लड़कियां किस प्रकार के संकेत देती हैं जब वह किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं – 5 हैरान करने वाले संकेत

Spread the love

लड़कियां किस प्रकार के संकेत देती हैं जब वह किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं – 5 हैरान करने वाले संकेत – लड़के और लड़कियां दोनों का प्यार का इजहार करने का तरीका अलग-अलग होता हैं। लड़के प्यार का इजहार करने में शर्माते नहीं हैं। लडकियों का स्वाभाव थोड़ा शर्मिला होता हैं जिसकी वजह से वे प्यार का इजहार जल्दी नहीं करती हैं। परन्तु लडकियां जब किसी से प्यार में होती हैं तो वह कुछ ऐसे संकेत देती हैं जिसके द्वारा आप आसानी से पता कर सकते हैं की वह किसी लड़के के प्रति आकर्षित हैं या नहीं हैं। जब कोई लड़की किसी लड़के के प्रति आकर्षण फील करती हैं तो निम्नलिखित संकेतों के माध्यम से आप उसके मन की बात को जान सकते हैं।

लड़कियां किस प्रकार के संकेत देती हैं जब वह किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं
लड़कियां किस प्रकार के संकेत देती हैं जब वह किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं

प्यार में पड़ी लडकियों का व्यवहार, रहन सहन और आदतों में काफी बदलाव देखने को मिलता हैं। जब लडकियां किसी के प्रति आकर्षित होती हैं तो वह कुछ ऐसे इशारे देती हैं जिसे आसानी से समझा जा सकता हैं। अक्सर लड़के उनके इशारों को समझ नहीं पाते हैं। इसलिए आइए आपको बताते हैं की लड़कियां किस प्रकार के संकेत देती हैं जब वह किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं?

लड़कियां किस प्रकार के संकेत देती हैं जब वह किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं?

आकर्षित होने के संकेत
आकर्षित होने के संकेत

लडकियों का शर्माना या आपको देखकर स्माइल देना यह आकर्षण का संकेत नहीं हैं। यह दोस्ती यारी में भी होता हैं। अगर लड़की किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं या उसके लिए उसके मन में कुछ फीलिंग हैं तो लडकियां अक्सर नीचे बताएं गए तरीकों से संकेत देने की कोशिश करती हैं।

1. स्माइल देकर नजरे झुका लेना

पहली बार का आकर्षण कुछ ऐसा ही होता हैं। अपने शर्मीले स्वाभाव के चलते लड़की उस लड़के से आँख नहीं मिला पाती हैं जिससे वह प्रेम करती हैं। अगर आप बार-बार नोटिस कर रहे हैं की लड़की लड़के को लगातार देखती जा रही हैं और लड़के के देखने पर नजरे घुमा लेती हैं तो समझ लीजिये की यह प्यार की शुरुवात हैं। इसके अलावे लड़की लड़के को छुप-छुप कर देखने की कोशिश करती हैं। गलती से एक दुसरे से नजरे मिलने पर स्माइल के साथ नजरे झुकाकर आगे निकल जाना भी संकेत हैं की लड़की के दिल में आपके लिए फीलिंग्स जरुर हैं। लड़का जब किसी से बात कर रहा होता हैं तो उसे सुनने की कोशिश करती हैं।

Also, Read किसी को अपने प्यार में पागल करने का तरीका – 5 तरीके

2. लड़के के बारें में बातें करते रहना या तारीफ करना

जी हाँ, जब एक लड़की किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं तो वह हर वक्त अपने दोस्तों के सामने लड़के की तारीफ करती रहती हैं। यह एक क्लियर संकेत माना जाता हैं की लड़की लड़के के प्रति आकर्षित हैं। जब लड़की किसी से प्रेम करती हैं तो कभी-कभी अक्समात ही उसके लबों से उस लड़के का नाम निकल आता हैं। हर वक्त लड़के के बारें में सोचते रहना या मन ही मन कुछ सोचकर अचानक हंसना आदि भी आकर्षित होने की ओर इशारा करता हैं।

