क्या दोनों पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच होने से प्रेग्नेंसी की संभावना रहती है सच्चाई जान होश उड़ जायेंगे

Spread the love

क्या दोनों पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच होने से प्रेग्नेंसी की संभावना रहती है सच्चाई जान होश उड़ जायेंगे – कई कपल्स अजीबोगरीब सवाल करते हैं जैसे किस करने से क्या प्रेग्नेंट होते हैं ?, क्या हग करने से प्रेगनेंसी हो सकती हैं , प्रेगनेंसी के लिए दिन में कितनी बार सबन्ध बनाना चाहिए आदि। जानकारी के अभाव में ऐसे प्रश्नों का मन में आना स्वाभाविक हैं। आज की इस खास पोस्ट में मैं आपको सभी प्रश्नों के उत्तर दूंगी। इसलिए इस पोस्ट को शुरू से अंत तक जरुर पढ़ें।

क्या दोनों पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच होने से प्रेग्नेंसी की संभावना रहती है सच्चाई जान होश उड़ जायेंगे
क्या दोनों पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच होने से प्रेग्नेंसी की संभावना रहती है सच्चाई जान होश उड़ जायेंगे

दोस्तों गर्भधारण के लिए ज्यादा शारीरिक सबन्ध बनाना उतना जरुरी नहीं हैं। अगर सही समय पर सबंध बनाया जाएं तो गर्भधारण के चांसेज ज्यादा होते हैं। गर्भधारण का सही समय पीरियड के 7वे से 17वे दिन का सबसे बेस्ट होता हैं। अगर महिला और पुरुष इन दिनों शारीरिक संबंध बनाएं प्रेगनेंसी के चांसेज ज्यादा होते हैं। क्योकिं यह समय महिला के ओवुलेशन का समय होता हैं।

किसी महिला का पीरियड 21 दिन का होता हैं तो किसी का 36 दिन का भी हो सकता हैं। ऐसे में ओवुलेशन का समय पहले या बाद में भी हो सकता हैं। ऊपर मैंने दोनों केसेज के लिए ओवुलेशन का समय बताया हैं। जिनका 21 दिन का पीरियड साइकिल हैं वे पीरियड के बाद के सातवें दिन भी सबन्ध बनाने से प्रेग्नेंट हो सकती हैं। वही जिनका 36 दिन का हैं वे महिलाएं थोड़ा लेट ओवुलेट होती हैं। अर्थात 12 से दिन से 18 दिन तक शारीरिक सबंध बनाने से जल्दी प्रेग्नेंट हो सकती हैं।

नोट:- ध्यान रहे की पुरुष शुक्राणु महिलाओं में 3 से 5 दिनों तक जिन्दा रह सकता हैं। ऐसे में ओवुलेट होने से पहले शारीरिक सबंध बनाने से भी प्रेगनेंसी संभव हैं।

यह भी पढ़ें नमक से प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करें – घर पे ही आसानी से

क्या दोनों पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच होने से प्रेग्नेंसी की संभावना रहती है ?

क्या दोनों पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच होने से प्रेग्नेंसी की संभावना रहती है ?
क्या दोनों पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच होने से प्रेग्नेंसी की संभावना रहती है ?

इसमें दो केस हो सकते हैं। अर्थात किस स्थिति में पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच हुआ हैं इसपे निर्भर करता हैं। अगर पुरुष के प्राइवेट अंग का द्रव्य महिला के प्राइवेट अंग को टच करता हैं तो हो सकता हैं की आप प्रेग्नेंट हो जाएं। हालाँकि इसे चांस बेहद कम हैं। अगर प्राइवेट पार्ट पर स्खलन नहीं हुआ है तो निश्चिंत रहें क्योकिं ऐसे में प्रेगनेंसी के चांसेज न के बराबर हैं। प्रेग्नेंट होने के लिए पुरुष द्रव्य महिला के प्राइवेट अंग के अंदर प्रवेश करना जरुरी होता हैं। शुक्राणु अगर अंदर प्रवेश कर जाता हैं तो प्रेगनेंसी के चांस कई गुणा बढ़ सकता हैं। अगर आपको किसी भी प्रकार का शक हैं तो कॉन्ट्रासेप्टिव पिल जैसे unwanted 72 या i pill का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये दवाइयां असुरक्षित संबंध बनाने के 72 घंटों के अंदर लिया जाता हैं।

