पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है? – जानकर चौक जायेंगे

Spread the love

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है? – जानकर चौक जायेंगे – कई बार लोगों के मन में यह प्रश्न उठता है की पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है और दूर रहने का क्या कारण हो सकता हैं। आज का यह पोस्ट काफी खास हैं। इस पोस्ट में मैं आपको आपके सभी प्रश्नों का उचित उत्तर देने जा रही हूँ। अत: इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ें। जब शादी होती हैं तो लोग ७ जन्म तक साथ देने की कसम खाते हैं। जैसा की आप जानते हैं की जब तक जीवन हैं तब तक सुख दुःख का आना जाना तो लगा ही रहता हैं। जीवन में कभी कभी कुछ ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न हो जाती हैं जो पति-पत्नी को अलग रहने पर विवश कर देती हैं। ऐसे में यह जानना आवश्यक हैं की पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है?

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है?
पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है?

आज के समय में शादी-विवाह को लोगों नें मजाक बना कर रख दिया हैं। शादी होती नहीं हैं की अगले ही दिन बात तलाक तक पहुँच जाती हैं। इसी डर की वजह से लोग अरेंज मैरिज की जगह लव मैरिज को ज्यादा तरजीह देते हैं। शादी से पहले कपल्स का एक दुसरे से मिलना , साथ-साथ टाइम स्पेंड करना आदि एक दुसरे को समझने में मदद करता हैं।

पत्नी पति के बिना क्यों रहना चाहती हैं – 5 कारण हो सकते हैं

रोज-रोज के लड़ाई झगड़े

शादी के बाद कई बड़ी जिम्मेदारियां आ जाती हैं। जब पति अपनी जिम्मेदारियों से बचने की कोशिश करता हैं तो ऐसे में पत्नी की सहन करने की सीमा जवाब दे जाती हैं। शादी के बाद अगर पति दिन भर दोस्तों के साथ या आवारागर्दी में समय नष्ट करता हैं तो पत्नी का गुस्सा होना जायज हैं। शादी के बाद बच्चो की पढाई से लेकर अन्य कई खर्चे होते हैं। ऐसे में अगर पति दोस्तों के साथ शराब आदि की बुरी लत में पड़ा हैं और जिम्मेदारियों से मुंह चुरा रहा हैं तो लड़ाई झगड़े होना तय हैं। पति को अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए। रोज-रोज के लड़ाई झगड़े पत्नी पति को एक दुसरे से दूर कर देते हैं।

Also, Read अगर पति-पत्नी में झगड़ा हो तो क्या करना चाहिए – 5 उपाय जो फिर से आपकी जिन्दगी में रौनक ला सकती हैं

आर्थिक स्थिति खराब होना

जब घर आर्थिक परेशानी से जूझता हैं तो अच्छे से अच्छा रिश्ता भी टूटने लगता हैं। जिस घर में आर्थिक संकट होता हैं उस घर में अक्सर छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई झगड़े जैसी स्थिति बन जाती हैं। हालाँकि जो पति-पत्नी एक दुसरे से सच्चा प्रेम करते हैं वे किसी भी परिस्थिति में एक दुसरे का साथ नहीं छोड़ते हैं।

Also, Read पत्नी का धर्म क्या होता है – जानकर हैरान हो जायेंगे

मन मुताबिक शादी न होना

पत्नी और पति के रिश्ते में दरार की बड़ी वजह हैं अपने पसंद के लड़के या लड़की से शादी न करना। आज भी परिवार वाले बच्चो से शादी के विषय में चर्चा तक नहीं करते हैं। बच्चों से पूछते तक नहीं हैं की आप अभी शादी करना चाहते हैं या नहीं। अगर कोई स्त्री पहले से किसी से प्रेम करती हैं और उसकी शादी परिवार वाले जबरन किसी अन्य लड़के से कर देते हैं तो ऐसी स्थिति में शादी में दरार आना निश्चित हैं। अक्सर ऐसी खबरे सामने आती हैं की शादी के बाद लड़की अपने लवर के साथ भाग गयी। इसलिए परिवार वालों को यह समझना होगा की जबरदस्ती की शादी सिर्फ और सिर्फ बर्बादी हैं।

Also, Read कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – गलत पत्नी के लक्षण

