सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ / सपने में दो सांप को देखना

Spread the love

सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ – असल जीवन में सांप देखने पर लोग भयभीत हो जाते हैं। खासकर तब जब काला सांप दिखाई देता हैं। सांप को देखते ही लोगों की धड़कने बढ़ जाती हैं। अधिकत्तर काले सांप जहरीले होते हैं। जब किसी व्यक्ति के सपने में काला सांप काटते हुए दिखाई देता हैं तो अचानक से नींद खुल जाती हैं। यह सपना किसी को डरा सकता हैं। ऐसे में व्यक्ति के मन में दिन भर यही सवाल चलता रहता हैं की आखिर इस सपने का मतलब क्या हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने व्यक्ति को उन संभावित चीजों या घटना के प्रति सचेत करता है जिसके होने की प्रबल संभावना रहती हैं। आइए जानते हैं की सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ हैं।

सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ / सपने में दो सांप को देखना
सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ

कुछ सपने निश्चित ही लोगों को डरा देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर डराने वाला या बुरा सपना अशुभ नहीं होता हैं। कुछ सपने शुभ तो कुछ अशुभ घटना होने की ओर इंगित करता हैं। अगर आपने भी सपने में काला सांप को काटते हुए देखा हैं तो इस पोस्ट को शुरू से अंत तक जरुर पढ़ें। नीचे विस्तारपूर्वक बताया गया हैं की सपने में काले सांप को भागते हुए देखना और काटते हुए देखना कैसा सपना हैं और इसका असल जीवन पर क्या प्रभाव पड़ सकता हैं।

सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ

दोस्तों, सपने में काला सांप को काटते हुए देखना बहुत अशुभ होने के संकेत देते हैं। अर्थात आपके जीवन में कुछ ऐसी परिस्थतियाँ उत्पन्न हो सकती हैं जो आपको आर्थिक, मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान करेगी। इसके अलावे परिवार और समाज में आपका आदर कम होगा। यह सपना वर्तमान स्थिति को भी बताने की कोशिश करता हैं। आसपास के लोगों से आपका संबंध मधुर नहीं हैं जिसके कारण शत्रु आप पर हावी हो सकते हैं। यह सपना व्यक्ति को सचेत करता हैं। अत: अपनी वाणी पर सयंम रखें और लोगों से प्यार और इज्जत से बात करें। ईश्वर की कृपा से सबकुछ सामान्य हो सकता हैं।

यह भी पढ़ें रविवार को सांप देखना शुभ या अशुभ / हकीकत में काला सांप देखना

सपने में काले सांप को भागते हुए देखना

अगर आप काले सांप को स्वयं से दूर भागते देखते हैं तो इसका अर्थ हैं की आने आपके जीवन में साकारात्मक बदलाव होने की पूरी संभावना हैं। इस स्थिति में आपको डरने की आवश्यकता नहीं हैं। नकारात्मकता आपका दामन छोड़ने वाली हैं। निकट समय में जो भी होगा वह शुभ ही होगा। आर्थिक समस्याओं का जल्द समाधान निकलेगा। कर्ज में डूबे व्यक्ति को राहत मिलेगी। सपने में काले सांप को भागते हुए देखना बेहद शुभ माना जाता हैं। लम्बी बीमारी या अन्य किसी भी समस्या का जल्द ही निवारण होगा। व्यक्ति के कर्म और भाग्य एक साथ मिलकर सलफता की इबादत लिखेगा।

यह भी पढ़ें सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ

सपने में सांप को गुस्से में देखना

सपने में सांप को गुस्से में देखना
सपने में सांप को गुस्से में देखना

दोस्तों, सपने में सांप को गुस्से में देखना अशुभ सपना हैं। इसका मतलब हैं की शत्रु आक्रामक हो सकते हैं। आपको सावधान रहने की आवश्यकता हैं। शत्रुओं की वजह से मान-सम्मान को ठेस लग सकती हैं। इसके अलावे अत्यधिक धन का व्यय हो सकता हैं। अगर कोई राजनेता ने इस सपने को देखा हैं या किसी साधारण व्यक्ति ने भी इस सपने को देखा हैं तो समझ लीजिये की कोई अज्ञात दुश्मन आपकी समस्त मेहनत पर पानी फेर सकता हैं। आप किसी साजिश या षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। सपने में सांप को गुस्से में देखना हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए अत: सावधान रहें।

यह भी पढ़ें सपने में पिता और भाई को देखना / सपने में पिता की अर्थी देखना

सपने में दो सांप को देखना

सपने में दो सांप को देखना यानी जोड़े के रूप में सर्प को देखना काफी अच्छा और लाभ देने वाला माना जाता हैं। आपके जीवन में किसी ऐसी महिला का आगमन हो सकता हैं जिसकी मदद से आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। सपने में दो सांप को देखना प्रेम मिलाप करते देखना ईश्वरीय कृपा को दर्शाता हैं। परिवार में जश्न का माहौल रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों के बीच प्रेम संबंध मजबूत होगा। आपका व्यापार दुगुनी तेजी से ग्रो करने वाला हैं। अत: सपने में दो सांप को देखना शुभ माना जाता हैं।

यह भी पढ़ें सपने में कीचड़ से बाहर निकलना / सपने में नाली का कीचड़ साफ करना

सपने में भूरा सांप को देखना

सपने में कभी-कभी कुछ लोगों को भूरा रंग का सांप दिखाई देता हैं। आपको बता दे की सपने में भूरा सांप को देखना शुभ और अशुभ दोनों ही हो सकते हैं। अगर भूरे रंग के सर्प ने सपने में आपको डस लिया हैं तो यह अशुभ माना जाता हैं। यह आपके जीवन में किसी नए दुश्मन या बड़ी विपदा के आगमन के संकेत हैं। आंख मूंदकर किसी पर भी विश्वास न करें। किसी अपने से ही आपको धोखा मिल सकता हैं। वही सपने में भूरा सांप को शांत देखना शुभ माना जाता हैं जो इंगित करता हैं की जिस किसी भी कार्य के लिए आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं उसका सफल होना निश्चित हैं अत: मेहनत करते रहें।

यह भी पढ़ें सपने में सांप को दूसरे को काटते हुए देखना – देता हैं हैरान कर देने वाला संकेत

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की सपने में दो सांप को देखना और सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ हैं। यह जानकारी ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दी गयी हैं। सांप भगवान शिव के गले की विशेष शोभा हैं। जिसे शांत रूप में देखना शुभ माना जाता हैं। लेकिन अगर सांप सर को तानकर खड़ा हैं या आपको सपने में डंसता हुआ दिखाई दे रहा हैं तो इसका मतलब हैं की आपके जीवन में कुछ ऐसी घटनाएँ घटित हो सकती हैं जो वर्तमान के साथ-साथ भविष्य को प्रभावित कर सकती हैं। अत: ऐसी स्थिति में शिव जी की पूजा करें और अच्छे कर्म को जीवन का मुख्य उद्देश्य बनाएं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको यह जानकारी ” सपने में भूरा सांप को देखना और सपने में दो सांप को देखना ” अच्छा लगा होगा। सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ इस विषय पर मैंने सम्पूर्ण जानकारी इस विशेष पोस्ट में प्रदान की हैं। इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें।

यह भी पढ़ें सपने में किसी दूसरे को चोट लगते हुए देखना या एक्सीडेंट देखना देते हैं भयंकर संकेत

2 thoughts on “सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ / सपने में दो सांप को देखना”

Leave a Comment