सपने में घर की मरम्मत देखना / सपने में घर लीपना देखना शुभ या अशुभ

Spread the love

सपने में घर की मरम्मत देखना / सपने में घर लीपना देखना शुभ या अशुभ – अगर आप भी अक्सर घर से जुड़े सपने देखते हैं तो समझ लीजिए की प्रकृति आपको कुछ बड़े संकेत देना चाहती हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में घर के अंदर अलग-अलग चीजों का दिखाई देना जीवन मे होने वाले कुछ खास बदलावों के की ओर इंगित करता हैं। निकट समय आपके लिए शुभ रहेगा या अशुभ यह इस बात पर डिपेंड करता हैं की आपने अपने घर को किस स्थिति में देखा हैं। आइए विस्तार से जानते हैं की सपने में घर की मरम्मत देखना और सपने में घर लीपना देखना क्या संकेत देता हैं।

जो सपने समझ से पड़े होते हैं अक्सर लोग उससे परेशान करते हैं। जब व्यक्ति को सपने का अर्थ समझ नहीं आता हैं तो मन में हर वक्त में नकारात्मतक विचार आते रहते हैं। सपने चाहे बुरे हो या अच्छे हो मन को शांत रखकर स्थिति को समझने का प्रयत्न करना चाहिए। सपने के असली अर्थ व्यक्ति को सही मार्ग की ओर ले जाने में मदद करता हैं। अगर आप सपनों के अर्थ को जान लेते हैं तो निश्चित ही वर्तमान और भविष्य की संभावित बुरी घटनाओं को बदल सकते हैं। तो आइए जानते हैं की सपने में घर की मरम्मत देखना / सपने में घर लीपना देखना कैसा होता हैं।

सपने में घर की मरम्मत देखना

सपने में घर की मरम्मत देखना
सपने में घर की मरम्मत देखना

घर की मरम्मत देखना या टूटे-फूटे घर की रिपेयरिंग का सपना किसी बड़ी खुशखबरी के आने संकेत हैं। आपके अच्छे नेचर से आपके दुश्मन भी दोस्ती करेंगे। रिश्तों में आयी दरार जल्दी ही भर जाएंगी और एक बार फिर से परिवार के सभी सदस्य शांति पूर्वक और खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे। जीवन में चल रही मुश्किलों का जल्द ही समाधान निकलेगा। पति-पत्नी का का गठजोड़ और भी मजबूत होगा। आपके मान-सम्मान को जो क्षति पहुंची हैं उसका निवारण होगा। सपने में घर की मरम्मत देखना मुसीबतों और कड़वाहटों के दौर के अंत की ओर इशारा करता हैं।

यह भी पढ़ें सपने में पुलिस का घर आना और दोस्ती करना देते हैं बड़े संकेत

सपने में घर लीपना देखना

सपने में घर लीपना देखना
सपने में घर लीपना देखना

दोस्तों, सपने में घर लीपना देखना बहुत ही शुभ माना जाता हैं। यह सपना माँ लक्ष्मी की कृपा को दर्शाता हैं। जिसका अर्थ हैं की घर पर जो आर्थिक संकट मंडरा रहा हैं उसका अंत होगा। घर का हर एक सदस्य माँ लक्ष्मी की कृपा से आर्थिक रूप से मजबूत होगा। अगर आप इस समय किसी बिज़नस को शुरू करेंगे तो यह आपके लिए सबसे अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। रोगी व्यक्ति को बीमारी से छुटकारा मिलेगा। यह सपना धन और स्वास्थ्य से जुड़ा हैं। इस सपने को देखने के बाद डरने या चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। यह सपना अच्छे स्वास्थ्य और धन वृद्धि का सूचक हैं।