पति का साथ न देना

एक लड़की की जब शादी होती हैं तो वह सबकुछ छोड़कर एक नए घर और माहौल में रहने आती हैं। उसे सिर्फ पति का सपोर्ट चाहिए होता हैं। परन्तु अगर ससुराल में लड़की को अक्सर ताने दिए जा रहे हैं या दहेज़ के परेशान की जा रहा हैं तो ऐसी स्थिति में लड़की या पत्नी कभी भी पति के साथ नहीं रहना चाहती हैं।

Also, Read सच्ची पत्नी की पहचान क्या हैं – 5 ऐसे गुण जो हर पत्नी को बनाता हैं विशेष

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है?

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है?
पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है?

पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है? यह डिपेंड करता हैं परिस्थितियों पर, जी हाँ अगर पति-पत्नी में प्रेम हैं और एक दुसरे के साथ हर मुश्किल घड़ी में खड़े रहते हैं तो पत्नी पति से दूर रहने के बारें में सोच भी नहीं सकती हैं। परन्तु अगर पति-पत्नी में प्रेम नहीं हैं तो पत्नी सालों या जीवन भर भी पति से दूर रह सकती हैं। हर घर में पति-पत्नी के बीच छोटी-मोटी लडाइयां होती ही हैं। लड़ाई होने के बाद अगर पत्नी रूठकर मायके चली जाती हैं तो वह 10 दिन में वापस भी आ सकती हैं। लेकिन जैसा मैंने कहा की पति-पत्नी के बीच प्रेम का होना बेहद जरुरी हैं।

Also, Read जो पत्नी अपने पति का अपमान करती है – इस स्थिति में पति को क्या करना चाहिए

पत्नी पति पर शक क्यों करती है

पत्नी का पति पर शक करने की निम्नलिखित प्रमुख वजहें हो सकती हैं:-

  • पत्नी को समय न देना
  • पत्नी के साथ बैठकर बातें न करना
  • पत्नी के साथ रोमांस न करना
  • पत्नी का फ़ोन छूने न देना
  • रात को लेट लौटना
  • पति को किसी और लड़की से बातें करते देखना
  • पत्नी की तुलना किसी और स्त्री से करना
  • पत्नी के साथ घुमने नहीं जाना
  • अत्यधिक पैसे खर्च करना

Also, Read पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने का उपाय – रोमांटिक बातें क्या होती है

पति पत्नी साथ में क्यों सोते हैं

पति-पत्नी रात में साथ इसलिए सोते हैं ताकि दोनों का प्रेम बना रहें। एक साथ सोने से एक दुसरे को समझने का समय मिलता हैं। साथ ही रोमांस करने और प्यार करने के लिए भी पति पत्नी रात में साथ सोते हैं। रात में एक दुसरे के साथ सोने से अनेक फायदे होते हैं। साथ सोना चिंता, तनाव आदि को कम करने में सहायक हैं। हाल के शोध से पता चला हैं की साथ सोने से नींद अच्छी आती हैं और बुरे सपने नहीं आते हैं।

Also, Read जब पति आप पर ध्यान नहीं देता कि क्या करना है – इन 5 उपायों को करना रहेगा सबसे बेहतर

निष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है? । अगर पति पत्नी में लड़ाई झगड़े नहीं होते हैं और वे एक दुसरे के साथ खुश हैं तो पत्नी एक दिन भी आपसे दूर रहना नहीं चाहेगी। परन्तु अगर स्थितियां विपरीत हैं तो दूर रहने की कोई समय सीमा नहीं हैं। पति को सबक सिखाने के लिए एक पत्नी लम्बे समय तक भी दूर रह सकती हैं। इसलिए रिश्ते को बचाने के लिए किसी एक को तो झुकना ही पड़ेगा। ध्यान रहें की इस रिश्ते में अहम और शक जैसी चीजों का कोई स्थान नहीं होता हैं।

मुझे आशा हैं की आपको आज का यह पोस्ट पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है? – जानकर चौक जायेंगे , बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को हर पति-पत्नी तक शेयर जरुर करें।

Also, Read पति को पत्नी का कौन सा अंग नहीं छूना चाहिए / स्त्रियों के किस अंग को छूना शुभ माना जाता है