कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – गलत पत्नी के लक्षण

Spread the love

कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – गलत पत्नी के लक्षण – पति और पत्नी के बीच जब किसी तीसरे व्यक्ति की एंट्री होती हैं तो रिश्ते टूटने में समय नहीं लगता हैं। आज के समय में अक्सर अवैध संबंध के बारें में खबरें सुनने को मिलती हैं। कभी पत्नी, पति और बच्चो को छोड़कर प्रेमी के साथ भाग जाती हैं तो कभी पति अपनी पत्नी को छोड़कर। इस तरह की खबरें लोगों को परेशान करती रहती हैं।

कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं
कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं

हाल ही में कुछ ऐसे मामले आएं हैं जहाँ देखें गए हैं की पत्नी अपने पति को धोखा देकर फरार हो गयी। ऐसे में आज के पतियों के मन में यह डर बैठा रहता हैं की कही मेरी पत्नी भी दुसरे के संपर्क में तो नहीं हैं। इस पोस्ट में विस्तार से बताया गया हैं की कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं और जो पत्नी अपने पति से प्रेम नहीं करती उसकी पहचान कैसे की जा सकती हैं।

अपने पति को छोड़कर दूसरे से प्यार करने वाली महिला को आसानी से पहचाना जा सकता हैं। नीचे विस्तार से बताया गया हैं की गलत पत्नी के लक्षण और कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं ताकि समय रहते स्थिति को और बिगड़ने से रोका जा सकें। अगर पत्नी किसी और से प्यार करती है तो आपको करना चाहिए इसकी भी जानकारी इस लेख में विस्तारपूर्वक दी गयी हैं।

कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – गलत पत्नी के लक्षण

जब एक शादी शुदा महिला पति पर ध्यान नहीं देती हैं और किसी दुसरे पुरुष से संबंध रखती हैं तो ऐसी स्थिति में नीचे बताएं गए लक्षणों के जरिये पत्नी के नाजायज रिश्ते के बारें में पता कर सकते हैं। हालाँकि पति को छोड़कर अगर पत्नी किसी और के संपर्क में हैं तो निश्चित हैं इसके कुछ बड़े कारण भी हो सकते हैं। पति का गलत व्यवहार और पत्नी के मान सम्मान की रक्षा न करना, पति का किसी और लडकी से संबंध जैसे अनेकों कारण पत्नी और पति के बीच के रिश्ते में दरार डालते हैं। ऐसे में पत्नी भी किसी और पुरुष के साथ बात करने लगती हैं। महिला दूसरे के संपर्क में हैं तो नीचे बताएं गए तरीकों से पत्नी की असलियत जान सकते हैं।

1. पति को हमेशा इग्नोर करना

प्रेम में व्यक्ति अपनी सुध बुध खो देता हैं। जब एक शादी-शुदा महिला किसी दुसरे पुरुष से बात करती हैं या उससे प्रेम करती हैं तो वह उसके ख्यालों में हमेशा डूबी रहती हैं। दुसरे के संपर्क में रहने वाली पत्नी, पति की जरूरी बातों को भी अनसुना करने लगती हैं। चोरी चोरी किसी अन्य लड़के से फोन पर बात करना और पति से बात कम कर देना गलत पत्नी के लक्षण के हो सकते हैं। महिला दूसरे के संपर्क में हैं या नहीं यह जानने के लिए आपको पत्नी के करीब जाना चाहिए। अगर पत्नी कभी भी आपसे प्यार भरी बातें नहीं करती हैं और सबंध बनाने से हमेशा कतराती हैं तो संभव हैं की महिला दुसरे के संपर्क में हैं।

Also, Read पति-पत्नी को रात में कैसे सोना चाहिए

2. पति से बार-बार झगड़ा करना

पति से बार-बार झगड़ा करना
पति से बार-बार झगड़ा करना

जो महिलाएं किसी दुसरे व्यक्ति या पुरुष के संपर्क में रहती हैं वह अक्सर ही पति से बीना बात के लड़ाई झगड़े करती रहती हैं। दरसल वैसी महिला जान बुझकर लड़ाई झगड़े करती हैं ताकि कुछ समय के लिए पति से दूर रह सकें। वास्तव में कुछ महिलाएं जो किसी दुसरे के संपर्क में हैं वह लड़ाई सिर्फ इसलिए करती हैं ताकि उसे दुसरे के साथ समय बिताने के लिए एक मौका मिल सकें।

Also, Read अगर पति-पत्नी में झगड़ा हो तो क्या करना चाहिए – 5 उपाय जो फिर से आपकी जिन्दगी में रौनक ला सकती हैं

3. बहाने बनाकर बार-बार घर से अकेले बाहर जाना

एक महिला जब दूसरे के संपर्क में होती हैं तो वह अक्सर बहाने बनाकर उससे मिलने के लिए जाती हैं। आपको अपनी पत्नी पर थोड़ी नजर रखनी होगी। अगर पत्नी बीना वजह के घर से बाहर निकलती हैं तो हो सकता हैं की वह किसी और के संपर्क में हैं।

