शरीर में जिन्न होने के लक्षण – जिन्न की पहचान करने का तरीका

Spread the love

शरीर में जिन्न होने के लक्षण – जिन्न की पहचान करने का तरीका – दोस्तों, जिन्न के शरीर में होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता हैं। माना जाता हैं की जिन्न व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक तौर पर कई तरह से क्षति पहुंचाते हैं। जब शरीर में जिन्न का प्रवेश होता हैं तो व्यक्ति की सोचने समझने की क्षमता क्षीण हो जाती हैं। जिन्न जिसे अन्य कई नामों से भी जाना जाता हैं। इसे कुछ लोग भुत, प्रेत और नकारात्मक उर्जा भी कहते हैं। जब एक व्यक्ति जिन्न से प्रभावित होता हैं तो उसकी जन्दगी में अनेक तरह की परेशानियाँ उत्पन्न होनी शुरू हो जाती हैं। व्यक्ति आर्थिक, शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर हो जाता हैं। आइए जानते हैं की शरीर में जिन्न होने के लक्षण क्या-क्या हैं और जिन्न की पहचान करने का तरीका क्या हैं।

शरीर में जिन्न होने के लक्षण
शरीर में जिन्न होने के लक्षण

जब हर काम में बाधा उत्पन्न होती हैं और व्यक्ति को महूसस होता हैं की कोई नकारात्मक शक्ति उसे प्रभावित कर रही हैं तो ऐसे में व्यक्ति किसी शुभ काम को शुरू करने से भी डरने लगता हैं। नीचे विस्तारपूर्वक शरीर में जिन्न होने के लक्षण और जिन्न से छुटकारा पाने का तरीका बताया गया हैं:-

शरीर में जिन्न होने के लक्षण

दोस्तों शरीर में जिन्न की पहचान करने के लिए आपको पूरा पोस्ट पढना होगा। नीचे विस्तार से जिन्न के लक्षण के लक्षण बताएं गए हैं।

1. खुद से बातें करते रहना

हमेशा बड़बड़ाते रहना और खुद से बातें करते रहना शरीर में जिन्न होने के लक्षण में से एक हैं। माना जाता हैं की जब शरीर में जिन्न या नकारात्मक उर्जा का प्रभाव बढ़ जाता हैं तब व्यक्ति शून्य से बातें करता हैं। बीना किसी की मौजूदगी में ही इशारें करता हैं और हाथों को लगातार हिलाते रहता हैं जैसे किसी से बात कर रहा हो। हालाँकि विज्ञान से मानसिक बीमारी कहता हैं। यह शरीर में जिन्न की पहचान हैं। हालाँकि भुत, प्रेत, जिन्न आदि पर सभी को विश्वास नहीं होता हैं। कुछ लोग मानते हैं की ऐसी चीजें दिखाई नहीं देती हैं। जिन्न या उपरी ताकत व्यक्ति में नकारात्मकता को बढाती हैं। व्यक्ति की सोचने समझने की शक्ति को क्षीण कर गलत कदम उठाने पर मजबूर करती हैं।

Also, Read उल्टे सीधे सपने क्यों आते हैं – ज्यादा सपने आने का कारण

2. हर हमेशा बेहद बुरे स्वप्न दिखाई देना

मान्यताओं के अनुसार, जिनके शरीर में जिन्न कब्जा कर लेता हैं उन्हें रोज-रोज ऐसे सपने दिखाई देते हैं जो व्यक्ति को परेशान कर देता हैं। सपने बार-बार डरावनी परछाई, किसी व्यक्ति द्वारा हमला, भैंस या किसी जानवर का अटैक करना, किसी को मरते देखना आदि शरीर में जिन्न के प्रमुख लक्षण हैं। ऐसे में व्यक्ति ठीक से सो भी नहीं पाता हैं।

Also, Read सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना / सपने में मधुमक्खी का हमला देखना

3. लगातार घट रही अप्रिय घटना भी शरीर में जिन्न होने के लक्षण हैं

जी हाँ, अगर आप भी यह महसूस करते हैं की आप के जीवन में सिर्फ अशुभ ही हो रहा हैं तो यह जिन्न के लक्षण माने जाते हैं। शरीर में जिन्न के प्रवेश से आर्थिक स्थिति दयनीय हो जाती हैं। व्यवसाय मंदा चलने लगता हैं और किसी कार्य में मन नहीं लगता हैं। इसके अलावे अगर आप बार-बार किसी दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं तो यह भी शरीर में जिन्न होने के लक्षण माने जाते हैं।

