जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा – कुछ मिनटों में ही खड़ा हो जाएगा

Spread the love

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवाकुछ मिनटों में ही खड़ा हो जाएगा – आज की यह पोस्ट खास कर उनके लिए जिन लोगों को इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या हैं। इस समस्या में पुरुष का प्राइवेट पार्ट ठीक से खड़ा नहीं होता हैं। जब किसी पुरुष का प्राइवेट पार्ट खड़ा नहीं होता हैं तो वह तनाव में आ जाता हैं। इस समस्या से आज के समय में लाखों पुरुष जूझ रहे हैं। अगर आपका भी खड़ा नहीं होता हैं तो चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं हैं। इस समस्या का इलाज संभव हैं। जिनका खड़ा नहीं होता उसकी कुछ बेहतरीन दवा इस पोस्ट के माध्यम से मैं बताने जा रहा हूँ। अत: इस महत्वपूर्ण पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़ें।

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा - कुछ मिनटों में ही खड़ा हो जाएगा
जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा – कुछ मिनटों में ही खड़ा हो जाएगा

जब एक पुरुष इस तरह की समस्या का सामना करता हैं तो जाहिर सी बात हैं की वह टेंशन में आ जाता हैं। सुखद वैवाहिक जीवन और परिवार को आगे बढ़ाने के लिए प्राइवेट पार्ट का खड़ा होना बेहद जरुरी होता हैं। यह समस्या अब कम उम्र के पुरुषों में भी देखी जा रही हैं। आइए जानते हैं की जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा कौन-कौन सी हैं जो जल्द असर करती हैं।

जिनका खड़ा नहीं होता उसके मुख्य कारण

दोस्तों पुरुष के प्राइवेट पार्ट का खड़ा न होना कई कारणों के चलते हो सकता हैं। यह समस्या अनुवांशिक, बढती उम्र, डायबिटीज, अंडकोष से जुडी समस्या, अत्याधिक मुठ मारने, मानसिक तनाव, हार्मोनल असंतुलन, रक्त प्रवाह में कमी, नशीले पदार्थों के अधिक सेवन इत्यादि से संभव हैं। ज्यादात्तर मामलों में देखा जाता हैं की प्राइवेट पार्ट टाइट नहीं हो पाता हैं। इस स्थिति को नपुंसकता भी कहते हैं। यह बेहद गंभीर स्थिति हैं जो की महिला पार्टनर के सामने आपको लज्जित कर सकता हैं। जिनका खड़ा नहीं होता उसकी अंग्रेजी और आयुर्वेदिक दवा मैंने नीचे विस्तार से बताया हैं।

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी अंग्रजी दवा

मेडिकल स्टोर में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (नपुंसकता ) की कई दवाइयां उपलब्ध हैं। वियाग्रा टेबलेट, Kamagra टेबलेट, और मैनफोर्स टेबलेट इस तरह की समस्या को दूर करने में सबसे ज्यादा प्रभावी हैं। अगर आप डॉक्टर के पास इलाज के लिए जाते हैं तो इन दवाओं के सेवन की सलह दी जा सकती हैं। जिनका खड़ा नहीं होता हैं उनके लिए यह दवा किसी वरदान से कम नहीं हैं। इन दवाओं के सेवन से लम्बे समय तक खड़ा रहता हैं। इन दवाओं के सेवन से प्राइवेट पार्ट में रक्त का फ्लो तेज हो जाता हैं और इरेक्शन आना शुरू हो जाता हैं। इन दवाओं का सेवन न सिर्फ आपकी समस्या को दूर करेगा बल्कि बहुत देर तक शारीरिक सुख का आनंद ले पाएंगे।

नोट:- दवाओं के सेवन से पहले डॉक्टर की सलाह जरुर लें। दरसल अंग्रेजी दवाओं के कुछ साइड भी होते हैं इसलिए बिना चिकित्सीय सलाह के दवाओं का सेवन नुकसानदायक भी हो सकता हैं।

यह भी पढ़ें मुठ मारने से क्या शरीर में कमजोरी आती है – मुठ मारने से क्या होता है सम्पूर्ण जानकारी

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी आयुर्वेदिक दवा

जिनका खड़ा नहीं होता उसकी आयुर्वेदिक दवा
जिनका खड़ा नहीं होता उसकी आयुर्वेदिक दवा

इस समस्या के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन सबसे सेफ हैं। आयुर्वेदिक दवाओं से नुकसान की संभावना बेहद कम होती हैं। आइए जानते हैं कुछ सबसे प्रभावी आयुर्वेदिक दवाओं के बारें में जिसके इस्तेमाल से खड़ा न होने की समस्या को आसानी से दूर किया जा सकता हैं। कुछ आयुर्वेदिक औषधि टेबलेट क रूप में मौजूद हैं। जिनका उपयोग कर आप इस समस्या का निदान कर सकते हैं।

