सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना / सपने में बीमार महिला को देखना

Spread the love

सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना / सपने में बीमार महिला को देखना – डॉक्टर , मरीज, हॉस्पिटल इत्यादि के सपने देखने का मतलब अलग-अलग हो सकता हैं। अपने जीवन काल में व्यक्ति कभी-कभी ऐसे सपने से रूबरू होता हैं जिसका मतलब समझना उसके लिए मुश्किल सा हो जाता हैं। स्वप्न शास्त्र कहता हैं की हर सपना उन घटनाओं की ओर इशारा करते हैं जिनका भविष्य में घटित होने के प्रबल संभावना रहती हैं। कई बार व्यक्ति डॉक्टर से जुड़े कुछ ऐसे सपने देखता हैं जो उसे व्यथित कर देता हैं। आइयें जानते हैं की सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना और सपने में बीमार महिला को देखना किस तरह के सपने हैं और इसका क्या मतलब हो सकता हैं।

सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना
सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना

दोस्तों, इस पोस्ट में मैं आपको बताउंगी की इस तरह के सपने अशुभ माने जाते हैं या शुभ। दरसल सभी सपने अशुभ नहीं होते हैं। सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना और सपने में बीमार महिला को देखना किस तरह के संकेत हैं आइए जानते हैं।

सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना

सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना
दवाई लेने का सपना देखना

मित्रों, सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना एक अशुभ सपना हैं जिसका मतलब हैं की आप निकट समय में आर्थिक और शारीरिक परेशानी से जूझेंगे। व्यक्ति को ऐसे सपने देखने के बाद सचेत हो जाना चाहिए। यह सपना किसी दुर्घटना और बीमारी के आगमन का संकेत हैं। निकट भविष्य में आपको कोई अशुभ और निराश करने वाला समाचार मिल सकता हैं। सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना सीधे तौर पर मानसिक शारीरिक और आर्थिक कष्ट के आगमन की ओर इंगित करता हैं। अशुभ फल से बचने के लिए गलत आदतों से दुरी बनायें और खुद के साथ-साथ परिवार की भी देखभाल करें।

Also, Read सपने में छोटी बच्ची को गोद में लेना – सपने में छोटी बच्ची को हंसते हुए देखना

सपने में डॉक्टर से बात करना

दोस्तों सपने में डॉक्टर से खुद को बात करते देखना एक अशुभ संकेत हैं जो इशारा करता हैं की आने वाला समय आपके स्वास्थ्य के लिए उचित नहीं हैं। भविष्य में आप किसी बीमारी से ग्रसित हो सकते हैं। अत: खुद का ध्यान रखें। किसी भी बुरी लत जैसे शराब, सिगरेट आदि के शिकार हैं तो तुरंत आपको छोड़ने पर विचार करना चाहिए। सपने में डॉक्टर से बात करना यह भी इंगित करता हैं की आपके परिवार का कोई सदस्य बीमार पड़ सकता हैं। ऐसी स्थिति में आपको परिवार के स्वास्थ्य के साथ-साथ खुद का भी ध्यान रखना चाहिए।

Also, Read सपने में जमीन से पानी निकलते देखना / सपने में घर में पानी देखना

सपने में बीमार महिला को देखना

दोस्तों, सपने में बीमार महिला को देखना जीवन में आने वाले मुश्किल समय की तरफ ध्यान आकृष्ट करता हैं। निकट समय आपके लिए कठिनाइयों और चुनौतियों भरा हो सकता हैं। महिला को बीमारी की अवस्था में हॉस्पिटल के बेड पर देखना घर में अशांति और आर्थिक परेशानियों के आगमन का भी सूचक हैं। आपके परिवार की कोई महिला सदस्य बीमार हो सकती हैं। बीमारी के कारण आपको अत्यधिक खर्चे करने पड़ सकते हैं। अत: इन स्थितियों से बचने के लिए माता लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा जरुर करें। सपने में बीमार महिला को देखना किसी ऐसे अप्रत्याशित घटने का संकेत हैं जो आपके साथ-साथ पुरे परिवार को चिंता में डाल सकता हैं।

Also, Read सपने में किसी दूसरे के घर जाना / सपने में किसी दूसरे का घर टूटते हुए देखना

सपने में दवाई लेते हुए देखना

अगर आपने सपने में किसी मेडिकल स्टोर से खुद को दवाई लेते देखा हैं तो यह सपना शुभ माना जाता हैं। इस सपने का अर्थ हैं की आपके परिवार बीमारियों से दूर रहेगा। यह सपना किसी गंभीर रोग से उबड़ने की ओर इंगित करता हैं। बिज़नस में आपकी सूझ बुझ और ज्ञान से अपार सफलता मिलेगी। बिज़नस का ग्रोथ तेज होगा। आर्थिक और मानसिक दोनों तरह की परेशानियों से दूर रहेंगे।

Also, Read सपने में बन्दर को गले लगाना / सपने में बंदर को खेलते हुए देखना

सपने में खुद को बीमार देखना शुभ या अशुभ

खुद को बीमारी की अवस्था में देखना अशुभ माना जाता हैं। मान-सम्मान और आर्थिक स्थिति में गिरावट आ सकती हैं। किसी ऐसे संकट से सामना हो सकता हैं जो आपको तनाव में डाल सकता हैं। यह सपना आपकी जेब ढीली होने की ओर भी इशारा करता हैं अर्थात कुछ अनचाहे बीमारी आपको परेशान कर सकती हैं। अत: यात्रा के दौरान संभल कर जाएँ। ट्रैफिक नियमों का पालन करें ताकि किसी दुर्घटना की आशंका न हो। ऐसे सपने हमें होने वाली घटना को लेकर सचेत करती हैं। अत्यधिक खर्चे करने से बचे और सेविंग जरुर करें। सपने में खुद को बीमार देखना किसी बीमारी के अचानक आगमन का भी संकेत हैं अत: खुद को स्वस्थ रखने के लिए व्यायाम और भरपूर पोषण युक्त भोजन ग्रहण करें।

Also, Read सपने में दो हाथी देखना / सपने में घर में हाथी देखना शुभ या अशुभ

निष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना और सपने में बीमार महिला को देखना क्या हैं इसके बारें में समुचित जानकारी शास्त्रों के अनुसार मैंने प्रोवाइड की हैं। सपने में डॉक्टर का दिखना या किसी महिला या पुरुष को बीमारी की अवस्था में देखना किसी समस्या के आने के संकेत होते हैं। यह समस्या आर्थिक और शारीरिक दोनों तरह की हो सकती हैं। अत: किसी भी निर्णय को लेने से पहले 10 बार अवश्य सोचें। अगर आप धर्म और सत्य के मार्ग पर चलते हुए भगवान की आराधना सच्चे मन से करेंगे तो आप इन सपनों के अशुभ फल से बच जायेंगे।

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना और सपने में बीमार महिला को देखना क्या हैं। मुझे आशा हैं की यह जानकारी आपको बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें। सुंदरता ब्लॉग पर आपको अन्य सपनों से जुडी भी कई जानकारियां मिलेंगी। अत : इस ब्लॉग को फॉलो जरुर करें और हमारे अन्य पोस्ट को पढने के लिए इस साईट के साथ बने रहें।

Also, Read सपने में ऊंचाई से पानी में गिरना / सपने में घर की छत से गिरते हुए देखना

Also, Read सपने में किसी को पैसे देते हुए देखना देता हैं बड़ा संकेत

1 thought on “सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना / सपने में बीमार महिला को देखना”

Leave a Comment