पत्नी को काबू में कैसे करें – 5 तरीके – मिनटों में पत्नी होगी काबू में

Spread the love

पत्नी को काबू में कैसे करें – 5 तरीके – मिनटों में पत्नी होगी काबू में – पत्नी को काबू में करने के लिए आपको कोई डिग्री की आवश्यकता नहीं हैं। पत्नी को काबू में करना बेहद आसान हैं। पति-पत्नी का जीवन प्रेम से भरा होता हैं। कई बार किन्ही कारणों से पति पत्नी के बीच अक्सर बहस और लड़ाई झगड़े चलते रहते हैं। अगर पत्नी पति की बातों को हमेशा इग्नोर करती हैं और पति को जरा भी वैल्यू नहीं देती हैं तो इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ें। पत्नी में काबू में करने के लिए आपको कुछ टिप्स मैं बताने जा रही हूँ जो बेहद कारगर हैं। जब पत्नी पति की किसी भी बात को नहीं सुनती या मानती हैं तो पति गूगल पर सर्च करता हैं की पत्नी को काबू में कैसे करें , तो आइए आपकी इस समस्या का समाधान हम बताते हैं।

पत्नी को काबू में कैसे करें
पत्नी को काबू में कैसे करें

कुछ लोगों का मानना हैं की दुनियां की हर चीज काबू में हो सकती हैं लेकिन पत्नी को काबू में रखना बेहद मुश्किल कार्य हैं। परन्तु सच्चाई यह हैं की पत्नी को काबू में रखना बेहद आसान हैं। अगर आप नीचे बताए गए सलाह पर ध्यान देंगे तो निश्चित ही आपको दुबारा यह प्रश्न “पत्नी को काबू में कैसे करें” नहीं पूछना पड़ेगा।

पत्नी को काबू में कैसे करें – 5 तरीके आजमाओं फिर देखों चमत्कार

पति-पत्नी का जीवन एक गाड़ी में लगे दो पहिए की तरह हैं। अगर उसमें से एक पहिया भी टूट जाता हैं तो गाड़ी का लड़खड़ा जाना निश्चित हैं। इसलिए पति-पत्नी के बीच प्रेम और विश्वास का होना बेहद जरुरी हैं। अगर दोनों में से कोई एक भी अपनी जिम्मेदारियों से भाग रहा हैं और एक दुसरे पर शक कर रहा हैं तो जीवन की गाड़ी बेकार हो सकती हैं। पति-पत्नी के बीच का प्रेम ही सभी तरह की समस्यायों का हल हैं। पत्नी को काबू में कैसे करें इसकी पूर्ण जानकारी नीचे प्रदान की गयी हैं।

1. व्यवहार में बदलाव करें

पत्नी को काबू में करने के लिए सर्वप्रथम आपको स्वयं में सुधार लाने की आवश्यकता होगी। पत्नी से प्रेम पूर्वक बात करें। पत्नी की भावनाओं दुःख दर्द को समझने का प्रयत्न करें। अगर पत्नी आपसे कुछ कहना चाहती हैं तो समय निकालकर पत्नी की बातों को सुने। पत्नी से अगर कोई गलती हो जाएं तो गुस्सा करने के बजाय प्रेम से बात करें। पत्नी से बात करते वक्त गलत शब्दों का इस्तेमाल न करें। शब्दों पर नियंत्रण रखें। पत्नी के मायके वालों की बुराई कभी न करें। पत्नी जो कहे हाँ में हाँ मिलाएं।