Also, Read पुत्र होने वाले तिल – पुरुष और स्त्री के शरीर पर तिल का महत्व

4. सामान्य से अधिक क्रोध

छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करना, चिडचिडापन, अवसाद, अति चिंता आदि को इसके लक्षण माने जाते हैं। अगर आप बेवजह गुस्सा हो जाते हैं और पागलों जैसा बर्ताव करते हैं तो ऐसा माना जाता हैं की यह जिन्न और नकारात्मकता के लक्षण हैं।

Also, Read मीन राशि की गुप्त बातें / मीन राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे?

5. हमेशा बीमार रहना

जिनके ऊपर जिन्न का साया होता हैं वे अक्सर बीमार रहते हैं। दवाओं से भी आराम नहीं मिलता हैं। इसके अलावे अमावस की रात को बीमारी अगर अत्यधिक परेशान करती हैं तो ऐसे में समझा जाता हैं की उनके ऊपर जिन्न का साया हैं।

Also, Read स्त्री को कब नहाना चाहिए / सुहागन स्त्री को बाल कब धोना चाहिए

6. शरीर से दुर्गन्ध आते रहना

कहा जाता हैं की जिनके शरीर में जिन्न होता हैं उनके शरीर से हमेशा एक अजीब प्रकार की दुर्गन्ध आती हैं। यह दुर्गन्ध इतनी तीव्र होती हैं की आसपास के व्यक्ति भी आपके साथ रहने से हिचकते हैं। यह लक्षण भी शरीर में जिन्न होने के संकेत हैं।

Also, Read भगवान परशुराम की पूजा क्यों नहीं होती? – हैरान हो जायेंगे जानकर

7. घर में कलह का होना

घर में कलह या बार-बार लड़ाई झगड़े होना नकारात्कता और जिन्न के होने के संकेत माने जाते हैं। अगर पति-पत्नी के बीच ज्यादा लड़ाई झगड़े होते हैं। और बात अगर मार-पिट तक पहुँच जाती हैं तो यह संकेत हैं की आपके ऊपर जिन्न का प्रभाव हैं।

Also, Read पूजा करते समय घंटी का टूटना / पूजा करते समय जमाई आना शुभ या अशुभ

जिन्न से छुटकारा कैसे पायें

जिन्न से छुटकारा कैसे पायें
जिन्न से छुटकारा कैसे पायें

जिन्न से छुटकारा पाने के लिए ईश्वर की भक्ति करें। गलत आदतें शराब, सिगरेट आदि से तौबा करें। ऐसे कर्म करने से बचें जिससे किसी भी जीव को हानि पहुंचे।

नोट:– यह जानकारी पुरानी मान्यताओं पर आधारित हैं।

Also, Read खुद भगवान ने बताया था इस मंत्र के बारे में तुलसी के सामने बोले 24 घंटे के अंदर मनोकामना पूरी

निष्कर्ष

शरीर में जिन्न होने के लक्षण – जिन्न की पहचान करने का तरीका इस पोस्ट के द्वारा बताया गया हैं। मुझे आशा की यह जानकारी आपको बेहद पसंद आया होगा। जिन्न होने व्यक्ति परेशान रहने लगता हैं। व्यक्ति आलस से भर जाता हैं। किसी भी काम को करने की इच्छा नहीं होती हैं। ऐसी स्थिति में भगवान की भक्ति ही सबसे अच्छा उपाय माना जाता हैं।

मुझे आशा हैं की आपको शरीर में जिन्न होने के लक्षण – जिन्न की पहचान करने का तरीका क्या हैं इसका पोस्ट पसंद आया होगा। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के शेयर जरुर करें।

Also, Read औरतों को शनि देव की पूजा करनी चाहिए या नहीं

Also, Read राहु-केतु और शनि को प्रसन्न करने के खास उपाय

3 thoughts on “शरीर में जिन्न होने के लक्षण – जिन्न की पहचान करने का तरीका”

Leave a Comment