Urjas Capsule, पतंजलि शिलाजीत tablet और Himalaya tentex forte tablet इस समस्या को दूर करने में काफी प्रभावी माना जाता हैं। यह दवा किसी भी तरह से हानि नहीं पहुंचाता हैं। इन दोनों दवाओं का इस्तेमाल नपुंसकता, शीघ्रपतन या ढीलापन जैसी समस्यायों में किया जाता हैं। अगर आपका जल्दी खड़ा नहीं होता हैं या बहुत जल्दी झड़ जाते हैं तो चिकित्सक की सलाह पर इसका सेवन कर सकते हैं। इसके सेवन से शरीर में गजब की उर्जा आती हैं। यह आपकी स्टैमिना और शारीरिक क्षमता को बढाती हैं। प्राइवेट पार्ट में ब्लड के फ्लो को इनक्रीज करने में प्रभावी हैं।

Himalaya tentex forte tablet में गोखरू, शिलाजीत और अश्वगंधा जैसे प्राकृतिक औषधियां मिलायी गयी हैं जो कई तरह के यौन समस्यायों को दूर करने के काम आती हैं। इस टेबलेट का सेवन दूध के साथ की जानी चाहिए। वैध दिन में 2 बार इसे लेने की सलाह देते हैं। वही उर्जास कैप्सूल के सेवन से नपुंसकता दूर होती हैं। पतंजलि शिलाजीत tablet का सेवन भी दूध के साथ ही करें।

यह भी पढ़ें पेनिस की नसों के लिए योग – नसों में दर्द , सुजन और गांठ का इलाज

नपुंसकता या खड़ा न होने की समस्या को दूर करने के घरेलु उपाय

दोस्तों, इस समस्या को कुछ घरेलू उपायों द्वारा भी दूर किया जा सकता हैं। नीचे कुछ आसान घरेलू उपाय बताएं गए जिनका उपयोग आप कर सकते हैं।

1. अदरक और शहद

प्रतिदिन अदरक और शहद को मिलाकर सेवन करने से नपुंसकता दूर होती हैं। अगर प्राइवेट पार्ट खड़ा नहीं होता हैं या ढीलेपन की समस्या हैं तो इस घरेलू उपाय को जरुर करें। इस उपाय से प्राइवेट पार्ट में ब्लड का फ्लो तेज होगा जिससे इरेक्शन जल्दी आएगा। सबसे पहले आपको अदरक को अच्छी तरह से पीस लेना हैं। रोज रात को सोने के समय 10 से 15 ग्राम के पीसे हुए अदरक के साथ शहद मिलाकर ग्रहण करें।

यह भी पढ़ें 1 घंटे तक खड़ा रहे tablet – बिना रुके 1 घंटे तक पत्नी को खुश करे

2. अश्वगंधा

नपुंसकता के इलाज में इस्तेमाल किये जाने वाले सभी आयुर्वेदिक दवाओं में अश्वगंधा चूर्ण का इस्तेमाल जरुर किया जाता हैं। अश्वगंधा यौन समस्याओं को दूर करने में उपयोगी हैं। लगातार कुछ महीनों तक इसके सेवन से शीघ्रपतन, नपुंसकता जैसी समस्याएं दूर होती हैं। अश्वगंधा के टेबलेट और चूर्ण दोनों ही मेडिकल स्टोर में आसानी से मिल जायेंगे।

यह भी पढ़ें ऐसी कौन सी दवा है जो 1 घंटे तक देगी चरम सुख का आनंद – 2024

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा कौन-कौन सी हैं। ऊपर बतायी गयी सभी दवाओं का इस्तेमाल नपुंसकता, ढीलेपन जैसी समस्यायों में किया जाता हैं। आप अंग्रेजी या आयुर्वेदिक दोनों में से किसी का चयन कर इलाज शुरू करवा सकते हैं। ध्यान रहे की दवाओं के कुछ साइडइफेक्ट्स भी होते हैं अत: चिकित्सीय सलाह आवश्यक हैं। दवाओं के इस्तेमाल से आप फिर से वैवाहिक जीवन का सम्पूर्ण आनंद ले सकेंगे।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह जानकारी ” जिनका खड़ा नहीं होता उसकी दवा – कुछ मिनटों में ही खड़ा हो जाएगा ” बेहद अच्छी और उपयोगी लगी होगी। इस जानकारी को सोशल मीडिया पर शेयर करना न भूलें।

यह भी पढ़ें शिलाजीत के फायदे हिंदी में – शिलाजीत के 5 अद्भुत फायदे

Leave a Comment