सपने में पति के बड़े भाई को देखना / सपने में बहन के पति को देखना

Spread the love

सपने में पति के बड़े भाई को देखना ( sapne me jeth ko dekhna ) – सपने में कभी-कभी ऐसे रिश्तेदार दिखाई देते हैं जो हर किसी को असमंजस की स्थिति में डाल देता हैं। सपने में पति के बड़े भाई अर्थात जेठ का दिखाई देना एक बड़ा संकेत देता हैं। स्वप्न शास्त्र में इसके संकेतों के बारे में बताया गया हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सपने में पति के बड़े भाई का आना परिवार से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण घटनाक्रम की ओर इशारा करते हैं। आइए इस विशेष पोस्ट के जरिए जानते हैं की सपने में पति के बड़े भाई को देखना क्या इशारा करता हैं। साथ ही जानेंगे की सपने में देवरानी को देखना और सपने में जेठ को देखना शुभ माना जाता हैं या अशुभ।

जब महिला के सपने में पति के बड़े भाई का आगमन होता हैं तो वह आश्चर्यचकित हो जाती हैं। दरसल आज भी भारत में पति के बड़े भाई के सामने महिलाएं नहीं जाती हैं। अगर जाती भी हैं तो घूँघट ओढकर ही जाती हैं। ऐसे में जब सपने में जेठ दिखाई देता हैं तो मन में कई अजीबोगरीब सवाल उठने लगते हैं। नीचे विस्तार से जानकारी दी गयी हैं की सपने में पति के बड़े भाई को देखना कैसा होता हैं।

सपने में पति के बड़े भाई को देखना

सपने में पति के बड़े भाई को देखना
सपने में पति के बड़े भाई को देखना

अगर आपके सपने में पति के बड़े भाई शांत और खुश दिखाई दे रहे हैं तो यह बेहद खुश होने वाली बात हैं। सपने में जेठ देखना शुभ माना गया हैं। यह सपना महिला को इशारा करता हैं किसी भी परिस्थिति में आपका परिवार नहीं टूटेगा। बुरी परिस्थिति में भी परिवार में एकजुटता और प्रेम कायम रहेगा। यह सपना इशारा करता हैं की पति के बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। घर में लड़ाई झगड़े की स्थिति नहीं बनेगी। जब भी आप या आपके पति किसी विकट परिस्थिति में फसेंगे तो परिवार का साथ हमेशा बना रहेगा।

Also, Read सपने में डॉक्टर से दवाई लेते हुए देखना / सपने में बीमार महिला को देखना

सपने में जेठ को लड़ाई करते देखना

दोस्तों, सपने में पति के बड़े भाई अगर आपसे या आपके पति से लड़ाई कर रहे हैं तो इसका मतलब हैं की आने वाला समय पारिवारिक समस्यायों को जन्म दे सकती हैं। यह सपना जमीन विवाद, सम्पत्ति बंटवारा, परिवार टूटने आदि की ओर इशारा करता हैं। इस सपने के आने के बाद आपको चौकन्ना हो जाना चाहिए। यह सपना दुश्मनों का आप पर हावी होना दर्शाता हैं। भविष्य में आपको शारीरिक और मानसिक कष्ट झेलना पड़ सकता हैं। इसके अलावे घर में अशांति का माहौल बन सकता हैं। अत: किसी के बहकावे में न आकर परिवार के साथ प्रेम पूर्वक रहने की कोशिश करें।

Also, Read सपने में दो हाथी देखना / सपने में घर में हाथी देखना शुभ या अशुभ

सपने में देवरानी को देखना

देवरानी और जेठानी के टीवी सेरिअल्स तो आपने बहुत देखें होंगे। कभी इन दोनों रिश्तों में बेपनाह प्यार दिखाया जाता हैं तो कभी तकरार। सपने में देवरानी को देखना बहुत अच्छा और शुभ फल देने वाला माना जाता हैं। यह सपना सफलता और उन्नति का प्रतिक हैं। आने वाला समय नौकरी, व्यवसाय आदि के लिए बेहद खास हैं। आप जिस क्षेत्र में मेहनत कर रही हैं खूब मेहनत करें क्योकिं यह धन आगमन और अपार सफलता को दर्शाता हैं।

