सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना / सपने में घर की छत से गिरते हुए देखना

Spread the love

सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना / सपने में घर की छत गिरते हुए देखना – ऊंचाई से गिरने का सपना अक्सर लोगों भयभीत कर देता हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपना कुछ इशारे करता हैं जिसे सही समय पर समझ लिया जाएं तो खतरे को टाला जा सकता हैं। सपने हमारी रियल लाइफ से जुड़ी होती हैं। शास्त्र कहते हैं की सपने का आना कोई सामान्य बात नहीं हैं। हर सपने का एक विशेष अर्थ या मतलब होता हैं। कुछ लोगों को ऊंचाई से गिरने का सपना आता हैं। ऐसे में लोग डर जाते हैं। सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना और सपने में घर की छत से गिरते हुए देखना भी ऐसे ही सपने हैं जिसे देखने के बाद व्यक्ति के मन में ऐसे सपनों के बारें में जानने की जिज्ञासा उत्पन्न होती हैं।

दोस्तों सपने में कई तरह की चीजें और घटनाएँ दिख सकती हैं। हर घटना और सपने में दिखी हर वस्तु का कुछ न कुछ मतलब अवश्य होता हैं। सपने में दिखाई देने वाली चीजें व्यक्ति के भविष्य और वर्तमान में होने वाली उन स्थितियों से जुड़ी होती हैं जिसका उसे सामना करना हैं। अत: आइए जानते हैं की सपने में घर की छत से गिरते हुए देखना और सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना किस तरह के संकेत देता हैं।

सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना

सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना
सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना

दोस्तों, सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना बेशक एक अशुभ संकेत हैं। यह सपना आपको आने वाली परिस्थितियों से सावधान करने की कोशिश करता हैं। यह सपना संकेत हैं की आने वाला दौर आपके लिए कठिनाइयों भरा हो सकता हैं। आपको निकट समय में किसी बीमारी या आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ सकता हैं। चूँकि पानी में गिरते देखने का मतलब हैं की आप उस मुश्किल दौर या वक्त से अपनी बुद्धिमता का परिचय देते हुए निकल सकते हैं। आपको किसी निकटतम मित्र या रिश्तेदार से धोखा भी मिल सकता हैं। अत: इस सपने को देखने के बाद आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत हैं।

इस सपने का एक और अर्थ हैं। अगर आप सपने में ऊंचाई से पानी में गिरने के बाद सुरक्षित बाहर निकलते हुए देखते हैं तो आपको ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं हैं। यह सपना इंगित करता हैं की आप भविष्य में आने वाली समस्यायों का समाधान अपनी बुद्धि से आसानी से निकाल सकते हैं।

Also, Read सपने में जूता हुआ खेत देखना / सपने में खेत में लैट्रिन देखना

सपने में घर की छत से गिरते हुए देखना

ऊंचाई से गिरते हुए स्वयं को देखना अच्छा नहीं माना जाता हैं। यह सपना भी अशुभ हैं जो संकेत देता हैं की आप निकट समय में किसी शारीरिक समस्या का शिकार हो सकते हैं। यह सपना गठिया जैसी समस्या के होने के संकेत हैं। समाज में आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती हैं। इसके अलावे व्यापार में हानि का सामना करना पड़ सकता हैं। आप जिस किसी भी क्षेत्र में कार्यरत हैं वहां आपका ग्रोथ रुक सकता हैं। मान-सम्मान और धन की हानि भी हो सकती हैं। अत: किसी भी बड़े निर्णय पर पहुँचने से पहले अपने सलाहकार या किसी ऐसे व्यक्ति की सहायता अवश्य ले जो आपकी मदद कर सकता हैं।

Also, Read सपने में दो शेर देखना / सपने में तीन शेर देखना शुभ या अशुभ

सपने में बच्चे को गिरते हुए देखना

सपने में बच्चे को गिरते हुए देखना
सपने में बच्चे को गिरते हुए देखना

दोस्तों सपने में बच्चे को गिरते हुए देखना शिशु के स्वास्थ्य के प्रति सचेत करता हैं। शिशु को छोटी-मोटी बीमारियाँ हो सकती हैं अत: शिशु या बच्चे का खास ख्याल रखें। बच्चे को गंदगी से दूर रखें और स्वस्थ आहार दें। यह सपना अशुभ जरुर हैं मगर परिवार के स्वास्थ्य के प्रति सचेत करता हैं।

Also, Read घर में चूहे का बच्चा देना / सपने में बहुत सारे चूहे के बच्चे देखना

सपने में किसी को गिरते हुए देखना

अगर आप सपने में किसी और व्यक्ति को कही से गिरते हुए देखते हैं तो इसका मतलब हैं की आप किसी ऐसे व्यक्ति की मदद कर सकने में अक्षम हैं जिसकी मदद करना आप चाहते हैं। अगर यह सपना आपने देखा हैं तो इसका मतलब हैं की आपके किसी करीबी को आर्थिक या किसी अन्य तरह की मदद की आवश्यकता हैं। जिसे आपकी सहायता की आवश्यकता हैं वह आपसे उम्मीद लगाएं बैठा हैं की आप उनकी हेल्प जरुर करेंगे।

Also, Read सपने में बन्दर को गले लगाना / सपने में बंदर को खेलते हुए देखना

निष्कर्ष

दोस्तों आज की इस खास पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना और सपने में घर की छत से गिरते हुए देखना कैसा संकेत हैं। मुझे आशा हैं की आपको आज का यह पोस्ट बेहद पसंद आया होगा। सपने में ऊंचाई या किसी अन्य जगह से गिरते देखना बेहद अशुभ माना जाता हैं जिसका सीधा कनेक्शन आर्थिक मंदी और शारीरिक बीमारी से हैं। इसलिए अपने और परिवार के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। ईश्वर में आस्था रखें और सच्चे मन से अच्छे कर्म के साथ उनकी पूजा करें

मुझे उम्मीद हैं की आपको आज का यह पोस्ट सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना / सपने में घर की छत से गिरते हुए देखना क्या हैं की जानकारी अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें।

Also, Read सपने में दो हाथी देखना / सपने में घर में हाथी देखना शुभ या अशुभ

3 thoughts on “सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना / सपने में घर की छत से गिरते हुए देखना”

Leave a Comment