ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए – दुनियां का सबसे प्रभावकारी उपाय

Spread the love

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए – प्यार में अक्सर लड़ाई झगड़े होते हैं। कई बार लड़ाई झगड़े इतने बढ़ जाते हैं की बात ब्रेकअप तक पहुँच जाती हैं। ऐसे में जब गलत का एहसास होता हैं तो अपने पुराने प्यार को पाने के लिए लोग हर संभव कोशिश करते हैं। अगर आप सभी कोशिशें करके थक चुके हैं तो यह पोस्ट सिर्फ आपके लिए हैं। आज की इस खास पोस्ट में मैं आपको कुछ ऐसे बेहतरीन उपाय बताने जा रही हूँ जो आपके प्यार को फिर आप तक खिंच लाएगा। इस पोस्ट में विस्तार से मैंने बताया हैं की ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए । अत: इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़ें।

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए
ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए

प्यार होना एक ऐसा एहसास हैं जिसे शब्दों में बयाँ कर पाना असंभव हैं। प्यार दो आत्माओं का मिलन हैं। कई बार कुछ गलतफहमियों की वजह से लोग ब्रेकअप कर लेते हैं लेकिन बाद में बेहद पछताते हैं। अगर आप भी ब्रेकअप के बाद बेहद उदास रहते हैं और आपको अपनी गलती का एहसास होता हैं। और आपके मन में बार-बार यह सवाल उठता हैं की मेरा ब्रेकअप हो गया मैं क्या करूं ? तो नीचे बताएं गए उपाय से ब्रेकअप के बाद भी खोया हुआ प्यार फिर से पा सकते हैं।

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए – रामबाण तरीका

आज के समय में छोटी-छोटी बातों पर ही कपल्स एक दुसरे से लड़ पड़ते हैं। यह समस्या विचारों के न मिलने, एक दुसरे को समय न दे पाने, दो कपल्स के बीच तीसरे के दखल देने, पारिवारिक कारणों आदि की वजह से हो सकती हैं। ब्रेकअप की एक बड़ी वजह यह भी की एक कपल्स एक दुसरे की भावनाओं को समझ नहीं पाते हैं। इसलिए एक दुसरे की बातों ध्यान से सुनना चाहिए। हर मुसीबत में एक दुसरे का सहारा बनना चाहिए। अपने व्यवहार, और गलत आदतों को में सुधार करें यह निश्चित हैं आपके प्यार को पुन: में मदद करेगी। दोस्तों ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए इसकी जानकारी नीचे दी गयी हैं।

1. विष्णु और लक्ष्मी जी की पूजा करें

माता लक्ष्मी और विष्णु जी की पूजा से आपको इस समस्या का समाधान मिल सकता हैं। अगर आपका प्यार सच्चा हैं और आप एक दूजे के लिए ही बने हैं तो निश्चिंत रहें। आपको गुरुवार के दिन यह उपाय करना हैं। अगर आपके रिश्तों में दूरियों जगह बना ली हैं तो इस उपाय से आपका प्यार फिर से वापस लौट आएगा।

सप्ताह में सिर्फ एक बार प्रत्येक गुरुवार को ओम लक्ष्मी नारायण नमः मन्त्र के साथ लक्ष्मी और विष्णु जी की पूजा करें। आप मन्त्र जाप करने के लिए माला का उपयोग जरुर करें। माता लक्ष्मी और विष्णु जी की कृपा से आपका खोया हुआ प्यार फिर से वापस मिलेगा।

Also, Read खाटू श्याम बाबा को प्रसन्न करने के उपाय – 5 सर्वश्रेष्ठ उपाय जो जिन्दगी बदल देगी

2. श्री कृष्ण जी की पूजा करें

श्री कृष्ण को प्रेम का दूसरा रूप कहा जाता हैं। अगर आपका प्यार सारी कोशिशों के बाद भी आपके पास लौटकर नहीं आ रहा हैं तो मंदिर में जाकर भगवान श्री कृष्ण की पूजा जरुर करनियो चाहिए। कृष्ण जी की कृपा से आपको आपका खोया हुआ प्यार पुन: प्राप्त हो सकता हैं। कहते हैं की कृष्ण जी पर बांसुरी और पान चढाने से व्यक्ति का खोया हुआ प्यार वापस लौट आता हैं। इसके अलावे आप अपने मन्दिर घर में भी कृष्ण और राधा जी मूर्ति या फोटो रखकर उनकी पूजा कर सकते हैं।

Also, Read नारियल किस दिन तोड़ना चाहिए / कलश स्थापना में नारियल कैसे रखें

3. पीपल का टोटका

खोये हुए प्यार को पाने के लिए एक प्रसिद्ध टोटका भी हैं। माना जाता हैं की पीपल के पत्ते के टोटके से खोये हुए प्यार को प्राप्त किया जा सकता हैं। अगर आप अपने खोये हुए प्रेम को प्राप्त करना चाहते हैं तो इस टोटके को जरुर करें। इसके लिए सुबह उठकर पीपल के पेड़ का एक पत्ता तोड़ ले और उसपर अपने प्यार का नाम लीख दें। अब उस पत्ते को किसी पथ्थर से जाप दे। उसके बाद एक और पत्ता तोडकर उसे अपने घर के छत पर रखकर किसी पत्थर के नीचे रखें। उसके बाद पीपल के पेड़ और उस पत्थर पर प्रतिदिन जल चढ़ाएं और दीपक जलाएं। ऐसा करने से आपका प्यार आपसे फिर से मिलने के लिए तड़पने लगेगा।