Also, Read सपने में छोटे बच्चे को लैट्रिन करते हुए देखना और दूसरे को लैट्रिन करते हुए देखना शुभ या अशुभ

सपने में पति के बड़े भाई की पत्नी को गुस्से में देखना

दोस्तों, सपने में पति के बड़े भाई की पत्नी को गुस्से में देखना अशुभ माना जाता हैं। इस सपने का अर्थ हैं की कुछ समय पश्चात आपके जीवन में ऐसी समस्याएं उप्तन्न हो सकती हैं जो मानसिक रूप से आपको परेशान कर सकती हैं। आपके आस पास कुछ ऐसे ईर्ष्यालु और जलन करने वाले लोग जो आपकी तरक्की को देखना नहीं चाहते हैं। दुश्मन घात लगाकर आपके मान-सम्मान को ठेस पहुँचाने के लिए उचित समय की प्रतीक्षा में हैं। अत: चापलूसी करने वाले लोगों से दुरी बनाकर रखें।

Also, Read सपने में आम उठाना और सपने में हरा आम देखना शुभ या अशुभ

सपने में ससुराल वालों को देखना

दोस्तों, सपने में ससुराल वालों को देखना शुभ सपना माना जाता हैं। अगर ससुराल वाले मुस्कुराते हुए दिखाई दे तो समझ लीजिये की जिंदगी में कभी कोई परेशानी नहीं आएगी। परिवार में स्नेह और प्रेम बढेगा। पारिवारिक संकटों का नाश होगा। वही सपने में ससुराल वालों को रोते हुए देखना अशुभ होने की ओर इंगित करता हैं। परिवार के सदस्य बीमार हो सकते हैं और आर्थिक हानि का भी सामना करना पड़ सकता हैं। घर में छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई झगड़े जैसी स्थिति बन सकती हैं। अत: इस स्थिति में कुछ भी बोलने से पहले एक बार सोच विचार अवश्य करें।

Also, Read सपने में अनजान जगह को देखना और सपने में अनजान व्यक्ति से बात करना क्या संकेत देता हैं

सपने में बहन के पति को देखना

सपने में बहन के पति को देखना
सपने में बहन के पति को देखना

दोस्तों, सपने में बहन के पति को देखना रिश्तों में मधुरता का प्रतिक हैं। निकट समय घर-परिवार में खुशियों का माहौल होगा। साली और जीजा एक साथ दिखते हैं तो समझ लीजिये की धन का आगमन होने वाला हैं। लक्ष्मी जी की कृपा से गरीबी दूर होगी। वही सपने में बहन के पति को गलत दृष्टि से देखना रिश्ते में आने वाली कड़वाहट और दूरियों के संकेत हैं। हालाँकि की सपने व्यक्ति के बस में नहीं हैं इसलिए ऐसे सपने देखने के बाद सतर्क रहें और कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे परिवार के मान सम्मान को ठेस पहुंचे।

Also, Read सपने में खुद को देखना और सपने में खुद को रोते हुए देखना देता हैं भयंकर संकेत

निष्कर्ष

सपने में ससुराल वालों को अलग-अलग स्थितियों में देखा जाना शुभ और अशुभ दोनों तरह के संकेत हो सकते हैं। अशुभ स्थिति दिखाई देने पड़ व्यक्ति को सावधान रहने की जरूरत हैं। आज की इस खास पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की सपने में पति के बड़े भाई को देखना और सपने में बहन के पति को देखना कैसा होता हैं। यह जानकारी ज्योतिष शास्त्र और स्वप्न शास्त्र के अनुसार दी गयी हैं। पति का बड़ा भाई पिता समान होता हैं उनका सपने में आना एक ऐसे ढाल का प्रतिक हैं जो हर स्थिति में परिवार को टूटने से बचाता हैं।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह पोस्ट सपने में बहन के पति को देखना क्या संकेत देता है की जानकारी अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें।

Also, Read गर्भवती महिला को सपने में लड़का देखना / गर्भवती महिला सपने में तोरई देखना शुभ या अशुभ

यह भी पढ़ें सपने में प्रेमिका को रोते हुए देखना और मुस्कुराते हुए देखना क्या संकेत देता हैं

यह भी पढ़ें सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना / सपने में मधुमक्खी का हमला देखना

Leave a Comment