4. सोशल मीडिया के जरिये करें पता

आज के समय में सोशल मीडिया हर कोई यूज़ करता हैं। सोशल मीडिया, whatsapp आदि के माध्यम से एक दुसरे से बातें करना बेहद आसान हैं। अगर कोई महिला किसी दुसरे के संपर्क में हैं तो वह निश्चित ही कभी न कभी गलती से कोई न कोई साबुत छोड़ ही देगी। पति अपनी पत्नी के सोशल मीडिया अकाउंट चेक कर सकता हैं। इस तरह आपका शक भी दूर हो जायेगा। अगर पत्नी गलत नहीं हैं तो वह आसानी से अपना मोबाइल पति को दे सकती हैं। अगर पत्नी मोबाइल देने से मना कर रही हैं तो निश्चित ही वह आपसे कुछ छुपाने की कोशिश में लगी हैं।

Also, Read पत्नी का धर्म क्या होता है – जानकर हैरान हो जायेंगे

5. अचानक से सजने सवरने लगना

अगर कोई महिला ज्यादात्तर समय बीना मेकअप के रहती हैं या साधारण कपड़ों में रहती हैं लेकिन अचानक से उसके कपड़े और श्रृंगार में अत्याधिक परिवर्तन दिखें तो हो सकता हैं की वह महिला किसी और के लिए सज रही हैं।

अपने पति को छोड़कर दूसरे से प्यार करना सनातन धर्म में पाप माना गया हैं। सनातन धर्म में पति और पत्नी का रिश्ता जन्म-जन्मान्तर का होता हैं। अत: किसी भी स्थिति में सर्वप्रथम रिश्तें को टूटने से बचाने की कोशिश करनी चाहिए। जब एक महिला और पुरुष एक दुसरे को समझ नहीं पाते हैं और एक दुसरे का सम्मान नहीं करते हैं तो ऐसी स्थिति में दोनों की बीच की दूरियां बढ़ने लगती हैं। अगर पत्नी किसी और से प्यार करती है तो ऐसी स्थिति में आप सबसे पहले रिश्ते टूटने से बचाने की कोशिश करें। क्योकिं तलाक से आपके बच्चों का भविष्य खराब हो सकता हैं। अपनी पत्नी से बेझिझक और खुलकर बातें करें। कारण को जानने के बाद ही इसका समाधान निकल सकता हैं। आपकी पत्नी आपसे जो चाहती हैं उसे पूरा करने की कोशिश करें।

मुझे उम्मदी हैं की आपके प्रश्न कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं का उत्तर मिल गया होगा।

Also, Read पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने का उपाय – रोमांटिक बातें क्या होती है

पत्नी अपने पति से क्या चीज छुपाती है

पत्नी अपने पति से क्या चीज छुपाती है
पत्नी अपने पति से क्या चीज छुपाती है

कहते हैं पति-पत्नी के रिश्ते की डोरी विश्वास नाम के डोरी से जुड़ी हुई हैं। इस रिश्ते कुछ भी छुपाना जायज नहीं हैं। इसके बावजूद कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिसे अक्सर पत्नियाँ अपने पति से छुपाने की कोशिश करती हैं। पत्नी अपने पति से अपने एक्स बॉयफ्रेंड के बारें में कुछ भी बताने से बचती हैं। इसके अलावे पत्नी आपके साथ बिताएं गए अंतरंग पलों के एहसास को भी कभी खुलकर जाहिर नहीं करती हैं। हर पत्नी महीने में कुछ पैसे बचाकर घर में छुपाकर रखती हैं। यह बात भी पत्नी अपने पति से छुपाती हैं।

Also, Read सच्ची पत्नी की पहचान क्या हैं – 5 ऐसे गुण जो हर पत्नी को बनाता हैं विशेष

कैसे पता चलता है कि किसी का अवैध संबंध चल रहा है – कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं

अगर किसी का अवैध संबंध चल रहा है तो उसके व्यवहार और रहन सहन में काफी परिवर्तन देखा जाता हैं। अवैध संबंध रखने वाले लोग बेहद सतर्क होते हैं। वे अपना सेल फ़ोन किसी को नहीं देते हैं। यहाँ तक की वे अपने मोबाइल के गैलरी में भी पासवर्ड लगा देते हैं। ऐसे लोग खुद के ख्यालों में डूबे रहते हैं और थोड़ा अलग रहने की कोशिश करते हैं। रोज अच्छे-अच्छे कपडे पहनना और देर रात तक किसी फ़ोन पर बातें करते रहना अवैध संबंध के लक्षण हैं। अगर आपका पार्टनर आपको इग्नोर करता रहता हैं और ठीक से आपसे बात नहीं करता हैं तो संभव हैं की उसका अवैध संबंध चल रहा है।

Also, Read जब पति आप पर ध्यान नहीं देता कि क्या करना है – इन 5 उपायों को करना रहेगा सबसे बेहतर

निष्कर्ष

कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – गलत पत्नी के लक्षण अदि की जानकारी इस पोस्ट में विस्तारपूर्वक बताया गया हैं। मुझे आशा हैं की यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। अगर कोई महिला किसी और के संपर्क में हैं तो इस स्थिति में जल्दीबाजी में कोई निर्णय नहीं लेना चाहिए। स्थिति को सुधारने का प्रयत्न करें। अपनी पत्नी के लिए समय निकालकर कही घुमने जाएँ। पत्नी का हर इच्छा को पूरा करने की कोशिश करें। समय का अभाव रिश्तों के टूटने का मुख्य कारण हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – गलत पत्नी के लक्षण का यह पोस्ट आपको पसंद आया होगा। इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें।

Also, Read पति को पत्नी का कौन सा अंग नहीं छूना चाहिए / स्त्रियों के किस अंग को छूना शुभ माना जाता है

3 thoughts on “कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – गलत पत्नी के लक्षण”

Leave a Comment