Also, Read सच्चा प्यार करने वाले लड़के कैसे होते हैं – जानकर हैरान हो जायेंगे

3. आपकी बातों को ध्यान से सुनते रहना

जब लड़की लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं तो वह लड़के से दूर नहीं जाना चाहती हैं। हर समय उसकी बातों को सुनते रहने की कोशिश करती हैं। अगर कॉलेज की लड़का अपने फ्रेंड्स से भी बात कर रहा होता हैं तो भी वह सुनने की कोशिश करती हैं। कभी-कभी लड़के की बातों को सुनते-सुनते स्माइल भी देती हैं। अगर लड़की हर हमेशा ऐसा करती हैं तो समझ लीजिये की लड़की के मन में आपके लिए आकर्षण आवश्य हैं।

Also, Read अगर किसी को ऐसे इंसान से बहुत प्यार हो जाये जो पहले से ही शादीशुदा है तो उसे क्या करना चाहिए

4. आपसे बात करने की कोशिश करना

अगर लड़की को आकर्षण फील होता हैं तो वह लड़के से बात करने की कोशिश जरुर करती हैं। शर्मीले स्वाभाव के कारण वह अपने दिल की बात बयां नहीं कर पाती हैं। परन्तु बुक्स या स्टडी के बहाने वह लड़के से बात करने की कोशिश जरुर करेगी। वह ऐसा अक्सर अकेले में ही करती हैं। इसके अलावे अगर वह लड़के का फोन नंबर मांगती हैं तो यह भी साफ़ इशारा हैं की वह लड़के के प्रति आकर्षित हैं। क्योकिं लड़कियां जल्दी किसी से फ़ोन नंबर न मांगती हैं और न ही अपना फोन नंबर शेयर करती हैं।

Also, Read कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं – 5 आसान तरीके

5. रोज-रोज नए ड्रेस पहनकर आना

दोस्तों, जब लड़की किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं तो वह अपने लुक को बदलने की कोशिश में लगी रहती हैं। रोज-रोज नए हेयर स्टाइल और नये-नए आकर्षक कपड़े पहनकर लड़के के नजदीक आना और दिखाने की कोशिश करना भी संकेत हैं की वह उस लड़के से प्रेम करती हैं या उसके प्रति आकर्षित हैं।

Also, Read प्यार कैसे करते हैं – प्यार क्या होता है जानकर हैरान हो जायेंगे

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की लड़कियां किस प्रकार के संकेत देती हैं जब वह किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं? । मुझे उम्मीद हैं की आपको यह जानकारी बेहद पसंद आयी होगी। हर लड़की अलग-अलग संकेत देती हैं। ऊपर बताएं गए संकेत कॉमन हैं जो लगभग हर लड़की देती हैं। लड़की जब प्यार में होती हैं अथवा लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं तो लड़के का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए दोस्तों से थोड़ा लाउडली बात करती हैं। लड़के की तारीफ़ करना, लड़के से कांटेक्ट नंबर मांगना और रोज सुबह शाम मेसेज करना भी आकर्षण के संकेत हो सकते हैं।

मुझे आशा हैं की आपको ऊपर दी गयी जानकारी ” गर्ल्स किस प्रकार के इशारे देती हैं जब वे किसी लड़के के प्रति आकर्षित होती हैं ” पसंद आयी होगी। इस जानकारी को हर लड़के तक शेयर करें ताकि लडकियों के प्यार के इशारे को समझ सकें। ऐसी ही जानकरियों के आप हमर ब्लॉग के अन्य पोस्ट को पढ़ सकते हैं।

Also, Read दर्द भरा लव लेटर और पहला लव लेटर जो आपके प्यार को खिंच कर वापस लायेगा

Also, Read प्यार होने के बाद क्या होता है – एक ऐसा एहसास जो जिन्दगी में रस घोल देता हैं

Leave a Comment