Also, Read सास बहुत परेशान करती है तो करें सिर्फ ये 2 उपाय – फिर देखें कमाल

2. पत्नी को किसी खास अवसर पर गिफ्ट दें

हर पत्नी चाहती हैं की उसका पति उसके लिए कुछ गिफ्ट लाएं। पति-पत्नी के बीच का प्रेम बढ़ाने के लिए गिफ्ट देना बेहद जरुरी हैं। इससे पत्नी को लगता हैं की आप उनकी फ़िक्र करते हैं और उनके बारें में सोचते हैं। पत्नी को काबू में करने के लिए गिफ्ट देना बेहद जरुरी हैं। आप उनके बर्थडे पर या फिर किसी खास अवसर पर अचानक से कोई ज्वेलरी या फिर पत्नी के मनपसंद की चीज गिफ्ट दे सकते हैं। अत: जान लीजिये की पत्नी को सिर्फ प्रेम से ही काबू में किया जा सकता हैं। जोर जबरदस्ती से कभी भी पत्नी को काबू में करने का प्रयत्न न करें वरना परिणाम उल्टा हो सकता हैं।

Also, Read शरीफ औरतों की पहचान या अच्छी स्त्री की पहचान सिर्फ इन 5 चीजों से ही संभव हैं – सम्पूर्ण जानकारी

3. घुमाकर पत्नी को काबू में करें

घर में बैठे-बैठे कोई भी बोर हो जाता हैं। हर पत्नी चाहती हैं की उसका पति उसे सिनेमा दिखाने ले जाएं या फिर शौपिंग कराएँ। औरतों को शौपिंग करना बहुत पसंद होता हैं। अगर आपके पास समय का अभाव हैं तो सप्ताह में कम से कम एक बार सन्डे के दिन पत्नी को घुमाने जरुर ले जाएं। पत्नी को काबू में करने का यह सबसे बेस्ट तरीका हैं। इससे पत्नी आपके करीब आएगी और आपकी हर बात मानेगी। पत्नी को काबू में कैसे करें की इस विशेष सलाह पर ध्यान जरुर दें। आपका जीवन सुखमय और बीना किसी चिंता के गुजरेगा।

4. पत्नी को काबू में करने के लिए जमकर करते रहें तारीफ़

जी हाँ, लडकियों और स्त्रियों को अपनी तारीफ लडकों के मुंह से सुनना बहुत पसंद होता हैं। अगर आप अपनी पत्नी को काबू में करना चाहते हैं तो इस सलाह पर आपको ध्यान देना चाहिए। पत्नी की तारीफ मौके मौके पर जरुर करें। लेकिन इतना भी न करें की उसे बनावटी लगने लगें। पत्नी को खाने की तारीफ़ सुनना बहुत पसंद होता हैं। इसके अलावे आप अपनी पत्नी की खूबसूरती की तारीफ़ भी जरुर करें।

Also, Read अगर पति-पत्नी में झगड़ा हो तो क्या करना चाहिए – 5 उपाय जो फिर से आपकी जिन्दगी में रौनक ला सकती हैं

5. दुःख में हमेशा साथ खड़े रहे

पत्नी को काबू में करने के लिए (patni ko kabu mein kaise karen) अंतिम सलाह हैं की आप उनका साथ किसी भी स्थिति में न छोड़े। अगर पत्नी बीमार हैं तो पत्नी की सेवा करना भी आपका धर्म हैं। जब पत्नी बीमार हो तो आपको स्वयं ही खाना बनाना चाहिए। अपने हाथों से पत्नी को खाना बनाकर खिलाएं। समय पर दवा दें। ऑफिस से जल्द लौटकर पत्नी की सेवा करें। इस तरह आपके प्रति पत्नी का प्रेम बढेगा और पत्नी आपके काबू में आ जाएगी। कहने का मतलब हैं की सिर्फ प्रेम ही ऐसी कुंजी हैं जिसके द्वारा पत्नी को वश में किया जा सकता हैं।

Also, Read पति-पत्नी में प्रेम बढ़ाने का उपाय – रोमांटिक बातें क्या होती है

रूठी हुई पत्नी को कैसे मनाए

रूठी हुई पत्नी को कैसे मनाए
रूठी हुई पत्नी को कैसे मनाए

रूठी हुई पत्नी को मनाना बेहद आसान कार्य हैं। सबसे पहले तो आपको रूठने की वजह मालूम करनी हैं। अगर आपसे कोई गलती हुई हैं तो गलती की माफ़ी मांगे। माफ़ी मांगने के बाद पत्नी के लिए उनका फेबरेट डिश बनायें और अपने हाथों से खिलाएं। पत्नी जो कहती हैं उसे सुने और बातों को काटने का प्रयत्न न करें। पत्नी को जो पसंद हैं वही करें।

