नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम – 3 साबुन जो मिनटों में करेगा काम

Spread the love

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम3 साबुन जो मिनटों में करेगा काम – यह पोस्ट महिला और पुरुष दोनों के लिए हैं। अगर आप भी नीचे के बाल साफ करने के बारें में सोच रहे हैं तो इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ें। रेजर से नीचे के बाल साफ करने के दौरान कट लगने का डर रहता हैं। ऐसे में कुछ अन्य उपायों को अपनाकर आप आसानी से बालों को हटा सकते हैं। मार्किट में कई तरह के साबुन, स्प्रे और क्रीम उपलब्ध हैं जिसका उपयोग नीचे के बाल साफ करने के लिए किया जाता हैं। आज मैं कुछ ऐसे साबुन का नाम बताने वाली हूँ जो महज कुछ मिनटों में ही आपके अनचाहे बालों को शरीर से गायब कर देगा।

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम
नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम

हेयर रिमूवल सोप के बारें में कम ही लोग जानते होंगे। हालांकि इसे बाजार में आएं लम्बा समय हो चूका हैं। नीचे बताएं गए साबुन द्वारा आप शरीर के किसी भी हिस्से के बालों को हटा सकते हैं। इस साबुन को आप भी यूज़ कर सकते हैं। इस साबुन के इस्तेमाल से न सिर्फ बाल हटेंगे बल्कि शरीर की त्वचा चमक जाएगी। नीचे के बाल साफ करने के साबुन किसी भी तरह के स्किन पर यूज़ किया जा सकता हैं। नीचे विस्तार से 3 साबुनों के बारें में बताया गया हैं। स्किन इन्फेक्शन की समस्या होने पर इन साबुनों को इस्तेमाल करने से बचना चाहिए।

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम – 3 साबुन

नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम - 3 साबुन जो मिनटों में करेगा काम
नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम – 3 साबुन जो मिनटों में करेगा काम

नीचे के बाल साफ़ रखना जरुरी माना जाता हैं। दरसल बालों के कारण प्राइवेट हिस्से में गंदगी जम सकती हैं। ऐसे में कई तरफ के इन्फेक्शन हो सकते हैं। अत: बालों को साफ़ कर प्राइवेट पार्ट को साफ़ सुथरा रखना चाहिए। नीचे कुछ ऐसे साबुन के नाम और उपयोग करने की विधि बतायी गयी हैं जो बालों को साफ़ करने के काम आती हैं।

1. नीचे के बाल साफ करने के साबुन – ताज हेयर रिमूवल साबुन

यह साबुन पुरुष और महिला दोनों ही इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन भी खरीद सकते हैं। इसका इस्तेमाल हाथ, पैर या शरीर के उन हिस्सों पर कर सकते हैं जहां छोटे-छोटे बाल हैं। ध्यान रहे की इस साबुन का इस्तेमाल त्वचा के उन हिस्सों पर बिल्कुल भी न करें जहां संक्रमण हो। इसके इस्तेमाल करने से पहले स्किन पेच टेस्ट आवश्यक हैं। इस्तेमाल से पहले यह सुनिश्चित करना जरुरी हैं की कही इसके इस्तेमाल से किसी प्रकार की एलर्जी तो नहीं हो रही हैं। इसलिए हाथों पर यूज़ करने के बाद ही शरीर के किसी अन्य अंग पर इसका उपयोग करें।

उपयोग का तरीका

  • ताज हेयर रिमूवल साबुन से एक छोटा टुकड़ा अलग करें।
  • अब इस टुकड़े को पानी में मिक्स करें।
  • पानी उतना ही मिलाएं जितना आवश्यक हो।
  • पेस्ट को उन जगहों पर लगाएं जहां से बाल हटाने हैं।
  • 5 मिनट पश्चात हटाकर किसी प्राकृतिक तेल वहां लगा लें।

यह भी पढ़ें बालों को सिल्की कैसे बनाये | Sundarta

2. नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम हैं हरफन हेयर रिमूवल साबुन

इस साबुन का इस्तेमाल भी सभी तरह के स्किन पर किया जा सकता हैं। कंपनी के मुताबिक साबुन हर तरह के स्किन के लिए फिट बैठता हैं। इसका इस्तेमाल अंडरआर्म्स, नीचे के बाल आदि हटाने में किया जाता हैं। अमेज़न पर यह साबुन उपलब्ध हैं। कंपनी के अनुसार इसके यूज़ से त्वचा पर किसी तरह का साइडइफेक्ट्स नहीं होता हैं। परन्तु इस्तेमाल से पहले अगर आप स्किन पैच टेस्ट कर लें तो बेहतर रहेगा।

उपयोग का तरीका

  • सबसे पहले एक छोटा कटोरा लें
  • अब इसमें साबुन का एक छोटा हिस्सा तोडकर रखें
  • अब इसमें थोड़ा पानी मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं
  • ध्यान रहें की पेस्ट गाढ़ा होना चाहिए ताकि स्किन से गिरे नहीं
  • अब इस पेस्ट को हेयर पर अप्लाई करें और 5 मिनट के लिए छोड़े।
  • 5 मिनट बाद हटाकर मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल करें

यह भी पढ़ें मुल्तानी मिट्टी के नुकसान और फायदे हैरान कर देगा

3. क्लासिक वैली हेयर रिमूवल साबुन

लड़के-लड़कियां कोई भी साबुन को इस्तेमाल में ला सकते हैं। यह महज 4 मिनट में ही अनचाहे बालों को आपके शरीर से दूर कर देता हैं। इसके इस्तेमाल से स्किन पर चमक भी आती हैं। कंपनी के मुताबिक, इस्तेमाल से स्किन से जुडी कोई समस्या नहीं होती हैं। यह साबुन भी नीचे के बाल साफ करने में प्रभावी हैं।

यह भी पढ़ें बिना केमिकल वाला हेयर कलर – बाल काले करने का नेचुरल तरीका

इस्तेमाल का तरीका

  • साबुन को तोड़कर पानी में मिक्स करें।
  • जब गाढ़ा पेस्ट तैयार हो जाएं तो इसे हेयरी स्किन पर अप्लाई करें
  • 5 मिनट बाद स्किन से हटाकर त्वचा पर लोशन लगाएं

यह भी पढ़ें शरीर में चुनचुनाहट की दवा से मिनटों में समस्या से मिलेगी राहत – घरेलू उपाय भी पढ़ें

निष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम क्या हैं और इसका उपयोग कैसे करते हैं। इन साबुनों का उपयोग सावधानी से करना चाहिए। कंपनी दावा करती हैं की इसके कोई साइडइफेक्ट्स नहीं हैं। फिर भी स्किन पैच टेस्ट लेने के बाद ही इसका उपयोग करें। अगर टेस्ट में स्किन में जलन या किसी तरह की समस्या दिख रही हैं तो इस्तेमाल न करें।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह जानकारी 3 साबुन जो मिनटों में करेगा काम ” बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें।

यह भी पढ़ें ब्लीच कितने दिन में करना चाहिए – पहले ब्लीच करते हैं या फेशियल

यह भी पढ़ें कान में भारीपन या कुछ हवा जैसा भरा महसूस होना क्या हैं – Kan Ka Ilaj

Leave a Comment