सफेद आंकड़े की जड़ से संतान प्राप्ति – सफेद आंकड़े का पौधा

Spread the love

सफेद आंकड़े की जड़ से संतान प्राप्ति – सफेद आंकड़े के पौधे को कई जगह आक के पौधे के नाम से भी जाना जाता हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस पौधे का खास महत्त्व हैं। माना जाता हैं की यह पौधा संतान प्राप्ति का रास्ता खोल सकता हैं। किसी भी शादी-शुदा कपल की लाइफ खुशनुमा होता हैं जब वे पेरेंट्स बनते हैं। बच्चे न होने विवाहित जोड़ा अक्सर परेशान रहते हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता हैं की बच्चे न होना ग्रह -नक्षत्रों के प्रभाव के कारण हो सकता हैं। इसलिए ज्योतिष शास्त्र में सन्तान प्राप्ति के लिए कई उपाय बताएं गए हैं।

सफेद आंकड़े की जड़ से संतान प्राप्ति
सफेद आंकड़े की जड़ से संतान प्राप्ति

इस पोस्ट में मैं आपको बताउंगी की सफेद आंकड़े की जड़ से संतान प्राप्ति के उपाय क्या हैं और सफेद आंकड़े की जड़ को कमर में बांधने से क्या होता है। साथ ही इस पोस्ट में मैं आपको यह भी बताउंगी की सफेद आंकड़े की जड़ कहां मिलेगी और सफेद आंकड़े की जड़ और पौधा कैसा होता है।

सफेद आंकड़े की जड़ से संतान प्राप्ति

कई महिलाओं को आपने कमर में सफ़ेद आकड़े की जड़ को बांधे देखा होगा। ऐसे में लोगों के मन यह सवाल आता हैं की सफेद आंकड़े की जड़ को कमर में बांधने से क्या होता है ?। दोस्तों इस जड़ को कमर में संतान प्राप्ति के उद्देश्य से बाँधा जाता हैं। दरसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, विशेष रूप से इसकी पूजा कर कमर में इसके जड़ को बाँधने से व्यक्ति को जल्दी ही सन्तान सुख मिलता हैं। इस जड़ को गणेश जी के पास रखकर इसकी पूजा करने के बाद लाल कपडे में लपेटकर पीरियड खत्म होने के एक दिन बाद कमर में बाँधने से संतान प्राप्ति होती हैं।

Also, Read खाटू श्याम बाबा को प्रसन्न करने के उपाय – 5 सर्वश्रेष्ठ उपाय जो जिन्दगी बदल देगी

सफेद आंकड़े की जड़

हिन्दू धर्म में सफेद आंकड़े की जड़ की पूजा की जाती हैं। इसकी पूजा से अनेक लाभ मिलते हैं। आक के जड़ को घर में मन्त्र सिद्ध कर रखने से घर में सकारात्मकता आती हैं। इस जड़ की पूजा करने से सभी दुखों का अंत होता हैं और गणेश जी की कृपा व्यक्ति पर बनी रहती हैं। इस जड़ का उपयोग संतान प्राप्ति , धन प्राप्ति, नकारात्मकता को दूर करने और दुःख दूर करने के लिए लोग करते हैं।

Also, Read तकिए के नीचे लौंग रखने से क्या होता है? / पर्स या जेब में लौंग रखना

सफेद आंकड़े की जड़ किस काम में आती है

सफ़ेद आकड़े का पौधा औषधीय गुणों से भरपूर होता हैं इसके जड़ का इस्तेमाल कई तरह के रोगों के इस्तेमाल में किया जाता हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सफेद आंकड़े की जड़ से संतान प्राप्ति का मार्ग खुलता हैं। इस जड़ को मन्त्र सिद्ध कर उपयोग करने से घर में लड़ाई झगड़े की स्थिति में लाभ मिलता हैं। कहते हैं जिन लोगों की किस्मत साथ नहीं देती हैं उन्हें प्रतिदिन इस जड़ की पूजा करनी चाहिए। इसकी पूजा करने से भाग्य के द्वार खुल जाते हैं और जिस किसी भी क्षेत्र में आप मेहनत कर रहे हैं उसमें सफलता मिलती हैं।