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए इसका जवाब तो आपको मिल ही गया होगा। इसके अलावे आप माँ दुर्गा की पूजा भी कर सकती हैं। माँ दुर्गा पर लाल चुन्नी चढ़ाने से भी लाभ मिलता हैं।

Also, Read आठवें महीने में लड़के के लक्षण – बेबी बॉय के 7 प्रमुख लक्षण

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए – अन्य उपाय

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए
ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए

ऊपर मैंने आपको कुछ अचूक उपाय बताएं हैं। परन्तु कहते हैं न भगवान भी तभी प्रसन्न होते हैं जब आप भी अपनी तरफ से पूरी कोशिश करें। अत: आपको भी अपना कर्म करते रहना चाहिए। ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार पाने के लिए आपको भी कुछ उपाय करने चाहिए। नीचे कुछ टिप्स दियें गए हैं जो आपको अपने प्यार को पाने में मदद कर सकता हैं:-

1. गलती को स्वीकारें

अगर आपका प्यार आपकी गलती की वजह से आपसे दूर हैं तो इस स्थिति में आपको अपने पार्टनर से माफ़ी मांगनी चाहिए। आप अपने पार्टनर को मिलने के लिए बुलाएँ या फ़ोन करें। फोन पर अपनी गलती की माफ़ी मांगे। अगर उनके मन में आपके प्रति थोड़ा भी प्रेम होगा तो वह वापस आपके पास जरुर आएगा।

Also, Read हनुमान जी के किस रूप की पूजा सबसे फलदायी है – बनेंगे सारे बिगड़े काम

2. ब्रेकअप के कारण को पता करें

कई बार छोटी छोटी बातों पर ही आज के युवा ब्रेक अप कर लेते हैं। अक्सर शक, समय न दे पाने आदि कारणों से लोग ब्रेकअप कर लेते हैं। सच्चे प्यार में शक का कोई स्थान नहीं होता हैं। इसलिए अपने पार्टनर से खुलकर बातें करें। एक दुसरे को समझना और एक दुसरे की इज्जत करना ही प्रेम हैं। आपके मन जो भी हैं अपने पार्टनर के साथ शेयर करें। मन में शक को गहरा करना उचित नहीं हैं। प्यार में एक दुसरे के लिए समय निकालना ही पड़ता हैं। समय निकालकर एक दुसरे से खूब बातें करें।

Also, Read भगवान परशुराम की पूजा क्यों नहीं होती? – हैरान हो जायेंगे जानकर

3. परिवार से बात करें

कई बार ब्रेक की वजह अलग-अलग जाती धर्म से होना भी हैं। जब परिवार वालों को आपके प्रेम के बारें में पता चलता हैं तो वे आपके प्रेम का विरोध करते हैं। आज के इस आधुनिक समय में भी प्यार के दुश्मनों की कमी नहीं हैं। ऐसे में कपल्स अपने माता-पिता की ख़ुशी के लिए अपनी खुशियों को कुर्बान कर देते हैं। ऐसी स्थिति में आप कोशिश जरुर कर सकते हैं। आप दोनों एक दुसरे के माता-पिता से बात कर उन्हें मानाने की कोशिश करें। अगर दोनों में से किसी एक एक के माता-पिता भी मान जायेंगे तो आपका खोया हुआ प्यार फिर से वापस मिल सकता हैं।

Also, Read गर्भवती महिला को शिवजी की पूजा करनी चाहिए या नहीं – शिव पूजा का सही समय, नियम और लाभ की जानकारी

निष्कर्ष

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए – दुनियां का सबसे प्रभावकारी उपाय मैंने इस पोस्ट में बताया हैं। खोये हुए प्यार को पाने के लिए आपको कुछ टोटके और उपाय करने चाहिए। अपने पार्टनर से फिर से बात करने की कोशिश करनी चाहिए। पार्टनर को बताएं की उसके जाने के बाद उसकी जिंदगी कितनी उदास सी रहने लगी हैं। अगर आपका पार्टनर फिर भी गुस्सा हैं तो अपनी गलती को स्वीकारें। अगर आपकी गलती नहीं भी हैं तो भी प्यार में किसी एक को झुकना ही पड़ता हैं। प्यार में अहम का कोई स्थान नहीं होता हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए इसकी जानकारी अच्छी लगी होगी। ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारे ब्लॉग के साथ जुड़े रहें।

Also, Read सिंह राशि वाले परेशान क्यों रहते हैं? – सिंह राशि वालों को किस देवता की पूजा करनी चाहिए