सपने में बहस करते हुए देखना / सपने में पति से झगड़ा करते हुए देखना

Spread the love

सपने में बहस करते हुए देखना / सपने में पति से झगड़ा करते हुए देखना – हर एक सपना अच्छी और खराब परिस्थितियों के बारें मे बताती हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, रात्री में देखें जाने वाले सपने व्यक्ति के जीवन को कई तरह से प्रभावित करते हैं। कुछ सपने अशुभ स्थिति बनने की ओर इंगित करता हैं तो कुछ शुभ। आइए जानते हैं की सपने में बहस करते हुए देखना और सपने में पति से झगड़ा करते हुए देखना कैसा सपना हैं और ये सपने किस तरह से आपके जीवन को प्रभावित करते हैं।

सपने में बहस करते हुए देखना / सपने में पति से झगड़ा करते हुए देखना
सपने में बहस करते हुए देखना / सपने में पति से झगड़ा करते हुए देखना

हर व्यक्ति अपने जीवनकाल में अजीबोगरीब सपनों से रूबरू जरुर होता हैं। कभी-कभी सपने इतने डरावने और भयानक होते हैं की व्यक्ति की धड़कने तेज हो जाती हैं। कुछ सपने इतने पेचीदे होते हैं की लोग उसके अर्थ को नहीं समझ पाते हैं। सपने में बहस करते हुए देखना और सपने में पति से झगड़ा करते हुए देखना कुछ ऐसे ही सपने हैं जिनके मतलब लोग नहीं जानते हैं। नीचे विस्तार से इन सपनों के मलतब बताएं गए हैं।

सपने में बहस करते हुए देखना

सपने में बहस करते हुए देखना
सपने में बहस करते हुए देखना

दोस्तों, सपने में बहस करते हुए देखना एक शुभ सपना हैं। जो संकेत हैं की निकट समय में आपको किसी ऐसे शख्स से लाभ प्राप्त होगा जिससे आप उम्मीद लगाएं बैठे हैं। यह सपना किसी बड़ी वित्तीय सहायता की ओर इंगित करता हैं। आने वाले समय में जब आपको पैसों की सख्त जरूरत होगी तब किसी निकटतम मित्र या करीबी से सहायता मिलेगी। अगर आपका धन या पैसा कही फंसा हुआ हैं तो यह सपना इशारा करता हैं की जल्द ही आपका धन वापस मिलने वाला हैं।

सपने में माता-पिता से बहस करना कुछ मामलों में किसी परेशानी के आने के संकेत हो सकते हैं। परन्तु वास्तविक जीवन में अगर माता-पिता के सलाह को मानते हुए सही दिशा में कार्य किया जाएं तो सब शुभ ही शुभ होगा। वही सपने में अपनी बहन से बहस करना पारिवारिक सुख के बढ़ने के संकेत हैं।

यह भी पढ़ें सपने में किसी से बचकर भागना / सपने में कुएं में गिरने से बचना शुभ या अशुभ

सपने में पति से झगड़ा करते हुए देखना

सपने में पति से झगड़ा करते हुए देखना या दोनों का एक दुसरे से झगड़ा करते देखना शुभ नहीं माना जाता हैं। यह सपना आपके वर्तमान और भविष्य को सुधारने के लिए आपको मौका देता हैं। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव की स्थिति रहेगी। छोटी-छोटी चीजों को लेकर पार्टनर के बीच बहस हो सकती हैं। आस पास के लोगों की नजर में आपका मान-सम्मान कम हो सकता हैं। अत: ऐसे सपने देखने के बाद रिश्तों में दूरियों को जगह लेने से रोकने का प्रयत्न करें।

यह भी पढ़ें सपने में मुख्यमंत्री से बात करना / सपने में किसी बड़े आदमी को देखना क्या संकेत देता हैं

सपने में किसी को थप्पड़ मारते हुए देखना

अगर आपने सपने में थप्पड़ जड़ते हुए किसी को देखा हैं तो सावधान रहने की जरूरत हैं। दरसल यह सपना जीवन में कड़वाहटो के दौर के शुरू होने के संकेत हैं। आसपास के लोगों से अच्छा रिलेशन बनाएं रखना जरुरी हैं। अगर आप किसी से प्रेम में हैं या शादी के बाद यह सपना आया हैं तो अपने पार्टनर की जरूरतों का ख्याल रखें और मुसीबत के वक्त उनकी सहायता करें। अन्यथा रिश्ते में दरार पड़ सकती हैं। यह सपने सीधे तौर पर बेवजह के लड़ाई-झगड़े होने की ओर इशारा करते हैं।

यह भी पढ़ें सपने में पुलिस वाले से बात करना / सपने में पुलिस से बचकर भागना

सपने में किसी को लड़ाई करते हुए देखना

सपने में किसी को लड़ाई करते हुए देखना एक शुभ सपना हैं जिसका अर्थ हैं की आप जल्द ही धनवान बन सकते हैं। व्यवसाय और जॉब तरक्की होगी। समाज में आप एक नयी पहचान बनाएंगे। लोग आपकी बातों को गौर से सुनेंगे और मानेंगे। आपके दुश्मन स्वयं ही बड़ी मुसीबतों में फंसने वाले जिसका लाभ आपको मिलेगा। व्यापार में प्रतिस्पर्धा कम होगी। मानसिक और शारीरिक से रूप से खुद को मजबूत महूसस करेंगे।

यह भी पढ़ें सपने में काला सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ / सपने में दो सांप को देखना

निष्कर्ष

दोस्तों, इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की सपने में बहस करते हुए देखना और सपने में पति से झगड़ा करते हुए देखना कैसा सपना हैं। इन सपनों का वास्तविक अर्थ स्थिति को समझने में आपकी मदद करता हैं। स्थितियों को समझते हुए आप अपने वर्तमान और भविष्य को सुधार सकते हैं। विपरीत या अशुभ स्थिति में सयंम और धैर्य से कार्य लें। शांति से किसी भी समस्या का समाधान निकाला जा सकता हैं। भगवान पर विश्वास रखें और अपनी सोच को सकारात्मक रखें।

मुझे उम्मीद हैं की आपको आज की यह पोस्ट ” सपने में पति से झगड़ा करते हुए देखना ” बेहद अच्छी लगी होगी। इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें। हमारी साईट सुंदरता ब्लॉग पर आपको ऐसी ही जानकारी मिलती रहती हैं। अन्य पोस्ट को पढने के लिए ब्लॉग के सर्च सेक्शन में जाएं।

यह भी पढ़ें सपने में शारीरिक संबंध बनाते हुए देखना देता हैं भयंकर संकेत

Leave a Comment