घर में दीमक लगना शुभ या अशुभ / घर में ततैया का आना कैसा होता हैं

Spread the love

घर में दीमक लगना शुभ या अशुभ / घर में ततैया का आना कैसा होता हैं – घर में चल रही समस्यायों की मुख्य वजह वास्तु दोष हैं। अगर घर में सभी चीजें वास्तु के अनुसार व्यवस्थित नहीं हैं तो नकारात्मकता घर के हर एक सदस्य का जीवन बुरी तरह प्रभावित करने लगता हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ चीजों का घर के अंदर होना बहुत ही अशुभ माना जाता हैं। अगर आप भी स्वस्थ और खुश हाल जीवन जीना चाहते हैं तो वास्तु के अनुसार ही घर और घर की चीजों को रखें। कभी-कभी बिन बुलाएं मेहमान जैसे दीमक और ततैया घर में अपना छत्ता बना लेते हैं।

घर में दीमक लगना शुभ या अशुभ / घर में ततैया का आना कैसा होता हैं
घर में दीमक लगना शुभ या अशुभ / घर में ततैया का आना कैसा होता हैं

इन जीवों का घर में आकर रहना या छत्ता बनाना कोई आम बात नहीं हैं। ऐसे जीव हमें भविष्य में आने वाली संकटों+ के अलावे अच्छे दिन के भी संकेत देते हैं। अर्थात कुछ जीवों का घर में बसेरा बना लेना अशुभ तो कुछ को शुभ माना जाता हैं। खैर आइए जानते हैं की घर में दीमक लगना शुभ हैं या अशुभ । साथ ही आपको बताएंगे की घर में ततैया का आना कैसा होता हैं ?

घर में दीमक लगना शुभ या अशुभ

बरसात के मौसम में नमी वाले जगहों पर दीमक का लगना आम बात हैं। परन्तु बेमौसम दीमक का घर के दरवाजे, दिवार और फर्नीचर में लगना इशारा करता हैं की आपके आस-पास नकारात्मक शक्तियां मौजूद हैं। दुश्मन एक होकर आप पर वार करने के लिए मौके की तालाश में हैं। मानसिक और आर्थिक क्षति होने की पूरी सम्भावना हैं इसलिए अपने आस पास हो रही चीजों पर ध्यान रखना बेहद जरुरी हैं। अगर आप समय रहते स्थिति को काबू नहीं कर पाएं तो अशुभ चीजे घटित होने की संभावनारहेगी।

घर में दीमक लगने का मतलब ( Ghar me dimak lagne ka matlab ) हैं की परिवार का मुखिया के लिए सही समय नहीं चल रहा हैं। मुखिया का स्वास्थ्य खराब हो सकता हैं। आर्थिक संकट एक बड़ी समस्या के रूप में परिवार के समक्ष होगा जिसके चलते घर में लड़ाई-झगड़े हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें नारियल में बीज निकलना शुभ या अशुभ

दीवार पर दीमक लगना

दीवार पर दीमक लगना भी अशुभ माना जाता हैं। दीमकों का दिवार पर बसेरा बनाना इशारा हैं की परिवार के मुख्य सदस्य अर्थात जिन पर परिवार की पूरी जिम्मेदारियां हैं उनके साथ कुछ बहुत बुरा हो सकता हैं। दीमक दीवारों को महज कुछ दिनों में भद्दा और बेरंग बना देते हैं। यह आपके घर को बदरंग बना कर गंदा कर देता हैं। दीमकों के घर में ज्यादा होने से बड़े कीट जो दीमक को आहार के रूप में ग्रहण करते हैं उनकी संख्या बढती जाती हैं। दीवार पर दीमक लगना यह भी संकेत देता हैं की आने वाले समय में सम्पत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों में कलह बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें घर में भूरी बिल्ली का आना शुभ है या अशुभ – बिल्ली के सपनों का अर्थ विस्तार से जाने

ततैया का छत्ता शुभ या अशुभ

कई बार ततैया घर के अंदर या दरवाजे के पास छत्ता लगा लेते हैं। घर में ततैया का आना और छत्ता लगाना अच्छा नहीं माना जाता हैं। अगर घर में किसी जगह ततैया ने छत्ता लगा रखा हैं तो छत्ते को तोड़ना नहीं चाहिए। आप उसे घर से भगाने के लिए धुए की सहायता ले सकते हैं। ततैया का छत्ता जिस घर में भी होता हैं उस घर में पैसे कभी नहीं टिकते हैं। आपके परिवार जनों के साथ कुछ अमंगल घटना घटित हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें चमगादड़ का बच्चा घर में आना शुभ अशुभ

ततैया का काटना शुभ या अशुभ

ततैया का काटना अशुभ माना जाता हैं। अगर आप कही घुमने या किसी बड़े कार्य के लिए घर से निकल रहे हैं और अचानक से ततैया आपको काट लेता हैं तो कुछ देर के लिए उस काम को टाल देना ही अच्छा माना जाता हैं। अगर आप कार्य को टालने में असमर्थ हैं तो कम से कम ११ बार भगवान शिव के मन्त्र का जाप कर ही आगे बढ़ना उचित हैं। ततैया का काटना धन हानि और किसी अज्ञात बीमारी के होने की सम्भावना को दर्शाता हैं। इसलिए सावधान रहे।

यह भी पढ़ें सपने में घर की मरम्मत देखना / सपने में घर लीपना देखना शुभ या अशुभ

पीली ततैया का छत्ता शुभ या अशुभ

पीली ततैया का छत्ता शुभ या अशुभ
पीली ततैया का छत्ता शुभ या अशुभ

ततैया चाहे पीला हो या काला सभी तरह के ततैया का छत्ता घर के अंदर बनाना अशुभ माना जाता हैं। पीली ततैया काफी जहरीली भी होती हैं जिसके डंक से व्यक्ति को भयंकर दर्द और प्रभावित जगह पर सुजन हो जाती हैं। पीली ततैया का छत्ता घर में होना संकेत हैं की गाड़ी से या अन्य किसी तरीके से आपको चोट लग सकती हैं। घर इस छत्ते का होना घर के हर सदस्य के लिए अशुभ हैं।

यह भी पढ़ें सपने में दो कुत्ते देखना और हमला करना करना शुभ या अशुभ

निष्कर्ष – घर में दीमक लगना शुभ या अशुभ

दोस्तों, इस लेख में बताया गया हैं की घर में दीमक लगना शुभ या अशुभ / घर में ततैया का आना कैसा होता हैं । घर में कुछ चीजों का होना वास्तु को पूरी तरह बिगाड़ देता हैं जिसकी वजह से घर में अशांति का माहौल क्रिएट होने लगता हैं। घर में दीमक और ततैया को जल्द से जल्द हटाने का उपाय सोचना चाहिए। आप गोइठा को उसके धुए से ततैया को आसानी से भगा सकते हैं। दीमक को घर में बढनें से तत्काल रोकने के लिए उसपे केरोसिन तेल का छिड़काव जरुर करें।

मुझे आशा हैं की आपको यह लेख ” घर में दीमक लगना शुभ या अशुभ / घर में ततैया का आना कैसा होता हैं ” पसंद आयी होगी। इसे उन लोगों तक शेयर करें जिनके घरों में इस तरह के जीव अपना बसेरा बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें सपने में सांप को काटते हुए देखना शुभ या अशुभ – जानकर हैरान हो जाएंगे

1 thought on “घर में दीमक लगना शुभ या अशुभ / घर में ततैया का आना कैसा होता हैं”

Leave a Comment