सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना / सपने में मधुमक्खी का हमला देखना

Spread the love

सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना / सपने में मधुमक्खी का हमला देखना – स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने हमें आने वाले कल की हकीकत से रूबरू करवाता हैं। सपने आनेवाले की झलक हैं। यह संकेत देता हैं की आपका आने वाला समय कैसा रहेगा। सपने तो सभी देखते हैं। कुछ सपने हमारी समझ से परे होते हैं। ऐसे में लोग सपनों का अर्थ जानने के लिए नेट पर सर्च करते हैं। कुछ लोग सपने में खुद पर हमला होते हुए देखते हैं। ऐसे सपने देखने के बाद लोग डर जाते हैं। आइए इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से जानते हैं की सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना और सपने में मधुमक्खी का हमला देखना वास्तव में क्या इशारा करता हैं।

सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना
सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना

दोस्तों सपने में खुद को डरा हुआ देखना कई तरह के संकेत दे सकते हैं। दरसल यह इस बात पर निर्भर करता हैं की हमला करने वाला जीव कौन-सा हैं। कुछ लोग सपने में कुत्ते का हमला करना देखते तो कुछ लोग सपने में मधुमक्खी का हमला देखते हैं। आइए जानते हैं इस तरह के सपने शुभ संकेत देता हैं या फिर अशुभ।

Also, Read पुत्र होने वाले तिल – पुरुष और स्त्री के शरीर पर तिल का महत्व

सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना

यह सपना कुछ अशुभ होने की तरफ इंगित करता हैं। कुछ लोग स्वाभाव से बेहद नम्र होते हैं तो कुछ लोग बेहद झगड़ालू किस्म के होते हैं। ज्यादा लड़ाई झगड़े करने वाले जब सपने में खुद पर हमला होते हुए देखते हैं तो यह सामान्य हैं। दरसल ऐसे सपने वैसे व्यक्ति को डर और गलत संस्कार की वजह से आते हैं। परन्तु एक सभ्य इंसान के लिए सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना इशारा हैं की भविष्य में कुछ तो होने वाला हैं। यह सपना बेहद अशुभ और अमंगलकारी माना जाता हैं। यह संकेत देता हैं निकट भविष्य में आपको किसी करीबी से धोखा मिल सकता हैं। यह आर्थिक नुकसान और व्यवसाय में हानि की तरफ भी इंगित करता हैं। अगर आपने यह सपना देखा हैं तो थोड़ा सावधान रहें।

Also, Read सपने में कागज के नोट देखना / सपने में नोटों की गड्डी देखना क्या संकेत देता हैं

सपने में खुद को डरा हुआ देखना

सपने में डरा हुआ महसूस करना या सपने में खुद को डरा हुआ देखना अशुभ माना जाता हैं। यह संकेत हैं आप नकारात्मक विचारों और सोच वाले लोगों से घीरे हुए हैं। अत: ऐसे लोगों से दुरी बनाएं जो आपका अहित करना चाहते हैं। नकारात्मकता से मुक्ति पाने के लिए बजरंगबली की पूजा करें और सोने से पहले हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें।

Also, Read पितरों के दर्शन कैसे होते हैं / पितरों को खुश करने का मंत्र

सपने में कुत्ते का हमला करना

सपने में कुत्ते का हमला करना भी अशुभ माना जाता हैं। अगर आपने सपने में कुत्ते को स्वयं पर हमला करते देखा हैं या काटते देखा हैं तो समझ लीजिये की दुश्मन आप की हर चाल पर नजर रख रहा हैं। दुश्मन आप पर वार करने के लिए सही मौके की तलाश कर रहा हैं। अत: ऐसे सपने आने की स्थिति में आपको हर कदम फूंक-फूंक कर रखनी चाहिए।

Also, Read पूजा करते समय घंटी का टूटना / पूजा करते समय जमाई आना शुभ या अशुभ

सपने में बिल्ली का हमला करना

सपने में बिल्ली का हमला करना या आपके हाथों को खरोंच देना अच्छा संकेत नहीं माना जाता हैं। यह इशारा करता हैं की आने वाला समय आपके लिए संघर्ष से भरा हो सकता हैं। यह निकट भविष्य में पति-पत्नी में अनबन या लड़ाई के संकेत देता हैं। यह संकेत देता हैं की आने वाला समय आपके लिए कठिनाइयों से भरा हो सकता हैं। अगर ऐसा सपना कोई विवाहित महिला देखती हैं तो यह इशारा करता हैं की आपका विश्वास जल्द टूटने वाला हैं।

