कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं – 5 आसान तरीके

Spread the love

कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं – जब एक लड़के और लड़की के बीच नजदीकियां आने लगती हैं और लड़की को लड़के से प्रेम हो जाता हैं तो अक्सर लड़की यह प्रश्न करती हैं की कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं । जब लड़की को किसी लड़के से प्यार होता हैं तो वह जानना चाहती हैं की क्या जिससे वह प्यार करती हैं वो भी उसे प्यार करता हैं?। जब कोई लड़का किसी लड़की से प्यार करता हैं तो वह कुछ ऐसी चीजें जरुर करता हैं या ऐसे संकेत देता हैं जिससे यह जाना जा सकता हैं की वह आपसे प्यार करता हैं या नहीं। आइए आपको इस पोस्ट के द्वारा मैं बताती हूँ की कैसे पता किया जा सकता हैं की लड़के के मन में आपके लिए कोई फीलिंग्स हैं या नहीं।

कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं
कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं

लड़के के मन में आपके लिए प्रेम हैं या नहीं यह जानने के लिए उस लड़के के आपके प्रति व्यवहार, बात करने का तरीका आदि अन्य कई चीजों को ध्यान से देखना पड़ता हैं। लड़का और लड़की दोनों अलग-अलग तरीके से अपने प्यार को जाहिर करते हैं। लडकियाँ थोड़ी शर्मीली स्वाभाव की होती हैं इस वजह से वह चाहती हैं की पहले लड़का ही उसे प्रपोज करें। परन्तु कई बार यह पहल लड़की को करना पड़ सकता हैं। दरसल कुछ लड़के भी लड़कियों से प्यार का इजहार करने से डरते हैं। ऐसे में प्रपोज करने से पहले लड़की के लिए यह जानना बेहद आवश्यक हो जाता हैं की लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं। आइये आपके सवाल “कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं” की जानकारी विस्तार से देते हैं।

Also, Read लड़कियों के प्यार के इशारे समझना – 5 इशारे

कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं – 5 तरीके

हर लड़के लड़कियों से अच्छे से बातें करते हैं। अगर किसी कॉलेज में एक खुबसुरत लड़की हैं तो उसके दीवाने अनेक होते हैं। सभी लड़के लड़कियों से प्यार से ही पेश आते हैं। ऐसी स्थिति में लड़की समझ नहीं पाती हैं की जिसे वह प्यार करती हैं वह भी उससे उतना ही प्यार करता हैं या नहीं। दोस्तों नीचे कुछ बेहतरीन संकेत दिए गए जिसकी सहायता से आप जान सकते हैं की लड़का आपसे प्रेम करता हैं अथवा नहीं।

1. उसके देखने और बात करने के तरीके से जाने

अगर लड़का आपसे प्रेम करता हैं तो वह शुरुवात में आँख से आँख मिलाकर आपसे बात नहीं करता हैं। लड़के भी प्यार के मामले में थोड़े शर्मीले स्वाभाव के होते हैं। ऐसे में जब प्यार के इजहार की बात आती हैं तो लड़के डरते हैं की कही लड़की थप्पर न मार दे। अगर आपको ऐसा लगता हैं की सामने वाला लड़का आपको देखता रहता हैं और आप उसे देखती हैं तो वह नजरें झुका लेता हैं तो हो सकता हैं की वह आपको पसंद करता हैं या आपसे प्यार करता हैं। इसके अलावे प्यार में पड़े लड़के लड़की को देखकर हल्की मुस्कान छोड़ते हैं जो संकेत हो सकता हैं की वह आपसे प्रेम करता हैं।

परन्तु कुछ लड़के सभी लड़कियों को ऐसे ही देखते हैं। इसलिए उस लड़के के विषय में पूरी जानकारी जरुर लेने की कोशिश करें। अगर वह लड़का सभी लडकियों को को वैसे ही देखता हैं तो समझ जाइए की वह आपसे प्यार नहीं करता हैं।

Also, Read सच्चा प्यार करने वाले लड़के कैसे होते हैं – जानकर हैरान हो जायेंगे

2. नजरों से दूर होने न देना

जब एक लड़के को मोहब्बत होती हैं तो वह अपनी संभावित हमसफर को देखें बीना नहीं रह पाता हैं। वह चाहता हैं की लड़की हमेशा उसके पास रहें। ऐसे में अगर लड़के को आप हर जगह अपने आस पास पाती हैं तो यह संकेत हैं की वह आपको प्यार करता हैं। अगर आप किसी दिन कॉलेज में नहीं जाती हैं तो ऐसे में लड़का आपको देखने के लिए बेचैन हो सकता हैं। अगर लड़का आपसे मिलने या बात करने के लिए बहाने ढूंढता हैं तो संभव हैं की लड़का आपके प्यार में पागल हो चूका हैं।

