सपने में दो शेर देखना / सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ

Spread the love

सपने में दो शेर देखना / सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ – कई लोग सपने में शेर को देखकर भयभीत हो जाते हैं। स्वप्न शास्त्र शेर का सपने में दिखना कुछ घटनाओं के संकेत हो सकते हैं। शेर माता दुर्गा की सवारी हैं। शेर का सपने में अलग-अलग परिस्थिति में उपस्थित होना भिन्न-भिन्न घटनाक्रम की ओर इशारा करता हैं। अगर आपने भी सपने में दो शेर देखना या तीन शेर को एक साथ देखा हैं तो इस पोस्ट को पुर जरुर पढ़ें। यह पोस्ट आपकी शंका को दूर करेगा। शास्त्रों में अलग-अलग तरह और प्रकार के शेर को सपने में दिखाई देने के बारें में विस्तार से बताया गया हैं। आइए विस्तार से शेर के सपने का असली मतलब बताते हैं।

सपने में दो शेर देखना
सपने में दो शेर देखना

अक्सर लोग सोचते हैं की सपने में शेर देखना शुभ या अशुभ हैं। आपको बता दे की शेर का सपना ज्यादात्तर शुभ माना जाता हैं। परन्तु सपने में शेर का हमला करना और सपने में शेर का पीछे पड़ना अशुभ संकेत हो सकते हैं। आइए जानते हैं की सपने में सपने में दो शेर देखना और सपने में तीन शेर देखना शुभ माना जाता हैं या अशुभ।

सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ

सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ
सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ

अगर सपने में तीन शेर एक साथ प्रकट होते हैं तो यह सपना संकेत हैं की आपका बुरा वक्त जल्द ही खत्म होने वाला हैं। आपके जीवन का सबसे मुश्किल समय का अंत होगा। एक साथ सपने में तीन शेर देखना त्रिदेवियों का प्रतिक माना जाता हैं। यह सपना इशारा करता हैं की आपके जीवन से आर्थिक, शारीरिक और मानसिक कष्ट जल्द ही विदा होने वाला हैं। माता लक्ष्मी, देवी सरस्वती और माता दुर्गा के आशीर्वाद से आपके परिवार के सभी सदस्य निरोग हो जायेंगे और सुख सम्रद्धि में वृद्धि होगी।

Also, Read शास्त्रों के अनुसार गर्भ में लड़का होने के लक्षण – 5 लक्षण जो खोलता हैं राज

सपने में दो शेर देखना

सपने में दिखाई देने वाले दो शेर विश्वास का प्रतिक हैं। यह सपना भविष्य में आपके साथी द्वारा मिलने वाले सहयोग की तरह इशारा करता हैं। निकट समय में आपकी मुलाकात एक ऐसे व्यक्ति से होगी जो आपके मुश्किल समय में आपकी मदद करेगा। अगर आप किसी के साथ प्रेम में हैं तो यह सपना इशारा करता हैं की आपका प्रेम प्रसंग जल्द ही शादी में बदलने वाला हैं। सपने में दो शेर देखना अच्छा माना जाता हैं। अत: इस सपने को लेकर मन में किसी तरह का संशय नहीं रखना चाहिए।

दोस्तों सपने में दो शेर देखना इस बात के भी संकेत हैं की आप जल्द ही जीवन के उस कार्य में सफल होंगे जिस का सपना वर्षों से सजोएँ हुए हैं। यह सपना विजय पाने और पूरी शक्ति से लक्ष्य की ओर ध्यान केन्द्रित करने के लिए प्रेरित करता हैं। यह आपके साहस और ताकत का प्रतिक हैं। किसी विकट परिस्थिति में आपको परिवार के अलावे किसी अन्य से सहायता नहीं लेनी चाहिए।

लेकिन दोस्तों अगर सपने में सपने में दो शेर को लड़ाई करते देखना बेहद अशुभ माना जाता हैं। यह सपना आपको सावधान करता हैं की आपकी किसी गलती की वजह से परिवार में लड़ाई झगड़े जैसी स्थिति उत्पन्न होई सकती हैं।

Also, Read सपने में किसी को पैसे देते हुए देखना देता हैं बड़ा संकेत

सपने में पीला शेर देखना

सपने में पीला शेर देखना जीवन में होने वाले महत्वपूर्ण बदलाव के संकेत हैं। यह सपना शुभ माना जाता हैं जो दर्शाता हैं की जीवन में कुछ ऐसे सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे जो आपको आपके कार्यक्षेत्र में सफल बनाएगा। अगर आप शारीरिक बीमारी से जूझ रहे हैं या घर में आर्थिक संकट छाया हुआ हैं तो सपने में पीला शेर देखना स्थिति में साकारात्मक बदलाव होने को दर्शाता हैं।

