झाड़ू के चमत्कारी टोटके, जो करेंगे आपको मालामाल

Spread the love

झाड़ू के चमत्कारी टोटके, जो करेंगे आपको मालामाल – हिन्दू धर्म में झाड़ू का विशेष स्थान हैं। झाड़ू को माता लक्ष्मी के साथ जोड़कर देखा जाता हैं। झाड़ू के रखने से लेकर उपयोग कर फेंकने तक के कुछ विशेष नियम होते हैं। वास्तु शास्त्र कहता हैं की अगर झाड़ू को सही तरीके से उपयोग में लाया जाएँ तो व्यक्ति मालामाल हो सकता हैं। आज की इस विशेष पोस्ट में मैं आपको झाड़ू के चमत्कारी टोटके बताने जा रही हूँ जो करेंगे आपको मालामाल और आपको कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत। अत: इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़ें।

झाड़ू के चमत्कारी टोटके, जो करेंगे आपको मालामाल
झाड़ू के चमत्कारी टोटके, जो करेंगे आपको मालामाल

सनातन धर्म में झाड़ू को बेहद पवित्र माना गया हैं। इसे पैरों से छूना उचित नहीं माना जाता हैं। कहा जाता हैं की झाड़ू का अपमान करना माता लक्ष्मी का अपमान करने जैसा हैं। झाड़ू के चमत्कारी टोटके आपके जीवन में खुशियां ला सकती हैं। शास्त्र कहते हैं की जिस घर में स्वच्छता का खास ख्याल रखा जाता हैं उस घर को कभी आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता हैं। माता लक्ष्मी की कृपा उस घर पे हमेशा बनी रहती हैं। झाड़ू की मदद से घर की साफ-सफाई होती हैं। ऐसे में झाड़ू को बेहद पवित्र माना जाता हैं। आइये जानते हैं की झाड़ू के चमत्कारी टोटके, जो करेंगे आपको मालामाल और खुशियों से भर जाएँगी आपकी जिंदगी।

झाड़ू के चमत्कारी टोटके, जो करेंगे आपको मालामाल – झाड़ू के टोटके

दोस्तों झाड़ू को खरीदने, रखने, फेंकने आदि के कुछ नियम होते हैं। झाड़ू के चमत्कारी टोटके आपकी लाइफ को पूरी तरह से बदल सकता हैं। झाड़ू से मालामाल होने के लिए आपको इससे संबंधित सभी नियमों का पालन करना बेहद जरुरी माना जाता हैं। झाड़ू की मदद से सिर्फ गंदगी को ही साफ़ नहीं किया जाता हैं बल्कि यह आपके दरिद्रता और घर से नकारात्मकता को दूर करने में भी उपयोग में लाया जाता हैं। नीचे झाड़ू के चमत्कारी टोटके बताएं गए हैं जो आपको मालामाल कर सकते हैं।

Also, Read किसी को अपने प्यार में पागल करने का तरीका – 5 तरीके

नई झाड़ू का उपयोग और पुरानी झाड़ू को फेंकना

नई झाड़ू का उपयोग और पुरानी झाड़ू को फेंकने का सही तरीका जानना जरुरी हैं। कृष्ण पक्ष में ही झाड़ू खरीदना सबसे सही माना जाता हैं। अगर आप नई झाड़ू को उपयोग में लाना चाहते हैं तो सबसे अच्छा दिन शनिवार का दिन माना जाता हैं। वास्तु शास्त्र कहता हैं शनिवार के दिन नई झाड़ू उपयोग में लाने से घर में सुख समृद्धि आती हैं। लेकिन ध्यान रहे की नई झाड़ू को खरीदने के बाद पुरानी झाड़ू को तुरंत नहीं फेंकना चाहिए। पुरानी झाड़ू को फेंकने के लिए शनिवार का दिन सबसे बेस्ट दिन माना जाता हैं। इसके अलावे आप अमावस्या और होलिका दहन के समय भी फेंक सकते हैं।

जब तक आप पुरानी झाड़ू को बाहर फेंक नहीं फेंक देते हैं तब तक उसे घर में किसी ऐसी जगह छुपाकर रखें जहाँ किसी की नजरें न पड़ती हो। पुरानी झाड़ू को बार-बार देखना अशुभ माना जाता हैं। अगर आप इसे बार-बार नहीं देखेंगी तो इससे घर में धन की वृद्धि होती हैं।

Also, Read 35 सेकंड में वशीकरण – हो जायेगा चमत्कार

झाड़ू के नियम – घर में झाड़ू को रखने का तरीका

नई झाड़ू हो या पुरानी झाड़ू इसे ऐसी जगह रखना चाहिए जहाँ सबकी नजरें न पड़ें। पुरानी झाड़ू को दूसरों और खुद की नजरों से छुपाकर रखना ही बेहतर माना जाता हैं। घर में टूटी हुई झाड़ू को रखना अशुभ माना जाता हैं। टूटी हुई झाड़ू को बार-बार देखना धन की हानि का कारण बनता हैं। घर में झाड़ू को उत्तर दिशा की ओर रखना चाहिए। इसके अलावे झाड़ू को बेड के नीचे, पूजा घर और किचन में रखना बेहद अशुभ हैं। इन जगहों पर झाड़ू को रखने से घर में लड़ाई झगड़े और धन हानि के योग बनते हैं। यह भी ख्याल रखें की अपने पैरों से झाड़ू को न उठायें या झाड़ू पर पैर न लगायें। शास्त्र कहते हैं जो लोग झाड़ू से पैर को लगाते हैं उन्हें आर्थिक हानि का सामना करना पड़ता हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की एक साथ 2 झाड़ू खरीदना सबसे शुभ हैं।