यह भी पढ़ें सपने में अपने बॉयफ्रेंड को देखना / सपने में सहेली को देखना

सपने में घर की छत टूटी हुई देखना

फ्रेंड्स, सपने में घर की छत टूटी हुई देखना किसी बुरी घटना के होने की ओर इंगित करता हैं। टूटी हुई छत व्यापार में भारी हानि की ओर इंगित करता हैं। आपके किसी करीबी के धोखे से धन की भारी क्षति हो सकती हैं। अपने आसपास के लोगों को पर नजर रखें। कुछ ऐसी घटनाओं का होना संभव हैं जिसकी वजह से आपका पूरा परिवार बड़ी मुसीबत में फंस सकता हैं। सपने में घर की छत टूटी हुई देखना आर्थिक, शारीरिक और मानसिक समस्यायों के आगमन के संकेत हैं। भविष्य में कुछ ऐसी स्थितियां निर्मित हो सकती हैं जिसके चलते आपके करीबी लोग भी आपका साथ छोड़ सकते हैं। ऐसे सपने देखे जाने के बाद आसपास की हर एक चीज, व्यक्ति और स्थिति पर नजर रखना आवश्यक हैं।

यह भी पढ़ें लड्डू गोपाल की पीतल की मूर्ति सपने में देखना और रोना क्या संकेत देता हैं जाने

सपने में घर में गड्ढा देखना

दोस्तों, सपने में घर में गड्ढा देखना किसी को भी डरा सकता हैं। ऐसे सपने अशुभ माने जाते हैं जिसका अर्थ हैं की आपका समय सही नहीं चल रहा हैं। कुछ समय पश्चात आपके द्वारा कुछ ऐसे कार्य होंगे जो पाप की गिनती में आते हैं। जिसकी वजह से आपकी जिन्दगी एक बड़ा u turn लेने वाली हैं। आपकी अच्छी खासी गुजर रही जिन्दगी में किसी बड़ी समस्या के आने के चांसेज हैं जो आर्थिक हानि का कारण बन सकती हैं। यह सपना आपको बताने की कोशिश करता हैं की आपके कर्तव्य और कर्म पथ पर कई रूकावटे आएंगी जिसके लिए आपको पहले से ही मानसिक रूप से तैयार रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें सपने में जल प्रलय देखना और खुद को पानी में नाव चलाते हुए देखना क्या संकेत देता हैं जाने

सपने में घर का रास्ता भूल जाना

घर का रास्ता भूल जाने का सपना अशुभ हैं। आप किसी ऐसी मुसीबत में फंस सकते हैं जिससे निकलना बेहद कठिन हो सकता हैं। व्यापार या घर परिवार की समस्यायों के चलते आपका मन अभी अशांत हैं। अज्ञात भय और चिंता आपको अंदर ही अंदर खाएं जा रही हैं। अत: अपने मन को स्थिर कर समस्या का समाधान शांत दिमाग से सोच-विचार करें।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की सपने में घर की मरम्मत देखना / सपने में घर लीपना देखना शुभ माना जाता हैं या अशुभ। प्रत्येक स्थिति में व्यक्ति को शांत दिमाग से जीवन पथ पर आगे बढ़ना चाहिए। अगर आप सपने के अर्थ को समझ लेंगे तो आने वाले विकट परिस्थितियों का सामना करने में समर्थ हो सकते हैं। दरसल स्वप्न शास्त्र कहता हैं सपने वास्तव में आपका भविष्य हैं जो आपको विकट परिस्थितियों से आपको बचाने के लिए कुछ संकेत छोड़ते हैं।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह जानकरी ” सपने में घर की मरम्मत देखना / सपने में घर लीपना देखना शुभ या अशुभ ” बेहद अच्छी और उपयोगी लगी होगी। इस जानकरी को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें।

यह भी पढ़ें एक ही इंसान को बार-बार सपने में देखना और अनजान व्यक्ति को मरते हुए देखना कैसा होता हैं जाने

2 thoughts on “सपने में घर की मरम्मत देखना / सपने में घर लीपना देखना शुभ या अशुभ”

Leave a Comment