अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत, तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है

Spread the love

कई ऐसे लोग होते हैं जिन्हें ऐसा महसूस होता हैं की ईश्वर हर वक्त उनकी सहायता कर रहा हैं। अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत, तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है । दैवीय शक्ति उन शक्तियों को कहते हैं जो आपको गलत करने रोकता हैं और आपको सही रास्ता दिखाता हैं। दोस्तों कई लोग मेहनत करने के बावजूद भी अपने लक्ष्य को जल्दी प्राप्त नहीं कर पाते हैं वही कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कम समय में ही जीवन में सफल हो जाते हैं। ईश्वर जब आपकी सहायता करता हैं तो लक्ष्य को प्राप्त करना बेहद आसान हो जाता हैं। परन्तु ईश्वर उन्हीं की मदद करता हैं जिनका चरित्र और कर्म अच्छा होता हैं। अगर आपको भी मिलने लगे हैं निम्नलिखित संकेत जो समझ जाइए की दैवीय शक्ति आपकी मदद कर रहा हैं।

अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत, तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है
अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत, तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है

जो मनुष्य अपने स्वार्थ को त्याग हमेशा असहायों की मदद करता हैं उन्हें जीवन में कभी दुःख का सामना नहीं करना पड़ता हैं। भगवान ऐसे मनुष्य के साथ सदैव रहते हैं। अक्सर लोग दैवीय कृपा को समझ नहीं पाते हैं। शास्त्रों में उन संकेतों के बारें में बताया गया हैं जो आप पर दैवीय कृपा होने के संकेत देता हैं।

अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत, तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है

जिन लोगों के साथ दैवीय शक्ति होती हैं वे अपने अंदर अद्भुत उर्जा की अनुभूति करते हैं। नकारात्मकता उन्हें प्रभावित नहीं कर पाती हैं। ऐसे व्यक्ति को को कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं जो दिखाता हैं की उनपर देवी देवताओं का आशीर्वाद हैं। परन्तु मनुष्य उनकी कृपा को समझ पाने में असमर्थ होता हैं। नीचे विस्तार से कुछ ऐसे संकेत बताएं गए हैं जो इशारा करते हैं की दैवीय शक्ति आपके साथ है।

अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत, तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है
दैवीय संकेत

1. आभास होना

कई लोगों पर भगवान की विशेष कृपा होती हैं। अगर आपको भी भविष्य में होने वाली चीजों का वर्तमान में ही आभास होने लगता हैं तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है और आपकी मदद करना चाहती हैं। ऐसे संकेत किसी शुभ या अशुभ स्थिति के हो सकते हैं। अगर आपको कुछ गलत होने का आभास हो रहा हैं तो कोई भी कदम उठाने से पहले 2 बार अवश्य सोचे। अगर आपको शुभ संकेत के आभास हो रहे हैं तो ईश्वर को धन्यवाद कहना न भूलें।

Also, Read औरतों को शनि देव की पूजा करनी चाहिए या नहीं

2. हर इच्छा का पूर्ण होना

अगर आपको चारों ओर से सिर्फ और सिर्फ शुभ समाचार से सुनने को मिल रहे हैं और आपके अधूरे काम भी पुरे होने लगे हैं तो यह संकेत हैं की दैवीय शक्ति आपके साथ है। कई बार व्यक्ति के सपने अचानक से सच में परिवर्तित हो जाते हैं जैसे अगर व्यक्ति सोचता हैं की काश मेरा बिज़नस तेजी से ग्रो करने लगता या काश मेरा यह काम आज ही पूरा हो जाता आदि। ऐसे में अगर आपकी ये इच्छाएं अचानक से फलीभूत हो जाएँ तो यह इस ओर इशारा करते हैं की आप ईश्वर की छत्रछाया में हैं।

दैवीय शक्ति को महसूस करने के लिए शांत मन और शांत वातावरण की आवश्यकता होती हैं। कई बार व्यक्ति अपने आस पास कुछ ऐसी सुगंध महसूस करते हैं जो आपके अंदर अद्भुत उर्जा का संचार करती हैं। वही कुछ लोग पूजा के वक्त अपने चरों तरफ ठंडी हवा का घेरा अनुभव करते हैं जो इशारा करते हैं की भगवान आपके साथ हैं और आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं।

Also, Read सिंह राशि वाले परेशान क्यों रहते हैं? – सिंह राशि वालों को किस देवता की पूजा करनी चाहिए

4. सपने में देवी देवता को देखना

अगर आप सपने में भगवान के दर्शन करते हैं और उनसे बातें करते है तो समझ जाइए की भगवान निकट भविष्य में आने वाले संकट से बचाने वाले हैं।सपने में देवी देवताओं का आना इस बात की ओर इशारा करते हैं ईश्वर आपके किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपके साथ होंगे और आपकी इच्छा को पूर्ण करने के लिए आपका मार्गदर्शन करेंगे।

Also, Read गर्भवती महिला को शिवजी की पूजा करनी चाहिए या नहीं – शिव पूजा का सही समय, नियम और लाभ की जानकारी

5. समाज में इज्जत का बढ़ना

अगर आपने महसूस किया हैं की समाज में आपका मान सम्मान अचानक से बढ़ने लगा हैं तो समझ लीजिए की यह दैवीय कृपा से ही हो रहा हैं। वैसे व्यक्ति जो आपकी बातों को हमेशा इग्नोर करते थे और अचानक से वह आपकी तारीफ़ करने लगे और आपकी बातों को ध्यान से सुने तो यह संकेत हैं की आपके भाग्य के द्वार खुल चुके हैं और इश्वर की कृपा से आपके जीवन में खुशियाँ ही खुशिया होंगी।

Also, Read पूजा करते समय घंटी का टूटना / पूजा करते समय जमाई आना शुभ या अशुभ

निष्कर्ष

अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत, तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है और ईश्वर आपके अच्छे कर्म से खुश हैं। जो व्यक्ति हमेशा मनुष्य और दुसरे जीवों के भले के विषय में सोचते हैं उनका सम्मान स्वयं इश्वर भी करते हैं। ऐसे में जब ईश्वर आपकी सहायता करते हैं तो आपका हर काम आसान सा लगने लगता हैं।

दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से मैंने आपको 5 ऐसे इशारे या संकेत के विषय में बताया हैं जो ईश्वरीय कृपा होने के सबुत देते हैं। अगर आप भी महसूस करते हैं कुछ अद्भुत और मन को खुश करने वाली चीजें, तो समझ जाइए भगवान आपके साथ है – इस पोस्ट को अपने दोस्तों के बीच शेयर जरुर से जरुर करें।

Also, Read खुद भगवान ने बताया था इस मंत्र के बारे में तुलसी के सामने बोले 24 घंटे के अंदर मनोकामना पूरी

1 thought on “अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत, तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है”

Leave a Comment