रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करें – सबसे कारगर 5 टोटका

Spread the love

रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करेंसबसे कारगर 5 टोटका – अगर आपका भी रुपया-पैसा कही फंसा हुआ हैं और उधार लेने वाला वापस नहीं कर रहा हैं तो कुछ टोटके की मदद आप ले सकते हैं। कुछ लोग रुपया लेकर देने में आनाकानी करने लगते हैं। हजार तरह के बहाने बनाने लगते हैं। अगर आप हर कोशिश कर थक चुके हैं फिर भी सामने वाला इन्सान आपको रुपया वापस नहीं दे रहा हैं तो नीचे बाताएं गए टोटके आजमा सकते हैं। छोटी-मोटी रकम तो लोग भूल जाते हैं लेकिन बड़ी रकम जब कोई वापस नहीं करता हैं तो व्यक्ति टेंशन में आ जाता हैं। कई बार तो स्थिति इतनी गंभीर हो जाती हैं की रूपये देने वाला इन्सान मानसिक समस्यायों का सामना करने लगता हैं। आइए जानते हैं की अगर कोई रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करें ?

रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करें - सबसे कारगर 5 टोटका
रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करें – सबसे कारगर 5 टोटका

कुछ चमत्कारी ज्योतिष उपायों की मदद से आप अपना रुपया या धन फिर से प्राप्त कर सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र ऐसी स्थिति में कुछ विशेष उपाय करने की सलाह देता हैं। शास्त्र कहते हैं की अगर कुंडली में गुरु और शुक्र की स्थिति मजबूत हो जाएं तो इस समस्या का निदान आसानी से निकल सकता हैं। इसके अलावे शनि और राहू का प्रभाव भी धन हानि से जुड़ा हैं। आइए जानते हैं की रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करें ताकि धन फिर से वापस मिल सकें।

रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करें – सिर्फ 5 उपाय

पितृ दोष , शनी दोष, कुंडली में शुक्र और गुरु की खराब स्थिति धन आने रोकता हैं। इसलिए ग्रहों की स्थिति ठीक करने का भी प्रयत्न करते रहना चाहिए। जिस घर में रोज सुबह झाड़ू नहीं लगता हैं और घर की नल का पानी टपकते रहता हैं वहां धन का आगमन नहीं हो सकता हैं। इसलिए इन चीजों पर भी ध्यान जरुर दें। नीचे बताया गया हैं की अगर कोई रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करें : –

रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करें - सिर्फ 5 उपाय
बेस्ट टोटका रुका धन आएगा वापस

1. शुक्र और गुरु को मजबूत करें

ध्यान रहे की अगर कुंडली में शुक्र और गुरु शुभ स्थिति में नहीं हैं तो रुपया जल्दी वापस नहीं आएगा। इसलिए इन ग्रहों की स्थिति को ठीक करने के उपाय करने चाहिए। पितृ दोष भी धन हानि का एक मुख्य कारण हैं। अत: रोज सुबह-सुबह उठकर सर्वप्रथम स्नान करें। उसके बाद लक्ष्मी जी की पूजा करें। गले में रुद्राक्ष जरुर धारण करें। धन वापसी के 8 मुखी रुद्राक्ष सबसे बेस्ट माना जाता हैं। लक्ष्मी और गणेश जी की आरती कर भोग में लड्डू चढ़ाएं। अगरबत्ती या धुपबत्ती जलाकर लक्ष्मी जी के मंत्र का जाप करें। ऐसा करते रहने से समस्या का निदान होगा।

Also, Read झाड़ू के चमत्कारी टोटके, जो करेंगे आपको मालामाल

2. रुपया नहीं दे तो सिंदूर और सरसों तेल का टोटका करें

संकट को दूर करने वाले हनुमान जी की पूजा जरुर करें। प्रतिदिन बजरंग बाण या चालीसा पढ़ें। सप्ताह में एक दिन मंगलवार को हनुमान जी पर सिंदूर और सरसों के तेल का मिश्रण से लेप करे। इसके अलावे शाम के वक्त हनुमान जी के सामने दीपक जलाकर जरुर रखें। आपका रुपया जरुर वापस मिल जाएगा। ध्यान रहे की आगे से किसी भी स्थिति में रात के समय या सुबह-सुबह पैसा किसी को उधार न दें। ऐसा करने से लक्ष्मी जी नाराज होती हैं।

Also, Read छछूंदर को मारना चाहिए या नहीं – छछूंदर का महत्व

3. सूर्य देव की पूजा करें

ज्योतिष के अनुसार, सूर्य की पूजा अशुभ स्थिति को शुभ में परिवर्तित करता हैं। रोज सुबह स्नान के समय पूरब दिशा की ओर मुख करके सूर्य को जल देने से धन आगमन का योग बनता हैं। ध्यान रहे की रुपया वापस पाने के लिए यह क्रिया सिर्फ सुबह 7 बजे से पहले की जानी चाहिए। यह भी ध्यान रखें की आपको ताम्बे के बर्तन का इस्तेमाल करना हैं। जल में 11 लाल मिर्च के बीज और सिंदूर जरुर मिलाएं।

Also, Read सूर्य को जल किस दिन नहीं चढ़ाना चाहिए – जल चढाने के फायदे

4. कृष्ण मंत्र का जाप करें

ॐ क्रीं कृष्णाय नमः मंत्र का जाप करते हुए कृष्ण जी पर लाल रंग की चुनरी चढ़ाएं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रोज सुबह कृष्ण जी की पूजा और मंत्र का जाप करने से रुपया वापस मिलने की संभावना बढती हैं और कुंडली दोष का निवारण भी होता हैं।

Also, Read घर में गौरैया का आना शुभ या अशुभ – गौरैया चिड़िया का घर में आना क्या संकेत देता हैं

5. पीली कौड़ी का टोटका

पीली कौड़ी का संबंध माँ लक्ष्मी से माना जाता हैं। अगर कोई आपका रुपया नहीं दे तो इस टोटके को आजमा सकते हैं। यह बहुत ही प्राचीन टोटका हैं। घर के मन्दिर में 5 पीले रंग की कौड़ी को माता लक्ष्मी जी के चरणों के पास रखने से आपका रुपया वापस मिल सकता हैं। इतना ही नहीं ऐसा करने से घर की आर्थिक स्थिति भी ठीक होने लगती हैं।

Also, Read बुलबुल का घर में आना शुभ है या अशुभ / मैना पक्षी का घर में आना

निष्कर्ष – रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करें

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की कोई अगर आपका पैसा या रुपया नहीं दे तो कौन सा टोटका करें – मैंने आपको सबसे कारगर 5 टोटका बताया हैं जिसकी मदद लेकर इस समस्या का समाधान खोज सकते हैं। कुछ टोटके पौराणिक मान्यताओं और कुछ शास्त्रों के अनुसार बतायी गयी हैं। घर की वास्तु ठीक करने के लिए घर की तिजोरी में या जहाँ पैसा रखते हैं वहां कुबेर जी की मूर्ति जरुर रखनी चाहिए।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह जानकारी बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को शेयर करना बिल्कुल न भूलें।

Also, Read गूलर का पेड़ शुभ है या अशुभ – गूलर के पेड़ का टोटका

यह भी पढ़ें घर में गौरैया का आना शुभ या अशुभ – गौरैया चिड़िया का घर में आना क्या संकेत देता हैं

Leave a Comment