Also, Read पति को पत्नी का कौन सा अंग नहीं छूना चाहिए / स्त्रियों के किस अंग को छूना शुभ माना जाता है

बीवी नाराज हो जाए तो क्या करना चाहिए?

बीवी अगर आपसे प्रेम करती हैं तो निश्चित ही नाराजगी ज्यादा समय तक नहीं चलने वाली हैं। नाराज बीवी को मनाने के लिए सबसे पहले नाराजगी का कारण जनना बेहद जरुरी हैं। अपनी बीवी से भूल के लिए क्षमा मांगे और भविष्य में कभी ऐसी गलती नहीं होगी इसका वचन दें। इसके अलावे आप बीवी की हेल्प भी कर सकते हैं। अगर बीवी किसी कार्य में व्यस्त हैं तो उनकी हेल्प जरुर करें।

Also, Read सच्ची पत्नी की पहचान क्या हैं – 5 ऐसे गुण जो हर पत्नी को बनाता हैं विशेष

मूर्ख पत्नी को कैसे समझाएं – पत्नी को काबू में कैसे करें

अगर पत्नी आपकी हर बात को काटती हैं और आपकी किसी भी बात को नहीं मानती हैं तो आपको शांति के साथ दिमाग से इस समस्या का हल करने का प्रयत्न करना चाहिए। पत्नी अगर आपको इज्जत नहीं देती हैं तो उससे झगड़ा करने के बजाय प्रेम से बात करें। झगड़े से स्थिति और गंभीर हो सकती हैं। अगर पत्नी सास ससुर से अलग रहने की जिद्द कर रही हैं तो उसे मना करने के बजाय बहाने बनाएं। बाहर रहने का खर्चा और मजबूरियों का हवालादें।

पत्नी जब गुस्से में बात करें और हसें नहीं अन्यथा उसे लग सकता हैं की आप उसका मजाक बना रहे हैं। उसे लग सकता हैं उसकी बातों को आप सीरियसली नहीं लेते हैं। अकेले में बात करके समस्या का समाधान निकालने का प्रयत्न करें। प्रेम से बात करें और जरूरत पड़ने पर मौन रहें। इस तरह से भी आप मुर्ख पत्नी को काबू में कर सकते हैं।

Also, Read कैसे पता करें कि महिला दूसरे के संपर्क में हैं – गलत पत्नी के लक्षण

निष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की पत्नी को काबू में कैसे करें – 5 तरीके – मिनटों में पत्नी होगी काबू में और हमेशा आपके साथ अच्छे से पेश आएगी। पत्नी को काबू में करने का एक ही तरीका हैं और वह हैं प्रेम। पत्नी से प्रेम करें उसे घुमाएँ, होटल में खाना खिलाएं और जमकर तारीफ करें। पत्नी काबू में तभी रह सकती हैं जब आप उसकी हर बातों को सीरियसली सुनेंगे। अगर आपको पत्नी की बात अच्छी नहीं लग रही हैं तब भी आपको इग्नोर नहीं करना हैं।

मुझे आशा हैं की आपको आज की यह पोस्ट पत्नी को काबू में कैसे करें – 5 तरीके – मिनटों में पत्नी होगी काबू में , अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें जिनकी लाइफ में इस तरह की समस्याएं हैं।

Also, Read पत्नी पति के बिना कितने दिन रह सकती है? – जानकर चौक जायेंगे

1 thought on “पत्नी को काबू में कैसे करें – 5 तरीके – मिनटों में पत्नी होगी काबू में”

Leave a Comment