Also, Read बिलनी का घर बनाना शुभ या अशुभ / घर में बिलनी लगाने से क्या होता है

सपने में भैंस का हमला करना

सपने में भैंस का हमला करना अनजान दुश्मनों से सावधान रहने के संकेत देते हैं। ऐसे सपने आपको दुश्मनों के षड्यंत्र से बचने के इशारा करते हैं। यह सपना इशारा करता हैं की भविष्य में आपके प्रतिद्वंदी आपसे आगे निकलने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

Also, Read उल्टे सीधे सपने क्यों आते हैं – ज्यादा सपने आने का कारण

सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना – सपने में बंदरों का हमला

सपने में बंदरों का हमला कुछ बुरा होने की तरफ इंगित करता हैं। यह संकेत हैं की हनुमान जी आपसे रुष्ट हैं। हनुमान जी को संकट हरने वाला कहा जाता हैं। अगर आपने भुत में कुछ ऐसे कार्य किये हैं जिसका पश्चताप अभी तक आपने नहीं किया हैं तो उसके विषय में अवश्य सोचे। मंदिर में जाकर हनुमान जी की पूजा करें और गरीबों को भोजन खिलाएं और उनकी हरसंभव मदद करें।

Also, Read सपने में जमीन से पानी निकलते देखना / सपने में घर में पानी देखना

सपने में हाथी का हमला देखना

सपने में हाथी का हमला देखना
सपने में हाथी का हमला देखना

बुरे सपने अक्सर व्यक्ति को परेशान करता रहता हैं। सपने में हाथी का हमला देखना भी ऐसे ही सपनों में से एक हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की हाथी का हमला अशुभ हैं जो संकेत देता हैं की आपको निकट समय में शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता हैं। शारीरिक कष्ट किसी बीमारी या एक्सीडेंट की वजह से हो सकता हैं। ऐसी स्थिति में आपको गाड़ी सावधानी पूर्वक चलाना चाहिए। शनिवार के दिन भगवान शनी की पूजा करें इससे खतरा टल जायेगा।

Also, Read सपने में छोटी बच्ची को गोद में लेना – सपने में छोटी बच्ची को हंसते हुए देखना

सपने में मधुमक्खी का हमला देखना

सपने में मधुमक्खी का हमला देखना
सपने में मधुमक्खी का हमला देखना

सपने में मधुमक्खी का हमला देखना निकट भविष्य में स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों की ओर इंगित करता हैं। यह सपना आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत करता हैं। अत: अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। यह सपना इस ओर भी इंगित करता हैं की आने वाले समय में आपको धोखा मिल सकता हैं। अत: किसी भी व्यक्ति पर आँख मूंदकर विश्वास न करें।

Also, Read सपने में भैंस मारे तो क्या होता है / सपने में भैंस को गुस्से में देखना

निष्कर्ष

सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना / सपने में मधुमक्खी का हमला देखना क्या संकेत देता हैं इसकी सम्पूर्ण जानकारी विस्तारपूर्वक इस पोस्ट द्वारा बताई गयी हैं। मुझे आशा हैं की यह पोस्ट आपको बेहद अच्छी लगी होगी। खुद पर हमला होते हुए देखना ज्यादात्तर मामलों में अशुभ ही माना जाता हैं। इस स्थिति में आपको किसी भी व्यक्ति पर आँख मूंदकर विश्वास नहीं करना चाहिए। ईश्वर की पूजा करें सब कुछ ठीक होगा।

मुझे उम्मीद हैं की आपको सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना / सपने में मधुमक्खी का हमला देखना क्या हैं इसकी सम्पूर्ण जानकरी अच्छी लगी होगी। ऐसी ही जानकारियों के हमारे ब्लॉग सुंदरता को फॉलो जरुर करें।

Also, Read गर्भावस्था में सपने में कद्दू देखना / सपने में हरा कद्दू देखना

Also, Read सपने में शादी की तैयारी होते हुए देखना – इसका क्या मतलब है?

5 thoughts on “सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना / सपने में मधुमक्खी का हमला देखना”

Leave a Comment