सपने में शव को ले जाते हुए देखना और सपने में शमशान घाट में घूमना देना देता हैं हैरान करने वाले संकेत

Spread the love

सपने में शव को ले जाते हुए देखना और सपने में शमशान घाट में घूमना देना देता हैं हैरान करने वाले संकेत – फ्रेंड्स, सपने में दिखने वाली हर एक चीज का विशेष महत्त्व होता हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में दिखी हर एक वस्तु कुछ-न-कुछ संकेत अवश्य देते हैं जो आपके जीवन को साकारात्मक या नाकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं। व्यक्ति सपने का सही अर्थ जानकर संभावित घटना होने से रोकने का प्रयत्न कर सकता हैं। सपने व्यक्ति को सही मार्ग दिखलाने का प्रयत्न करती हैं। सही समय पर सपनों का अर्थ जानकर भविष्य को बदला जा सकता हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारें में बतायेंगे जो अक्सर लोगों को भ्रम की स्थिति में डाल देती हैं। आइये जानते हैं की सपने में शव को ले जाते हुए देखना और सपने में शमशान घाट में घूमना कैसा सपना हैं।

सपने में शव को ले जाते हुए देखना और सपने में शमशान घाट में घूमना देना देता हैं हैरान करने वाले संकेत
सपने में शव को ले जाते हुए देखना

जब कोई व्यक्ति खुद को सपने में शमशान घाट में घूमते हुए देखता हैं तो उसका डरना स्वाभाविक हैं। रात के समय सपने में शव को ले जाते हुए देखना भी डरावना सपना हैं। इस सपने को देखने के बाद जब व्यक्ति की अचानक नींद खुलती हैं तो हृदय की तेज धड़कने उसके डर को बयां करने लगती हैं। हिन्दू धर्म में शमशान घाट का उपयोग मृत व्यक्तियों को जलाने के लिए किया जाता हैं। ऐसे में लोगों के मन में इस सपने के शुभ और अशुभ होने को लेकर शंका उत्पन्न होने लगती हैं। नीचे विस्तारपूर्वक बताया गया हैं की सपने में शमशान घाट में घूमना क्या इशारा करता हैं।

सपने में शव को ले जाते हुए देखना

कुछ लोगों के सपने में शव अर्थात मृत व्यक्ति आते हैं। शव का सपने में दिखाई देना आम बात नहीं हैं। शास्त्र कहते हैं की जो व्यक्ति सपने में शव को देखते हैं उनके जीवन में कुछ अविश्वसनीय परिवर्तन होते हैं। सपने में मृत व्यक्ति को अर्थी पर गंतव्य की और बढ़ते देखना शुभ सपना माना जाता हैं। अगर आपने अपने परिवार के सदस्यों के किसी अज्ञात व्यक्ति के शव को शमशान घाट ले जाते हुए देखा हैं तो इसका मतलब हैं की उस सदस्य की आयु बढ़ेगी। यह स्वप्न अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की और इशारा करते हैं। अत: इस स्वप्न को देखने के बाद डरने की या मन में किसी भी प्रकार की शंका रखने की आवश्यकता नहीं हैं।

सपने में शव को ले जाते हुए देखना आपकी उन इच्छाओं के पूर्ण होने के संकेत हैं जिसके लिए आप कोशिश कर थक चुके हैं। निकट भविष्य आपके लिए अति शुभ हैं। आपकी अधूरी इच्छाएं एक के बाद एक पूर्ण हो सकती हैं। आपके विचलित मन को असीम शांति का अनुभव होगा। यह सपना डरावना अवश्य प्रतीत हो सकता हैं लेकिन आपके लिए शुभ फल लेकर ही आएगा।

सुबह सुबह सपने में अर्थी देखना

सपने में समय का बड़ा महत्त्व हैं। सुबह का सपना अक्सर लोगों को याद रहता हैं। हालांकि सपने ज्यादा समय तक किसी को याद नहीं रहते हैं। अगर आपने भी सुबह सुबह सपने में अर्थी देखा हैं तो निश्चित ही आप के मन में अनेकों प्रश्न दौड़ रहे होंगे। सुबह के टाइम में शव को शव को अर्थी पर ले जाते हुए देखना बहुत अच्छा माना जाता हैं। यह सपना व्यापार, नौकरी और शिक्षा आदि क्षेत्रों में लाभ के योग को दर्शाता हैं। आपका दिन सामान्य दिनों की अपेक्षा अधिक खुशनुमा होगा। आपका कोई विशेष और बहुत महत्वपूर्ण कार्य पूर्ण हो सकता हैं।