Also, Read सपने में भैंस मारे तो क्या होता है / सपने में भैंस को गुस्से में देखना

सपने में शेर देखना क्या होता है

सपने में शेर देखनाहमेशा शुभ नहीं होता हैं। यह डिपेंड करता हैं की आपने इस कलर और किस प्रकार के शेर को देखा हैं। अगर सपने में शेर शांति से खड़ा दिखाई देता हैं तो यह अच्छा माना जाता हैं। वही हमला करते हुए शेर या पीछा करते हुए शेर को देखन कुछ अशुभ के होने की ओर इंगित करता हैं। अत: आइए जानते हैं की भिन्न-भिन्न स्थितियों में शेर को देखा जाना क्या संकेत देता हैं।

Also, Read सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखना – देता हैं हैरान कर देने वाला संकेत

सपने में शेर का हमला करना

दोस्तों सपने में शेर का हमला करना इशारा हैं की आपके दुश्मन आपको नीचा गिराने के लिए हर संभव कोशिश कर रहें हैं। अत: यह सपना अच्छा नहीं माना जाता हैं। यह सपना आपको सावधान करता हैं की आप अपने परिवार के अलावे किसी अन्य पर आँख मूंदकर विश्वास न करें। अगर सपने में शेर ने आपको बुरी तरह जख्मी कर दिया हैं तो यह इंगित करता हैं की आपको निकट समय में किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता हैं। इस स्थिति में आपको मां दुर्गा की आराधना करनी चाहिए।

Also, Read उल्टे सीधे सपने क्यों आते हैं – ज्यादा सपने आने का कारण

सपने में शेर से बचना

दोस्तों, सपने में शेर का देखना किसी को भी डरा सकता हैं। ऐसे सपने आने के बाद जब अचानक नींद खुलती हैं तो व्यक्ति पसीने से तरबतर रहता हैं। सपने में शेर से बचना एक बेहद शुभ संकेत हैं जो कहता हैं की निकट समय में आपके जीवन में आपके समक्ष कुछ बड़ी परेशानियाँ आने वाली हैं। यह सपना आपको निर्देश देने की कोशिश करता हैं आप अपनी समझ बुझ से कार्य करें। निश्चित ही आप उस समस्या का समाधान निकाल सकते हैं।

Also, Read सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना / सपने में मधुमक्खी का हमला देखना

सपने में घर में शेर देखना

सपने में घर में शेर देखना शक्ति का प्रतिक हैं। यह सपना दर्शाता हैं की आप और आपका परिवार किसी भी परिस्थिति का सामना करने में सक्षम हैं। समाज में आपकी पद -प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप पर और आपके परिवार पर माता दुर्गा का आशीर्वाद हमेशा बनेगा रहेगा।

सपने में शेर का पीछे पड़ना

सुबह के समय अगर सपने में शेर का पीछे पड़ना जैसी स्थिति दिखाई देती हैं तो आपको किसी भी बड़े निर्णय को लेने से पहले 2 बार अवश्य सोचना चाहिए। यह सपना आपके निर्णय लेने की क्षमता को भी दर्शाता हैं। अगर आप किसी निर्णय पर नहीं पहुँच पा रहे हैं तो अपने से बड़ों की सहायता लें। किसी समस्या से भागना उचित नहीं हैं। समय रहते उसका समाधान करें।

Also, Read सपने में किसी दूसरे के घर जाना / सपने में किसी दूसरे का घर टूटते हुए देखना

निष्कर्ष

सपने में दो शेर देखना / सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ इसकी सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से प्रदान की गयी हैं। मुझे आशा हैं की आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। शेर के सपने शक्ति, सामर्थ्य का प्रतिक हैं। अलग-अलग प्रकार से शेरों का दिखाई देना आपके जीवन को भिन्न-भिन्न तरीकों से प्रभावित करता हैं। अशुभ स्थिति में आपको माता दुर्गा की पूजा करनी चाहिए। माँ शक्ति की कृपा से आपके जीवन में अंधकार दूर होगा।

मुझे उम्मीद हैं की आपको सपने में दो शेर देखना / सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ इसकी जानकारी पसंद आई होगी। इस जानकारी को आप सोशल मीडिया पर दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

Also, Read सपने में विद्यार्थियों को देखना / सपने में खुद को स्कूल में देखना

2 thoughts on “सपने में दो शेर देखना / सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ”

Leave a Comment