Also, Read पीरियड के कपड़े जलाने से क्या होता है और पीरियड में क्या पहनना चाहिए

अपने परिवार के किसी सदस्य के घर से बाहर निकलने पर झाड़ू न लगायें

कुछ लोगों की आदत होती हैं घर में बार-बार झाड़ू लगाते रहने की ऐसे में यह ध्यान रखना चाहिए की अगर परिवार का कोई सदस्य घर से बाहर जा रहा हैं तब झाड़ू नहीं लगाना चाहिए। वास्तु शास्त्र कहता हैं की ऐसा करने से व्यक्ति जिस कार्य हेतु घर से निकल रहा हैं उसमें उसे सफलता नहीं मिलती हैं। अगर घर का मुखिया ऑफिस या बिज़नस कार्य के लिए बाहर जा रहा हैं तो ऐसी स्थिति में भूलकर भी झाड़ू न लगायें।

Also, Read खुद भगवान ने बताया था इस मंत्र के बारे में तुलसी के सामने बोले 24 घंटे के अंदर मनोकामना पूरी

सोने की झाड़ू का टोटका – झाड़ू के चमत्कारी टोटके, जो करेंगे आपको मालामाल

ज्योतिष शास्त्र में झाड़ू की मदद से धनवान बनने के लिए कई बेहतरीन टोटके बताएं गए हैं। सोने की झाड़ू का टोटका भी उन्हीं में से एक हैं। जो लोग सोने की छोटी झाड़ू बनाकर तिजोरी में या आभूषण वाली जगह पर रख देते हैं उनके घर में धन की कमी नहीं होती हैं। ध्यान रहें की इस झाड़ू की सर्वप्रथम माता लक्ष्मी के समीप रखकर इसकी पूजा करनी अनिवार्य हैं तत्पश्चात आप इसे तिजोरी में रख सकते हैं।

Also, Read तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? / पर्स या जेब में लौंग रखना

सुबह के समय झाड़ू लगाना चाहिए ?

सुबह के समय झाड़ू लगाना चाहिए ?
सुबह के समय झाड़ू लगाना चाहिए ?

धन वृद्धि और सुख समृधि हेतु सुबह-सुबह घर में झाड़ू लगाना सबसे शुभ हैं। सुबह झाड़ू लगाने घर में सकारात्मकता आती हैं और व्यापार , जॉब आदि में लाभ मिलता हैं। शाम के वक्त घर में झाड़ू देना वर्जित हैं। जो लोग शाम के वक्त घर में झाड़ू देते हैं उनके घर में नकारात्मकता प्रवेश करने लगती हैं। शाम के समय झाड़ू देने से व्यक्ति को आर्थिक संकट के साथ-साथ मानसिक परेशानी भी होती हैं।

Also, Read ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए – दुनियां का सबसे प्रभावकारी उपाय

रविवार के दिन झाड़ू खरीदना चाहिए कि नहीं

बिल्कुल, रविवार के दिन झाड़ू की खरीददारी करना सबसे अच्छा हैं। वैसे तो आप कृष्‍ण पक्ष में किसी भी दिन झाड़ू खरीद सकते हैं परन्तु सबसे शुभ दिन रविवार, शनिवार और मंगलवार ही माना जाता हैं। अमावस्या के दिन भी झाड़ू को खरीद सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इन दिनों झाड़ू खरीदने से बैंक बैलेंस अर्थात आर्थिक स्थिति में सुधार होता हैं।

Also, Read गूलर का पेड़ शुभ है या अशुभ – गूलर के पेड़ का टोटका

निष्कर्ष

झाड़ू के चमत्कारी टोटके, जो करेंगे आपको मालामाल और आपके परिवार को कभी नहीं होगी धन की कमी। जी हाँ, ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र में झाड़ू के कुछ विशेष टोटके बताएं गए हैं जो व्यक्ति को मालामाल कर सकता हैं। रोज सुबह उठकर सर्वप्रथम घर में झाड़ू देने से घर में माता लक्ष्मी का आगमन होता हैं जिससे धन लाभ की सम्भावना बढती हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको झाड़ू के चमत्कारी टोटके, जो करेंगे आपको मालामाल की यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। ऐसी ही उपयोगी जानकारियों के लिए आप हमारे ब्लॉग के साथ जुड़े रहें।

Also, Read दीपक के टोटके या उपाय – चारों तरफ से मिलेंगी खुशखबरी ही खुशखबरी