सुबह सुबह सपने में अर्थी देखना यह भी संकेत देता हैं की आपके जीवन में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं। धन लाभ की प्रबल संभावना हैं। नौकरी पेशा में ग्रोथ पहले से कई गुणा ज्यादा देखने को मिलेगा। अगर आप वर्तमान में किसी शारीरिक, मानसिक या आर्थिक समस्यायों से जूझ रहे हैं तो निकट समय इन समस्यायों को दूर करेगा।

यह भी पढ़ें सपने में अनजान जगह को देखना और सपने में अनजान व्यक्ति से बात करना क्या संकेत देता हैं

सपने में शमशान घाट में घूमना

सपने में शमशान घाट में घूमना
सपने में शमशान घाट में घूमना

फ्रेंड्स, सपने में शमशान घाट में घूमना शुभ हैं। इस सपने का अर्थ हैं की जीवन से समस्यायों को दूर होने में अब ज्यादा समय नहीं लगने वाला हैं। आपके अंदर एक नयी उर्जा का संचार होगा जो भौतिक सुखों को प्राप्त करने में आपकी मदद करेगा। आर्थिक समस्याएँ ठीक उसी भांति नष्ट हो जायेंगी जिस तरह से हाथ से रेत धीरे-धीरे अलग होने लगती हैं। बीमार व्यक्ति का स्वास्थ्य ठीक होने लगेगा और मानसिक परेशानी भी दूर होगी। ईश्वर स्वयं आपकी समस्त इच्छाओं को पूर्ण होने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें सपने में आम उठाना और सपने में हरा आम देखना शुभ या अशुभ

सपने में अर्थी को कंधा देना

हिन्दू धर्म में अर्थी को कंधा अपने घर के सदस्य ही देते हैं। अगर घर में ज्यादा लोग नहीं हैं तो आसपास के लोग अर्थी को कंधा देकर शमशान ले जाते हैं। अगर आपने भी स्वयं को सपने में अर्थी को कंधा देते देखा हैं तो घबराने की आवश्यकता नहीं हैं। यह सपना बहुत ही अच्छा हैं। इस सपने का सीधा संबंध आपके भविष्य से हैं। निकट भविष्य में जब आप खुद को असहाय महसूस करेंगे तब आपके करीबी आपकी मदद के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। अपने करीबियों की मदद से आप अपने जिंदगी के उस लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे जिसके लिए आपने लम्बे समय तक प्रतीक्षा की हैं।

यह भी पढ़ें मरे हुए इंसान से बात करना sapne me / मरे हुए व्यक्ति को जिंदा देखना

निष्कर्ष – सपने में शव को ले जाते हुए देखना

सपने में शव को ले जाते हुए देखना और सपने में शमशान घाट में घूमना क्या हैं और यह सपना किस तरह से व्यक्ति के वास्तविक जीवन को प्रभावित कर सकता हैं इसकी सम्पूर्ण जानकारी दी गयी हैं। सपने में अर्थी, शव, मृत व्यक्ति आदि को देखना ज्यादात्तर मामलों में शुभ ही माना जाता हैं। ऐसे सपने व्यक्ति को थोड़ी देर के लिए भयभीत कर देते हैं। सपने में अर्थी को कंधा देना और चिता को जलाते देखना नए अवसर मिलने के संकेत हैं। अगर आप भूतकाल में किसी कारण वश किसी कार्य को पूर्ण करने में असमर्थ रहे हैं तो वह कार्य पूर्ण होने का समय निकट हैं।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह जानकारी सपने में शमशान घाट में घूमना बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को ऐसे लोगों तक शेयर करें जिन्हें अक्सर ऐसे सपने आते हैं।

यह भी पढ़ें

1 thought on “सपने में शव को ले जाते हुए देखना और सपने में शमशान घाट में घूमना देना देता हैं हैरान करने वाले संकेत”

Leave a Comment