहने वाले के साथ नजदीकियां बढ़ाने की कोशिश करें। अगर समय के अभाव के चलते रिश्ते में खटास जैसी स्थिति हैं तो ऐसे में पार्टनर के साथ समय व्यतीत करें।

मुझे उम्मीद हैं की आपको इस पोस्ट में दी गयी जानकारी अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों या सोशल मीडिया पर शेयर करें।

Also, Read कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – गलत पत्नी के लक्षण