Also, Read अगर किसी को ऐसे इंसान से बहुत प्यार हो जाये जो पहले से ही शादीशुदा है तो उसे क्या करना चाहिए

3. आपको किसी और के साथ देखने पर जलना

लड़का जब किसी लड़की से प्रेम करता हैं तो उसे किसी और के साथ देखना पंसद नहीं करता हैं। अगर लड़का आपसे प्रेम करता हैं तो निश्चित ही वह आपको किसी और लड़के के साथ नहीं देखना चाहेगा। अगर आप किसी लड़के के प्यार को परखना चाहती हैं तो आपको किसी अन्य लड़के की तारीफ उसके सामने करनी होगी। अगर वह लड़का किसी और की तारीफ सुनकर कुछ रियेक्ट नहीं करता हैं या उदास सा हो जाता हैं तो समझ लीजिये की वह किसी और की तारीफ़ नहीं सुनना चाहता हैं।

Also, Read Ladki kis umar me jawan hoti hai ( लड़की किस उम्र में जवान होती हैं)

4. आपके विषय में पड़ताल करना

यदि लड़का आपसे बेपनाह मोहब्बत करता हैं तो वह आपके बिषय में हर एक चीज को जानने की कोशिश करता हैं। जैसे आपकी पसंद आपकी नापसंद, आपका परिवार, बॉयफ्रेंड, आपका व्यवहार, आपकी लाइफ और भी बहुत कुछ। लड़का अगर आपके फ्रेंड्स से यह सब चीजें पूछता हैं तो यह संकेत हैं की वह आपको पसंद करता हैं या फिर प्रेम करता हैं।

Also, Read चालू औरतों को कैसे पहचाने / चालू महिला के इशारे – 5 तरीके और इशारे जो खोल देता हैं सारे राज

5. सोशल मीडिया पर घंटों इन्तेजार करना

आज का समय सोशल मीडिया का समय हैं। घर बैठे किसी से भी आसानी से बातें कर सकते हैं और एक दुसरे की फोटोज देख सकते हैं। अगर आप किसी लड़के से सोशल मीडिया पर बातें करती हैं तो मेसेज के माध्यम से भी यह जान सकते हैं की वह आपसे प्रेम करता हैं या नहीं। अगर आप किसी लड़के को मेसेज करते हैं और वह लड़का तुरंत रिप्लाई देता हैं या जल्दी जल्दी मेसेज करता हैं तो समझ लीजिये की वह आपसे प्रेम करता हैं।

Also, Read लड़कों को आकर्षित करने के लिए लड़कियां किस तरह की कोशिशें करती हैं – जाने क्या करती हैं लडकियाँ

लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं

लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं
लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं

लड़के लड़कियों में कई चीजें देखना पसंद करते हैं जिनमें उनका व्यवहार, फिजिकल ब्यूटी, परिपक्वता आदि शामिल हैं। इसके अलावे पढाई में तेज लडकियाँ लडकों को काफी पसंद आते हैं। हमेशा हंसती-मुस्कुराती लड़कियां हर लड़के को पसंद हैं। लड़कियों के खुबसुरत बाल और आँखें लड़कों को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। लडकों को ज्यादा गुस्सैल स्वाभाव की लड़कियां पसंद नहीं आती हैं।

Also, Read लड़के धोखा क्यों देते हैं (Ladke Dhokha Kyon Dete Hain)

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मैंने बताया हैं की कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं – कुछ तरीके आजमाकर और कुछ चीजें नोटिस कर आप जान सकते हैं की कोई लड़का आपको प्रेम करता हैं या नहीं। जब किसी लड़के को किसी लड़की से प्रेम होता हैं तो उनमें कई तरह के बदलाव साफ-साफ देखें जाते हैं। अगर आप उन बदलावों पर गौर करेंगी तो निश्चित ही आप पता कर पाएंगी की लड़का आपको प्यार करता हैं नहीं।

मुझे उम्मीद हैं की इस प्रश्न “कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं” की यह जानकरी आपके लिए बेहद उपयोगी साबित हुआ होगा। इस तरह की जानकारियों के लिए आप हमारे ब्लॉग Sundarta से जुड़े रहें।

Also, Read जब पति आप पर ध्यान नहीं देता कि क्या करना है – इन 5 उपायों को करना रहेगा सबसे बेहतर

2 thoughts on “कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं – 5 आसान तरीके”

Leave a Comment