किस दिन जन्म लेने वाले लोग होते है बहुत लक्की – सबसे ज्यादा बुद्धिमान बच्चा किस महीने में पैदा हुआ होता है

Spread the love

किस दिन जन्म लेने वाले लोग होते है बहुत लक्की – सबसे ज्यादा बुद्धिमान बच्चा किस महीने में पैदा हुआ होता है – माता-पिता बच्चे के जन्म के पश्चात बच्चे के स्वास्थ्य और भविष्य को लेकर कई बार चिंतित हो जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बच्चे के जन्म के दिन और समय से उसके भविष्य और उसके स्वाभाव आदि का पता लगाया जा सकता हैं। अर्थात आने वाले समय में उसका जीवन कैसा रहेगा, शादी कब होगी और उसका करियर कैसा होगा आदि। ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की किसी भी बच्चे के जन्म दिन के अनुसार ही उसपे ग्रह का प्रभाव भी पड़ता हैं। तो आइये जानते हैं की किस दिन जन्म लेने वाले लोग होते है बहुत लक्की और सबसे ज्यादा बुद्धिमान बच्चा किस महीने में पैदा हुआ होता है ।

किस दिन जन्म लेने वाले लोग होते है बहुत लक्की
किस दिन जन्म लेने वाले लोग होते है बहुत लक्की

आज हम आपको किये गए कई रिसर्च के अनुसार बताएँगे की सबसे ज्यादा बुद्धिमान बच्चा किस महीने में पैदा हुआ होता है। साथ ही यह भी बतायेंगे की ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किस दिन जन्मे बच्चे की किस्मत सबसे अच्छी होती हैं। इस पोस्ट में बच्चे के जन्म से जुडी अन्य कई जानकारियां प्रदान की गयी हैं। इसलिए पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़ें।

किस दिन जन्म लेने वाले लोग होते है बहुत लक्की

ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की शुक्रवार के दिन जन्में बच्चे बहुत ज्यादा भाग्यशाली या लक्की होते हैं। जो बच्चे शुक्रवार के दिन जन्म लेते हैं उनपर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा होती हैं। इस दिन जन्मे बच्चे में किसी भी व्यक्ति को आकर्षित करने के गुण ज्यादा होते हैं। ऐसे बच्चे विभिन्न तरह के कला के क्षेत्र में रूचि दिखाते हैं लेकिन इनकी सबसे ज्यादा रूचि डांस और फ़िल्मी दुनियां की तरफ होता हैं। शुक्र के प्रभाव के चलते हैं बच्चे की शादी शुदा जिंदगी भी बेहद खुशहाल रहती हैं और भविष्य में आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता हैं। इस दिन जन्म लेने वाले बच्चे का सबसे लक्की नंबर 6 हैं।

हालाँकि इस दिन जन्में बच्चे में कुछ अवगुण भी होते हैं जैसे घमंड, अत्याधिक खर्चा करना, दिखावा में जीना, समय के महत्त्व को न समझना आदि। ज्योतिष शास्त्र में इस दिन जन्मे बच्चे की बीमारी के बारें में भी विस्तार से बताया गया हैं। बच्चे बड़े होकर डायबिटीज, जोड़ों के दर्द आदि से परेशान हो सकते हैं।

Also, Read खाटू श्याम बाबा को प्रसन्न करने के उपाय – 5 सर्वश्रेष्ठ उपाय जो जिन्दगी बदल देगी

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं
किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया हैं की भिन्न-भिन्न महीने में जन्म लेने वाले बच्चे में अलग-अलग गुण, स्वाभाव होते हैं। उनके जन्म के महीने के बारें में जानकर भी उसके भविष्य और उसके बारें में कई राज निकाले जा सकते हैं। सनातन धर्म का सबसे पवित्र महिना सावन का महिना हैं। माना जाता हैं की इस महीने जन्म लेने वाले बच्चे पर भगवान शिव की कृपा रहती हैं। इसलिए जुलाई और अगस्त का महिना सबसे शुभ महिना हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस महीने जन्म लेने वाले बच्चे पर ईश्वरीय कृपा होती हैं। ऐसे लोगों पर शिव कृपा के कारण जल्दी कोई बड़ी विपत्ति नहीं आती हैं। अगर इस महीने जन्म लेने वाले लोग सत्य और धर्म के मार्ग पर चलें तो हर मोड़ पर उन्हें सफलता मिलती हैं। ऐसे लोग बेहद भाग्यशाली होते हैं। हालाँकि ऐसे बच्चे में कुछ अवगुण भी होते हैं जैसे – जल्दी क्रोधित हो जाना, दिमाग के बजाय हमेशा दिल की सुनना आदि। Also, Read क्रासुला का पौधा किस दिन लगाना चाहिए – पौधे को कैसे लगाया जाता हैं

सबसे ज्यादा बुद्धिमान बच्चा किस महीने में पैदा हुआ होता है

येल विश्वविद्यालय द्वारा किये गये रिसर्च के अनुसार सबसे नार्मल डिलीवरी से पैदा बच्चे सिजेरियन के मुकाबले ज्यादा तेज होते हैं। वही शास्त्र कहते हैं की जिन बच्चों का जन्म सावन के महीने में होता हैं वे अति बुद्धिमान होते हैं। वही न्यूजीलैंड में हुए एक रिसर्च के अनुसार, फरवरी में जन्मे बच्चे स्वाभाव से शांत और दूसरों को अपने हुनर से जल्द आकर्षित करने वाले होते हैं। ऐसे बच्चे कुछ अलग करने की इच्छा रखते हैं और बेहद बुद्धिमान होते हैं।

