खुद भगवान ने बताया था इस मंत्र के बारे में तुलसी के सामने बोले 24 घंटे के अंदर मनोकामना पूरी

Spread the love

नमस्कार दोस्तों, आज मैं इस पोस्ट के माध्यम से ऐसे मंत्र के बारें में बात करने जा रही हूँ जो आपकी हर मनोकामना को पूरी कर सकता हैं। दोस्तों सनातन धर्म में प्राचीन काल से ही पेड़ पौधे- पशु पक्षियों की पूजा की जाती रही हैं। तुलसी के पौधे की प्रतिदिन पूजा करने और मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की प्रत्येक मनोकामना पूर्ण होती हैं। हिन्दू धर्म में कोई ऐसा घर नहीं जहाँ तुलसी जी की पूजा नहीं होती हैं। माना जाता हैं की तुलसी पूजन से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और घर में कभी भी नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं। जिस घर में रोज तुलसी के पेड़ की पूजा होती हैं वहां सुख शांति का वातावरण रहता हैं। अगर आपको भी अपनी हर मनोकामना पूर्ण करनी हैं तो एक मंत्र हैं जिसे खुद भगवान ने बताया था इस मंत्र के बारे में तुलसी के सामने बोले 24 घंटे के अंदर मनोकामना पूरी हो जाएगी।

खुद भगवान ने बताया था इस मंत्र के बारे में तुलसी के सामने बोले 24 घंटे के अंदर मनोकामना पूरी
खुद भगवान ने बताया था इस मंत्र के बारे में तुलसी के सामने बोले 24 घंटे के अंदर मनोकामना पूरी

तुलसी को हरि वल्लभा के नाम से भी पुकारा जाता हैं क्योकिं यह भगवान विष्णु की प्रिय हैं। जो व्यक्ति रोज सुबह-सुबह स्नान आदि करके तुलसी को जल देकर मंत्र का जाप करता हैं उसके घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती और वह हर क्षेत्र में सफल होता हैं। वास्तु शास्त्र में स्पष्ट तौर पर लिखा गया हैं की घर में तुलसी का पौधा लगाकर उसकी पूजा करने से घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं। अगर व्यक्ति तुलसी पूजन के समय कुछ विशेष मन्त्रों का जाप करें तो जीवन में तरक्की आती हैं और उसकी हर मनोकामना जल्दी पूर्ण होती हैं।

Also, Read काला धागा बांधने के फायदे, नुकसान और बांधने का तरीका सभी राशियों के लिए

खुद भगवान ने बताया था इस मंत्र के बारे में तुलसी के सामने बोले 24 घंटे के अंदर मनोकामना पूरी

आइये जानते हैं की तुलसी पूजन कैसे की जाती हैं और पूजा के समय किन-किन मन्त्रों का जाप करना चाहिए। दोस्तों तुलसी पूजन करने के कुछ नियम हैं जिनका पालन करना आवश्यक हैं। अगर आप तुलसी की पूजा सही तरीके से करेंगे तो निश्चित ही आपको लाभ मिलेगा। पूजा के साथ-साथ कुछ ऐसे मंत्र हैं जिसे खुद देवताओं ने बताया इस मंत्र के बारे में जल्दी होगी मनोकामना पूरी। नीचे विस्तार से पढ़ें :

तुलसी पूजन करने का सही तरीका

  • दोस्तों तुलसी दो प्रकार की होती हैं एक श्याम तो दूसरी राम। राम तुलसी की पत्तियां हरे रंग का होता हैं और श्याम तुलसी की काले। आप इनमें से किसी भी तुलसी की पूजा कर सकते हैं दोनों ही धार्मिक दृष्टिकोण से समान हैं।
  • तुलसी जी की पूजा करने के लिए आपको प्रतिदिन सुबह उठकर स्नान करके तुलसी जी के सामने खड़े होकर इष्ट देव को स्मरण करते हुए जल को पौधे की जड़ों में डालना चाहिए। उसके बाद तुलसी जी को प्रणाम करें।
  • जल को अर्पित करने के पश्चात घी या तेल के दियें या अगरबत्ती जरुर जलाएं। ऐसा करने से व्यक्ति के कुंडली दोष दूर होते हैं। जो व्यक्ति तुलसी के सामने लक्ष्मी मंत्र या तुलसी मंत्र का जप करते हैं उन्हें कभी धन की हानि नहीं होती हैं।
  • उसके बाद तुलसी जी को सिंदूर और हल्दी दान करके मंत्र का उच्चारण करना चाहिए। मंत्र पढने के साथ-साथ आपको तुलसी के ७ फेरे जरुर लगाने चाहिए। उसके बाद मन ही मन आप अपनी इच्छा या दुःख को व्यक्त करें।

Also, Read शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण – कैसे पहचाने की शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर चुकी हैं

Also, Read हनुमान जी के किस रूप की पूजा सबसे फलदायी है – बनेंगे सारे बिगड़े काम

तुलसी के सामने बोले यह मंत्र

महाप्रसाद जननी सर्व सौभाग्यवर्धिनी
आधि व्याधि हरा नित्यं तुलसी त्वं नमोस्तुते
।।

जल देने के बाद या दौरान आप इस मंत्र का जाप अवश्य करें। इस मंत्र के जाप से व्यक्ति के जीवन से हर तरह के कष्ट दूर होते हैं। घर में अगर कोई बीमार रहता हैं या आपकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं तो यह मंत्र आपके दुखों को हर सकता हैं। जो व्यक्ति तुलसी पूजण के दौरान इस मंत्र का जाप करता हैं उसके घर में कभी धन की कमी नहीं होती हैं।

इस पोस्ट में मैंने आपको तुलसी पूजन का तरीका और एक ऐसा मंत्र बताया हैं जो आपके जीवन से सारे कष्टों को दूर कर देगा। हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे को कष्ट को हरने वाला और सुख समृधि देने वाला बताया गया हैं। जिन लोगों को हर कार्य पर असफलता मिलती हैं उन्हें तुलसी पूजन जरुर करनी चाहिए। तुलसी पूजन से ग्रहों के दोष मिटते हैं और व्यक्ति में सकारात्मक उर्जा का संचार होता हैं।

Also, Read दीपक के टोटके या उपाय – चारों तरफ से मिलेंगी खुशखबरी ही खुशखबरी

खुद भगवान ने बताया था इस मंत्र के बारे में तुलसी के सामने बोले 24 घंटे के अंदर मनोकामना पूरी की इस विशेष पोस्ट में मैंने आपको तुलसी पूजन का महत्त्व और पूजा करने के तरीके के बारें में बताया हैं। पूजा के साथ-साथ मंत्र को पढना व्यक्ति के जीवन को खुशहाल बनाता हैं। मुझे उम्मीद हैं की यह जानकरी आपके लिए उपयोगी साबित हुई होगी। ऐसे ही जानकारियों के लिए हमारे ब्लॉग के अन्य पोस्ट को जरुर पढ़ें।

Also, Read भगवान परशुराम की पूजा क्यों नहीं होती? – हैरान हो जायेंगे जानकर

Also, रीड भगवान का मुख किस दिशा में होना चाहिए