लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं – 5 चीजें जो कोई नहीं बताता

Spread the love

लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं – 5 चीजें जो कोई नहीं बताता – विपरीत जेंडर के प्रति आकर्षण का होना प्राकृतिक हैं। अक्सर लडकियां लडकों को रिझाने के लिए खूब मेकअप करती हैं और सुंदर-सुंदर ड्रेस पहनती हैं। इसके बावजूद कुछ लड़के ऐसी लडकियों को देखना पसंद नहीं करते हैं। आज की यह खास पोस्ट उन लडकियों के लिए जो जानना चाहती हैं की लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं ?। लडकियों आवश्यकता से ज्यादा मेकअप करना भी लडकों को पसंद नहीं आता हैं। इसके अलावे कुछ लड़कियां खुबसुरत तो दिखती हैं लेकिन अंदर से बहुत खरूस टाइप होती हैं ऐसी लड़कियां भी लडकों को बिल्कुल पसंद नहीं आती हैं।

लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं - 5 चीजें जो कोई नहीं बताता
लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं – 5 चीजें जो कोई नहीं बताता

आज के समय में सिर्फ बाहरी खूबसूरती या सुंदरता पर्याप्त नहीं हैं। लडकियों के आंतरिक गुणों से भी लड़के काफी प्रभावित होते हैं। हर लड़का चाहता हैं की उसका लाइफ पार्टनर तेज तर्रार और समझदार हो। परिपक्व सोच वाली लडकियां लडकों को जल्दी पसंद आती हैं। परन्तु सिर्फ इस गुण का होना ही पर्याप्त नहीं हैं। इसलिए आइए आपको बताते हैं की लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं :-

लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं

एक लड़का जब अपने लाइफ पार्टनर या गर्लफ्रेंड का चुनाव करता हैं तो बहुत सी चीजों पर गौर करता हैं। लड़के लडकियों में स्वाभाव, व्यवहार, इंटेलिजेंस, सुंदरता, परिपक्वता कई चीजें देखता हैं। हालाँकि की कुछ लड़कों को इन सब चीजों से कोई मतलब नहीं होता हैं। लड़की अगर दिखने में खुबसुरत हैं तो इतना ही उनके लिए काफी हैं। ऐसे लड़के रिलेशनशिप में ज्यादा दिन टिक नहीं पाते हैं। जो लड़के लडकियों की शारीरिक सुंदरता को देखकर ही उनसे रिलेशनशिप में आ जाते हैं उनके जीवन में कई तरह की समस्याएं आने लगती हैं। जब दोनों की सोच में काफी फर्क होता हैं तो लड़ाई झगड़े आदि का होना कॉमन हैं।

लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं
लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं

1. अच्छा नेचर

अच्छे नेचर वाली और साफ़ सुथरी सोच वाली लड़की हर लड़के को पसंद आती हैं। हमेशा नकारात्मक सोच रखने वाली लड़कियां जल्दी लड़को को पसंद नहीं आती हैं। लड़ाकू और बात-बात पर गुस्सा करने वाली लड़की भी किसी लड़के को पसंद नहीं आती हैं। लड़के लडकियों में सकारात्मक सोच और हेल्पिंग नेचर देखना पसंद करते हैं।

गुरु और बड़े बुजुर्गों का सम्मान करने वाली लडकियाँ लडकों के दिन में गहरी छाप छोडती हैं। हमेशा सोच समझकर सही निर्णय लेने वाली लडकियां लडकों को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं। प्यार से सम्मान देकर बात करने वाली लड़की आसानी से किसी भी लड़के को आकर्षित कर लेती हैं।

Also, Read तुरंत गोरा होने के उपाय (Gore Hone Ke Upay)