Also, Read सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ

किस महीने में बच्चे ज्यादा रोते हैं

किस महीने में बच्चे ज्यादा रोते हैं
किस महीने में बच्चे ज्यादा रोते हैं

अक्सर लोग यह प्रश्न करते हैं या जानना चाहते हैं की किस महीने में बच्चे ज्यादा रोते हैं। बच्चे के रोने को लेकर कई रिसर्च सामने आई हैं। बच्चे जन्म से लेकर 1 साल तक की उम्र में ज्यादा रोते हैं। हालाँकि इस पर कई रिसर्च किये गए हैं और सभी रिसर्च के रिजल्ट्स अलग-अलग हैं। कुछ बच्चे जन्म से 3 महीने की उम्र तक ज्यादा रोते हैं तो कुछ बच्चे 6 महीने के बाद ज्यादा रोते हैं। दरसल इतनी छोटी उम्र में बच्चे भूख और अपनी परेशानी को रोकर ही बताते हैं। वही कुछ मान्यताओं के अनुसार फरवरी के महीने में बच्चे बहुत ज्यादा रोते हैं हालाँकि यह सिर्फ मान्यता हैं। एक रिसर्च से सामने आया हैं जिसमें बताया गया हैं की 1 से 38 हफ्तों के बच्चे 27 मिनट तक रोते हैं।

Also, Read सपने में कागज के नोट देखना / सपने में नोटों की गड्डी देखना क्या संकेत देता हैं

दिन में पैदा होने वाले बच्चे कैसे होते हैं

दोस्तों दिन में अलग-अलग समय पर पैदा होने वाले बच्चे का स्वाभाव भी अलग-अलग होता हैं। जिन बच्चों का जन्म सुबह 4 बजे के बाद और 6 बजे से पहले होता हैं वे थोड़े इमोशनल टाइप के होते हैं। वही 6 बजे से लेकर 10 बजे तक के बीच में पैदा होने वाले बच्चे मेहनती लेकिन थोड़े शर्मीले किस्म के होते हैं। 10 बजे के बाद पैदा होने वाले बच्चे समय के महत्त्व को समझते हुए लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करने वाले होते हैं। शाम के वक्त जो बच्चे पैदा होते हैं वे भाग्यशाली माने जाते हैं।

Also, Read काली चींटी अंडा लेकर आना शुभ हैं या अशुभ

अमावस्या के दिन जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

ज्योतिष शास्त्र में अमावस का दिन अशुभ दिन माना जाता हैं। अमावस्या दोष की स्थिति में व्यक्ति का जीवन संघर्ष से भरा हो सकता हैं। अमावस्या दोष से ग्रसित व्यक्ति का मन हमेशा विचलित रहता हैं और भविष्य में आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की ऐसे व्यक्ति का परिवार से सबंध मधुर नहीं होता हैं। इस दोष को दूर करने के लिए ज्योतिषों ने कई उपाय बताएं हैं। रोज सुबह-सुबह उठकर अपनी मां के पैर स्पर्श करने, श्राद्ध कर्म में शामिल होने, सफ़ेद वस्त्र धारण करने आदि से यह दोष कम होता हैं। इसके अलावे सौफ को अपने घर के आस पास खुरपी की सहायता से भूमि में दबाकर छोड़ दें।

Also, Read पुराने जूते चप्पल किस दिन फेंकना चाहिए – किस दिन नए जूते चप्पल खरीदना शुभ हैं ?

मंगलवार को जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

मंगलवार को जन्मे लेने वाले बच्चे स्वाभाव से थोड़े क्रोधी प्रवृति के होते हैं परन्तु अकारण क्रोध इनके स्वाभाव में नहीं होता हैं। कहते हैं की इस दिन जन्में बच्चे बड़े होकर सत्य और धर्म की रक्षा के लिए शास्त्र और शस्त्र दोनों उठा सकते हैं। ऐसे लोग बेहद बहादुर माने जाते हैं।

निष्कर्ष

किस दिन जन्म लेने वाले लोग होते है बहुत लक्की – सबसे ज्यादा बुद्धिमान बच्चा किस महीने में पैदा हुआ होता है इन सबकी जानकारी मैंने इस पोस्ट द्वारा आप सबको दी हैं। शास्त्रों के अनुसार हर बच्चे की किस्मत और स्वाभाव उसके जन्म से जुड़ा होता हैं हालाँकि अपने कर्मों द्वारा उसे बदला भी जा सकता हैं। अत: भगवान में मन लगाकर अपना कर्म करते रहें और फल की इच्छा का त्याग करें। समय आने पर इश्वर आपके कर्मों का फल अवश्य देता हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको किस दिन जन्म लेने वाले लोग होते है बहुत लक्की – सबसे ज्यादा बुद्धिमान बच्चा किस महीने में पैदा हुआ होता है का यह पोस्ट बहुत अच्छा लगा होगा। ऐसी ही महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारे ब्लॉग के साथ जुड़े रहें।

Also, Read बच्चे के उलटे दांत निकलना शुभ हैं या अशुभ – बच्चे के ऊपर के दांत पहले आए तो क्या करे

Leave a Comment