शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान सिर्फ इन 5 चीजों से ही संभव हैं – सम्पूर्ण जानकारी

Spread the love

शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान सिर्फ इन 5 चीजों से ही संभव हैं – सम्पूर्ण जानकारी – पुरुष स्त्रियों को जानने और समझने की कोशिश में लगे रहते हैं। पुरुष अपने हमसफर की तालाश के दौरान स्त्री या औरतों को समझने की हर संभव कोशिश करते हैं। औरतों को समझना अत्यंत ही मुश्किल कार्य माना जाता हैं। शरीफ औरतों की पहचान करना बेहद मुश्किल कार्य जरुर हैं परन्तु असंभव भी नहीं हैं। मैं खुद एक औरत हूँ इसलिए आपको इस टॉपिक पर सही और सटीक जानकारी दूंगी। आइए जानते हैं की शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान कैसे की जा सकती हैं। ऐसी औरतों में कौन-कौन से गुण हो सकते हैं।

शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान सिर्फ इन 5 चीजों से ही संभव हैं
शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान सिर्फ इन 5 चीजों से ही संभव हैं

दोस्तों, शरीफ औरतों की पहचान करने में अक्सर पुरुष धोखा खा जाते हैं। इसका मुख्य कारण हैं की पुरुष औरतों की इनर ब्यूटी के बजाय बाहरी सुंदरता से प्रभावित हो जाते हैं। अत: किसी भी स्त्री की पहचान आंतरिक गुणों से करनी चाहिए न की बाहरी सुंदरता से। नीचे बताया गया हैं की आप किस तरह से शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान कर सकते हैं।

शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान करने का तरीका

दोस्तों शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान उसके गुणों और अच्छे व्यवहार आदि से की जा सकती हैं। नीचे बताएं गए 5 तरीके या गुण बताते हैं की कोई स्त्री अच्छी और शरीफ हैं या फिर नहीं।

शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान करने का तरीका
शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान करने का तरीका

1. शरीफ और अच्छी स्त्री गलत चीजें करने से बचती हैं

जी हाँ, शरीफ और अच्छी स्त्रियाँ हमेशा सच का साथ देती हैं। उनके मन में छल कपट आदि नहीं होता हैं। ऐसी औरतों से अगर भूल वस कोई गलती हो भी जाती हैं तो उसे स्वीकार कर माफ़ी मांगती हैं। नशे और लड़ाई झगड़े से दूर रहती हैं। गलत प्रकृति वाले दोस्तों से दुरी बनाती हैं। एक अच्छी महिला कभी भी दुसरे का बुरा नहीं चाहती हैं। दुसरे की भावनाओं और विश्वास को कभी नहीं टूटने देती हैं। शरीफ औरतों की पहचान उसके संस्कारों से भी की जा सकती हैं। अच्छी और शरीफ औरत कभी भी अपने से बड़ों का अनादर नहीं करती हैं। अगर अच्छी औरत किसी को गलती करते देखती हैं तो उसे रोकने का प्रयत्न करती हैं।

Also, Read चालू औरतों को कैसे पहचाने / चालू महिला के इशारे – 5 तरीके और इशारे जो खोल देता हैं सारे राज

2. शरीफ औरतों की पहचान उसके आंतरिक गुणों से होती हैं

हर किसी से अच्छा व्यवहार करना और गलत को गलत कहना अच्छी स्त्री के लक्षण हैं। शरीफ औरतें घमंड, क्रोध, इर्ष्या, जलन और द्वेष जैसी गलत भावना से दूर रहती है। अच्छी स्त्रियाँ झूठ नहीं बोल पाती हैं। इनमें हमेशा दूसरों की हेल्प करने की भावना होती हैं। शरीफ औरतों की पहचान उनकी निडरता भी हैं। ऐसी औरतें निर्भीक होकर सच बोलने का साहस रखती हैं। शरीफ और अच्छी स्त्री मां, पिता और पति से कुछ भी नहीं छुपाती हैं।

Also, Read झूठे प्यार को कैसे पहचाने – 5 आसान तरीके अभी आजमायें

3. शरीफ औरतों को कपड़े और रहन सहन से पहचान सकते हैं

जी हाँ, शरीफ औरतें छोटे और बेढंग कपड़े पहनने से बचती हैं। ज्यादात्तर शरीफ औरतोंके बदन पर पुरे कपड़े होते हैं। घर में सांस ससुर के सामने या किसी बाहरी व्यक्ति के घर में आने पर पल्लू गिरा लेती हैं। यह अच्छी स्त्री की पहचान मानी जाती हैं। शरीफ औरतें वेस्टर्न क्लॉथ को पहनना उचित नहीं समझती हैं। हालाँकि किसी के कपड़े मात्र से उसके आंतरिक गुणों की पहचान नहीं की जा सकती हैं। लेकिन अक्सर देखा गया हैं की शरीफ स्त्रियाँ गंदे और छोटे कपड़े पहनने से खुद को दूर रखती हैं।

Also, Read शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण – कैसे पहचाने की शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर चुकी हैं

4. शरीफ औरतें गैर मर्द के साथ नहीं घुमती हैं

जिन औरतों की शादी हो चुकी हैं वे पति या भाई के सिवाय किसी अन्य व्यक्ति के साथ शोपिंग करने या किसी स्थान पर घुमने नहीं जाती हैं। इसके अलावे वे तभी घर से बाहर निकलती हैं जब उन्हें कोई कार्य होता हैं। अर्थात बीना वजह के बाहर घूमना अवॉयड करती हैं।

Also, Read सच्ची पत्नी की पहचान क्या हैं – 5 ऐसे गुण जो हर पत्नी को बनाता हैं विशेष

5. शरीफ औरतों में प्रेम और आदर की भावना होती हैं

जो औरतें शरीफ और अच्छी नेचर की होती हैं वे अपने से छोटों को प्रेम करती हैं और बड़ो का आदर करती हैं। ऐसी औरतें बच्चों को बात-बात पर नहीं डांटती हैं। बच्चों से कोई गलती हो जाने पर उन्हें मारने के बजाय सही गलत की पहचान बताती हैं। बड़ों से तर्क नहीं करती और न ही उनको बुरा भला कहती हैं। बड़ों की बातों को तरजीह देती हैं और उन्हें सुनती हैं।

Also, Read एक अच्छे लड़के की पहचान कैसे करें – 6 खूबियों से जाने लड़के का राज

निष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान कैसे की जा सकती हैं। अच्छी और शरीफ स्त्री की पहचान हमेशा उनके गुणों के आधार पर ही की जाती हैं। अधिक सुंदर महिला भी कभी-कभी चरित्रहीन हो सकती हैं। अत: अच्छी स्त्री की पहचान हमेशा उनके अंदर के गुणों को जानकर ही किया जा सकता हैं। पुरुष शादी से पहले शरीफ और अच्छी स्त्री की पहचान करने की कोशिश करते हैं ताकि शादी के बाद उनके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी न आएं।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह पोस्ट शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान सिर्फ इन 5 चीजों से ही संभव हैं – सम्पूर्ण जानकारी , की जानकारी अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को अपने पुरुष मित्रों तक जरुर से जरुर शेयर करें।

Also, Read सच्ची पत्नी की पहचान क्या हैं – 5 ऐसे गुण जो हर पत्नी को बनाता हैं विशेष

शरीर में जिन्न होने के लक्षण – जिन्न की पहचान करने का तरीका

किन्नर की पहचान क्या हैं / किन्नर को पैसे देने से क्या होता है

Leave a Comment