2. खूबसूरती

जी हाँ, लड़के लडकियों की खुबसुरत अदाएं, खुबसुरत, बाल और आँखें देखकर मदहोश हो जाते हैं। निश्चित तौर पर खूबसूरती हर लड़के को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं। लड़की की क्यूटनेस, भोली सी सुरत, मीठी आवाज पर लड़के मर मिटते हैं। लडकों को हल्के मेकअप में रहने वाली लड़की ही ज्यादा पसंद आती हैं। छोटे बालों की अपेक्षा लम्बे बालों की तरफ लड़के ज्यादा आकर्षित होते हैं। इसके अलावे कुछ लड़के आँखों में हल्के काजल, होठों पर हल्की कलर की लिपस्टिक देखना भी बहुत पसंद करते हैं।

Also, Read रातों रात गोरा होने के उपाय – बस करें यह 4 उपाय फिर देखें कमाल

3. कपड़े

लडकियों के अच्छे वस्त्र या पहनावे भी लड़के देखना पसंद करते हैं। आज के समय में लड़के जीन्स और टॉप में लडकियों को देखना ज्यादा पसंद करते हैं। वही कुछ लडकों को सलवार सूट वाली लडकियां ही संस्कारी लगती हैं। हालाँकि की पहनावे से किसी के व्यवहार और संस्कारों का पता नहीं चल सकता हैं। कुल मिलाकर कहे तो लड़के रोज नए-नए ड्रेस में लडकियों को देखना पसंद करते हैं।

Also, Read Sundarta Badhane Ke Upay | सुंदरता के टिप्स

4. लड़के लड़कियों की मुस्कान देखना पसंद करते हैं

एक लड़की की खुबसुरत सी मुस्कान किसी भी लड़के के दिल को घायल करने के लिए पर्याप्त हैं। लड़के को हंसती और मुस्कुराती हुई लडकियां बेहद पसंद आती हैं। इसलिए वे लडकियों की मुस्कान देखना पसंद करते हैं। दरसल जब एक लड़की किसी लड़के को देखकर मुस्कुराती हैं तो लड़के को पता चल जाता हैं की इस लड़की से दोस्ती की सकती हैं। लड़के लडकियों की मुस्कान को दोस्ती के आमन्त्रण की तरह देखते हैं।

Also, Read Sundarta (सुंदरता) के लिए योग | Sundarta Tips

5. लड़के लड़कियों का फिगर देखना पसंद करते हैं

हर लड़का अच्छी शरीरिक संरचना वाली लडकियों को देखना पसंद करते हैं। अगर लड़की की हाइट ज्यादा हैं तो दोस्ती करने के लिए लडकों की लाइन लग जाती हैं। जरूरत से ज्यादा मोटी लड़की लडकों को आकर्षित नहीं कर पाती हैं।

Also, Read सुंदरता बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए – हमेशा दिखेंगे यंग

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं – 5 चीजें जो कोई नहीं बताता इसकी जानकारी इस पोस्ट में विस्तारपूर्वक दी गयी हैं। मुझे आशा है की आपको यह टॉपिक अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को सोशल मीडिया पर जरुर से जरुर शेयर करें। लड़के अच्छे गुणों और खूबसूरती दोनों ही चीजों को तवज्जों देते हैं। कुछ लड़के सिर्फ आंतरिक गुण देखते हैं तो कुछ बाहरी सुंदरता।

लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं – 5 चीजें जो कोई नहीं बताता की यह जानकारी निश्चित तौर पर आपके लिए उपयोगी साबित हुई होगी। इस ब्लॉग में लड़के और लडकियों से जुडी कई अन्य पोस्ट मिलेंगे जिन्हें आप पढ़ सकते हैं।

Also, Read महिलाओं के अनुसार पुरुषों की सुंदरता क्या है – सच हैरान कर देगा

Also, Read Face Glow Tips in Hindi : ये 7 उपाय चमत्कारी रूप से बढ़ाएगा चेहरे की सुंदरता

1 thought on “लड़के लड़कियों में क्या देखना पसंद करते हैं – 5 चीजें जो कोई नहीं बताता”

Leave a Comment