यह भी पढ़ें प्रेगा न्यूज़ प्रेगनेंसी टेस्ट कितने दिन बाद करना चाहिए या कब करना चाहिए

किस करने से क्या प्रेग्नेंट होते हैं

जी नहीं, किस करने, छूने या हग करने से प्रेगनेंसी संभव नहीं हैं। प्रेग्नेंट होने के लिए पुरुष शुक्राणु का महिला के अंडे से मिलन का होना जरुरी हैं। और यह तभी संभव हैं जब पुरुष और महिला बना सेफ्टी के शारीरिक संबध बनाएं। प्राइवेट पार्ट को किस करना सेफ हैं। परन्तु अगर प्राइवेट पार्ट गंदा हैं तो इन्फेक्शन होने का खतरा ज्यादा हो सकता हैं।

यह भी पढ़ें बिना प्रेगनेंसी के अनवांटेड किट खाने से क्या होता है? – जाने अभी नहीं तो पछताना पड़ेगा

क्या पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच करने से प्रेगनेंसी हो सकती हैं ?

बिल्कुल नहीं, हाथो से टच करने पर प्रेग्नेंट होना असंभव हैं। लेकिन अगर पुरुष का स्पर्म हाथों पर लगा हुआ हैं उसके बाद महिला के प्राइवेट पार्ट को टच किया जाता हैं तो प्रेगनेंसी संभव हैं। ध्यान रहे की प्रेगनेंसी तभी होती हैं जब पुरुष का स्खलन महिला के प्राइवेट पार्ट में होता हैं। इसलिए असुरक्षित संबंध बनाने से बचे। कंडोम का उपयोग सबसे सुरक्षित तरीका हैं।

यह भी पढ़ें क्या प्रेगनेंसी टेस्ट किट गलत हो सकता है – हैरान हो जायेंगे जानकर

यह भी पढ़ें पीरियड मिस होने के ये आठ कारण हर महिला को जानना चाहिए – आठ मुख्य कारण

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मैंने बताया हैं की क्या दोनों पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच होने से प्रेग्नेंसी की संभावना रहती है ?। मुझे उम्मीद हैं की आपकी शंका दूर हुई होगी। अगर दोनों का प्राइवेट पार्ट टच हुआ हैं और स्खलन नहीं हुआ हैं तो चांस न के बराबर हैं। प्राइवेट पार्ट पर किस करने या छूने से प्रेगनेंसी संभव नहीं हैं। ओव्यूलेशन का टाइम प्रेग्नेंट होने के लिए सबसे उपयुक्त समय होता हैं। अगर शारीरिक संबंध ओव्यूलेशन के समय नहीं बनाया गया हो तब भी प्रेग्नेंट हो सकते हैं। परन्तु इसके चांसेज कम होते हैं।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह जानकारी ” क्या दोनों पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच होने से प्रेग्नेंसी की संभावना रहती है सच्चाई जान होश उड़ जायेंगे ” बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें। पीरियड और प्रेगनेंसी से जुड़े कई तरह की समस्यायों का जवाब आपको इस ब्लॉग में देखने को मिलेंगे। जानकारी के लिए ब्लॉग के हेल्थ सेक्शन में जाकर सर्च जरुर करें।

यह भी पढ़ें प्रेगनेंसी के 8 महीने में क्या क्या सावधानी रखनी चाहिए? – छोटी गलती भी कर सकती हैं बड़ा नुकसान

यह भी पढ़ें पीरियड 2 दिन में कैसे खत्म करें? – पीरियड को जल्दी खत्म करने के 5 असरदार उपाय

Also, Read क्या लड़कों को भी पीरियड्स होते हैं – विस्तार से जाने

क्या दोनों पार्टनर का प्राइवेट पार्ट टच होने से प्रेग्नेंसी की संभावना रहती है

Leave a Comment