सपने में बन्दर को गले लगाना / सपने में बंदर को खेलते हुए देखना

Spread the love

सपने में बन्दर को गले लगाना / सपने में बंदर को खेलते हुए देखना – शास्त्रों के अनुसार, सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं से सावधान करते हैं। सपने में पेड़-पौधे पशु पक्षी के अलावे कई अन्य चीजें भी दिखाई देती हैं। कुछ सपने इतने डरावने होते हैं की लोग उसे जल्दी भूल तक नहीं पाते हैं। सपने में ऐसी चीजें भी दिखाई दे सकती हैं जिसका अर्थ जानना मुश्किल सा लगता हैं। बन्दर का सपना भी एक ऐसा ही सपना हैं। अगर किसी व्यक्ति के सपने में बन्दर दिखाई देता हैं तो वह सोच में पड़ जाता हैं की आखिर बन्दर का सपने भिन्न-भिन्न एक्टिविटी करना क्या संकेत दे सकता हैं। आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की सपने में बन्दर को गले लगाना और सपने में बंदर को खेलते हुए देखना किस तरह का सपना हैं और इसका अर्थ क्या हो सकता हैं।

सपने में बन्दर को गले लगाना
सपने में बन्दर को गले लगाना

सपने में बन्दर को गले लगाना शुभ या अशुभ

दोस्तों बन्दर थोड़े चंचल प्रकृति के होते हैं। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति बन्दर को सपने में गले लगाते देखता हैं तो इसका मतलब हैं की भविष्य में आने वाला एक बड़ा संकट टल गया हैं। बन्दर को भगवान हनुमान जी का रूप माना जाता हैं। हनुमान जी को संकट हरने वाला कहा जाता हैं। अत: शास्त्र कहते हैं की अगर कोई व्यक्ति सपने में बन्दर को गले लगाता हुआ देखता हैं तो समझ लीजिये की उसका आने वाला समय हनुमान जी की कृपा से बेहद अच्छा रहेगा। सपने में बन्दर को गले लगाना किसी बड़े एक्सीडेंट, आर्थिक क्षति, शारीरिक बीमारी आदि से बचने और उबड़ने की ओर इंगित करता हैं। अत इस तरह से बन्दर का देखा जाना अत्यंत शुभ माना जाता हैं।

Also, Read सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना और मुस्कुराते हुए देखना क्या संकेत देता हैं

सपने में बंदर को खेलते हुए देखना

सपने में बंदर को खेलते हुए देखना
सपने में बंदर को खेलते हुए देखना

दोस्तों सपने में बंदर को खेलते और हँसते हुए देखना अच्छे समय की शुरुवात के संकेत हैं। आपके परिवार में शांति बनी रहेगी। जीवन में आने वाली हर परेशानी के समय आपको परिवार और दोस्तों का सहारा मिलेगा। यह सपना द्वेष, घृणा और दुश्मनी जैसी भावों को आपके करीबियों के मन से दूर करेगा। समाज में आपकी पूछ होगी। सपने में बंदर को खेलते हुए देखना अति शुभ हैं। यह इंगित करता हैं की आने वाले समय में आर्थिक रूप से आप सशक्त होंगे। आपके दुश्मन भी आपसे प्रभावित होकर आपसे मित्रता करना चाहेंगे। परन्तु अगर बन्दर खेलते-खेलते लड़ने लगते हैं तो यह अशुभ माना जाता हैं। माना जाता हैं की भविष्य में आपके हँसते-खेलते परिवार को किसी की बुरी नजर लग सकती हैं।

Also, Read सोना खोने पर क्या करे upay / सपने में सोना मिलना शुभ है या अशुभ

सुबह सुबह बंदर देखने से क्या होता है?

पुराणी मान्यता हैं की सुबह सुबह बंदर देखने से पूरा दिन बुरा गुजरता हैं। परन्तु यह सच नहीं हैं। रामचरितमानस के अनुसार बन्दर का सुबह-सुबह नाम लेना अशुभ हैं। कहा गया हैं की जो लोग सुबह सुबह बंदर का नाम लेते हैं उनके घर में धन-धान्य की कमी होने लगती हैं। अगर घर से बाहर काम पर सुबह सुबह निकलते वक्त बन्दर दिख जाएँ तो समझ लीजिये की आपका आज का दिन बेहद शुभ रहेगा। यह व्यवसाय में बढ़ोतरी और आर्थिक लाभ की ओर इंगित करता हैं। सुबह सुबह बंदर देखने से क्या होता है? यह तो आपको समझ में आ ही गया होगा।

Also, Read सपने में विद्यार्थियों को देखना / सपने में खुद को स्कूल में देखना

सपने में बंदर को भागते हुए देखना

सपने में बंदर को भागते हुए देखना बेहद शुभ और सफलतापूर्वक भविष्य में किसी महत्वपूर्ण कार्य के संपादन के संकेत हैं। यह सपना ऐसे व्यक्ति से छुटकारा पाने का संकेत हैं जो आपको अक्सर परेशान करता हैं। इसके अलावे जीवन से कुछ ऐसी परेशानियाँ दूर होंगी जो आपको मानसिक तौर पर कमजोर करती हैं। जीवन में आने वाली उन समस्यायों का सामना आप आसानी से कर पाएंगे जो आपको अक्सर प्रभावित करती हैं।

Also, Read सपने में दो शेर देखना / सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ

निष्कर्ष

मान्यताओं और स्वप्न शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति अगर सपने में अलग-अलग परिस्थितियों में बन्दर को अलग-अलग चीजें करते हुए देखता हैं तो इसके कई मतलब होते हैं। सपने में बन्दर को गले लगाना और सपने में बंदर को खेलते हुए देखना अक्सर शुभ माना जाता हैं। अत: इस तरह की एक्टिविटी करते हुए बन्दर को सपने में देखने पर घबराएँ नहीं। अगर आप सुबह-सुबह गलती से बन्दर का नाम लेते हैं तो भगवान शिव का नाम लेकर क्षमा प्रार्थना कर भूल जाएँ सब शुभ होगा।

मुझे आशा हैं की यह पोस्ट सपने में बन्दर को गले लगाना / सपने में बंदर को खेलते हुए देखना आपके लिए बेहद उपयोगी साबित हुई होगी। सपनों से जुडी अन्य जानकारियों के लिए आप हमारे ब्लॉग से जुड़े रहें।

Also, Read घर में चूहे का बच्चा देना / सपने में बहुत सारे चूहे के बच्चे देखना

3 thoughts on “सपने में बन्दर को गले लगाना / सपने में बंदर को खेलते हुए देखना”

Leave a Comment