सपने में दो कुत्ते देखना और हमला करना करना शुभ या अशुभ

Spread the love

सपने में दो कुत्ते देखना और हमला करना करना शुभ या अशुभ – ज्यादात्तर लोग स्ट्रीट डॉग्स को देखकर डर की वजह से अपना रास्ता बदल लेते हैं। कुत्ते बड़े वफादार होते हैं इसी कारण लोग इसे घर की सुरक्षा हेतु पालते हैं। हिन्दू धर्म में कुत्ते को भोजन कराना बेहद शुभ माना जाता हैं। काला कुत्ता महादेव के रूद्र रूप भैरव का वाहन हैं। काले कुत्ते को भोजन देने से शनि देव और राहू भी प्रसन्न होते हैं। ऐसे में कुत्ते का सपने में हमला करना, सपने में दो कुत्ते देखना, खाना खाते देखना और उसे खेलते देखना जीवन में अचानक से होने वाले कुछ अहम बदलाव की ओर इंगित करते हैं।

समुन्द्र शास्त्र के अनुसार, सपने वास्तविक जीवन में चल रही परिस्थितियों को अलग-अलग तरीके बताने की कोशिश करती हैं। कुछ सपने भविष्य में घटित होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारें में भी बताती हैं।ज्यादात्तर लोग खुद के द्वारा देखें गए सपनों को इंगोर कर देते हैं। जब सपने हकीकत का रूप लेने लगती हैं तो उन्हें आभास होता हैं की कुछ भी अकारण नहीं होता हैं। तो आइए विस्तार से जानते हैं की सपने में दो कुत्ते देखना और हमला करना कैसा होता हैं।

सपने में दो कुत्ते देखना

सपने में दो कुत्ते देखना
सपने में दो कुत्ते देखना

अगर आपने सपने में एक साथ दो कुत्ते को देखा हैं तो घबराएं नहीं क्योकिं यह शुभ स्थिति हैं। सपने में दो काले रंग के कुत्ते शांत खड़े दीखते हैं तो इसका मतलब हैं की शनी और राहू के बुरे प्रभावों से आपको राहत मिलने वाली हैं। हिन्दू धर्म में काले कुत्ते को पालना शुभ माना जाता हैं। कुंडली में उपस्थित दोष भी काले कुत्ते की सेवा से निष्प्रभाव हो जाते हैं। भैरव बाबा की कृपा से आपके जीवन कुछ विशेष और अभूतपूर्व चीजें सामने आंएगी जो आपके मौजूदा जीवन में खुशियां ही खुशियां भर देगी। सपने में दो कुत्ते देखना यह भी संकेत देता हैं की जब आप किसी बड़ी परेशानी में फंसे होंगे तब आपकी मुलाकात एक सच्चे और मददगार मित्र से होगी।

अगर सपने में दो भूरे रंग के कुत्तों को एक साथ देखना माता-पिता से सन्तान के रिश्तों मजबूत होने संकेत देते हैं। पत्नी-पत्नी और प्रेमी-प्रेमिका का एक दुसरे के ऊपर ट्रस्ट बढेगा। नए दोस्त बनेंगे तो जीवन भर आपके साथ रहेंगे। हर विकट परिस्थिति में आपकी मदद को तैयार रहेंगे।

यह भी पढ़ें एक ही इंसान को बार-बार सपने में देखना और अनजान व्यक्ति को मरते हुए देखना कैसा होता हैं जाने

सपने में कुत्ते का हमला करना

दोस्तों, सपने में कुत्ते का हमला करना दुश्मनों की बढती शक्ति को दर्शाता हैं। सपने में कुत्ते का हमला करना अशुभ माना जाता हैं। जिसका साफ़ मतलब हैं की शत्रु आपके पीठ पीछे बड़ी साजिश कर रहे हैं। आप उस साजिश का शिकार हो सकते हैं जिसकी वजह से आपके मान-सम्मान को ठेस लग सकती हैं। शत्रु घात लगाकर मौके की तलाश में बैठे हैं। अगर शत्रुओं की चाल कामयाब हुई तो आर्थिक नुकसान आपकी जिन्दगी को और कठिन बना सकती हैं।

यह भी पढ़ें सपने में खुद को दुल्हन बने देखना और सपने में शादी में जाना क्या संकेत देता हैं जाने

सपने में कुत्ते को खाना खाते हुए देखना

सपने में कुत्ते को खाना खाते हुए देखना
सपने में कुत्ते को खाना खाते हुए देखना

असल लाइफ में भी कुत्ते को खाना खिलाना फलदायी माना जाता हैं। हिन्दू शास्त्रों के अनुसार, काले कुत्ते को रोजाना रोटी खिलाने से कुंडली में ग्रहों की स्थिति में सुधार होता हैं। शनि की कुद्रष्टि से व्यक्ति सुरक्षित रहता हैं। अगर आपने सपने में कुत्ते को खाना खाते हुए देखा हैं तो इसका मतलब हैं की आपका अच्छा समय आ गया हैं। कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत होगी। शनि और राहू आपसे प्रसन्न हैं जिसकी वजह से आपके सभी जरुरी कार्य समय से पहले पूर्ण होंगे। व्यवसाय और जॉब में आ रही समस्याएं जल्द ही समाप्त होगी।

यह भी पढ़ें सपने में मायके वालों को देखना और ननिहाल वालों को देखना कैसे संकेत देते हैं जाने

सपने में कुत्ता मरा हुआ देखना

सपने में एक या दो कुत्ता मरा हुआ देखना दुर्भाग्य की निशानी हैं। आपका दुर्भाग्य आपके कर्मफल को बार-बार प्रभावित करेगा। कड़ी मेहनत के बावजूद उम्मीद के अनुसार सफलता प्राप्त नहीं होगी। बनते हुए कार्य भी अचानक से शिथिल पड़ जाएंगे। सपने में कुत्ता मरा हुआ देखना जिन्दगी में आने वाली उस तूफान की ओर इशारा करता हैं जो आपके जीवन को अस्त-व्यस्त कर देगा। अशुभ स्थिति को टालने के लिए शनी देव के मंदिर में सरसों तेल या तील के तेल के दिए जरुर जलाएं। इसके अलावे काले कुत्ते को शनिवार के दिन जरुर से जरुर खाना दें। कुत्ता मरा हुआ देखना किसी अपने के खोने या उससे दूर होने प्रबल सम्भावना को दिखाने का प्रयत्न करती हैं।

यह भी पढ़ें सपने में जल प्रलय देखना और खुद को पानी में नाव चलाते हुए देखना क्या संकेत देता हैं जाने

सपने में कुत्ता घर में आना

सपने में कुत्ता घर में आना भविष्य में आपके हाथों किसी शुभ कार्य के होंने के संकेत हैं। यह सपना एक मुख्य संकेत के तौर पर देखा जाता हैं जिसका मतलब हैं की आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए। शत्रु आपको हर हाल में पराजित कर मौजूदा स्थिति को अपने नियंत्रण में लेना चाहता हैं। इस सपने का एक और अर्थ हैं यह हैं की जल्द ही आपके घर किसी ऐसे अतिथि का आगमन हो सकता हैं जिसके चरण घर में पड़ते ही घर की खोयी खुशियां स्वत: ही वापस आने लगेगी। सपने में दो कुत्ते देखना और सपने में कुत्ता घर में आना कैसा होता हैं यह तो आप समझ ही चुके होंगे।

यह भी पढ़ें

निष्कर्ष

दोस्तों, सपने में दो कुत्ते देखना और हमला करना करना कैसा होता हैं इसके बारें में जानकारी प्रदान की गयी हैं। कुत्ते को सपने में, दौड़ते, खेलते, चाटते, प्यार करते देखना बहुत ही अच्छा सपना माना जाता हैं। इस स्थिति में चिंता करने की जरूरत नहीं हैं। परन्तु कुत्ते को गुस्से में देखते हैं तो समझ लीजिए की विपत्ति के काले बादल आपके और आपके घर के उपर मंडरा रहे हैं। भविष्य में आपको हानी ही हानि हो सकती हैं। ऐसी स्थिति में शनि और राहू को प्रसन्न करने के उपाय जरुर करें। शनि और राहू को प्रसन्न करने के लिए काले कुत्ते की सेवा जरुर करें।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह पोस्ट ” सपने में दो कुत्ते देखना और हमला करना करना शुभ या अशुभ ” बेहद अच्छी और उपयोगी लगी होगी। इस जानकरी को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें।

यह भी पढ़ें सपने में पुलिस का घर आना और दोस्ती करना देते हैं बड़े संकेत

2 thoughts on “सपने में दो कुत्ते देखना और हमला करना करना शुभ या अशुभ”

Leave a Comment