इसका उपयोग मां-बाप बच्चे को नजर लगने की स्थिति में भी करते हैं। माना जाता हैं सफ़ेद आकड़े की जड़ को गणेश जी को प्रणाम कर ॐ गन गणपतये नम: मन्त्र को 108 बार पढकर एक काले धागे में बांधकर बच्चे के गले में लटका देने से बुरी नजर नहीं लगती हैं।

घर में अशांति की स्थिति में इसके जड़ को लाल रंग के कपड़े में लपेटकर प्रतिदिन इसकी पूजा करनी चाहिए। इससे घर में अकारण या छोटे-छोटे कारणों से होने वाली विवाद या झगड़े का निवारण होता हैं। इस जड़ की पूजा से मान सम्मान में वृद्धि होती हैं और नकारात्मकता दूर रहती हैं।

आर्थिक तंगी या पैसे की कमी होने पर भी ज्योतिष शास्त्र में इसके उपाय के बारें में बताया गया हैं। जो लोग पैसे की कमी से परेशान हैं या जिनका बिज़नस सही से नहीं चलता हैं उन्हें इसकी जड़ को किसी अछे नए और साफ़ लाल कपड़े में बाँध देना चाहिए। उसके बाद इस लाल कपडे को अपने घर के मेन गेट के दरवाजे पर काले धागे की मदद से बांध देना चाहिए।

Also, Read तुलसी का पौधा किस दिन उखाड़ना चाहिए – लगाने और उखाड़ने के नियम जाने

सफेद आंकड़े की जड़ कहां मिलेगी

गाँव देहात में इसकी जड़ आसानी से मिल जाती हैं। इसे अकवन या आक के पौधे के नाम से भी जाना जाता हैं। इसकी जड़ किसी गाँव में आपको मिल जाएगी। इसके अलावे यह शहरों में भी दीवालों या भूमि पर दिखाई पड़ते हैं। अगर आपको इसकी जड़ नहीं मिल रही हैं तो ऑनलाइन अमेज़न पर आसानी से यह उपलब्ध हैं।

सफेद आंकड़े का पौधा

सफेद आंकड़े का पौधा
सफेद आंकड़े का पौधा

सफ़ेद आकड़े का पौधा बरगद के पेड़ के पत्ते जैसे होते हैं हालाँकि इसके पत्ते बरगद के पत्ते की अपेक्षा थोड़े मुलायम होते हैं। इसके पत्ते और डंठल को तोड़ने पर दूध जैसा सफ़ेद द्रव्य निकलता हैं। माना जाता हैं की इस पौधे की जड़ में भगवान गणेश जी का स्थान हैं। इसलिए इसके जड़ की पूजा बेहद फलदायी हैं।

Also, Read सफेद आंकड़े की जड़ (Safed Aakde Ki Jad) के लाभ और उपाय उड़ा देंगे होश

सफेद आंकड़े का फूल

सफ़ेद आकड़े का फुल सफ़ेद, बैगनी और ब्लू कलर के होते हैं। यह पौधा बरगद के पौधे की तरह दीखता हैं क्योकिं इसकी पत्तियां बरगद के पत्ते जैसे ही होते हैं हालाँकि यह पौधा ज्यादा बड़ा नहीं होता हैं।

सफेद आंकड़े का पौधा किस दिन लगाना चाहिए

वास्तु शास्त्र में हर पूजनीय पौधे का लगाने का एक उचित समय और दिन बताया गया हैं। सफ़ेद आकड़े के पौधे को आप अपने घर में या घर के आसपास भी लगा सकते हैं। इस पौधे को घर में लगाने से बरकत आती हैं और घर में अकारण होने वाले लड़ाई झगड़े रुक जाते हैं। इस पौधे को उपयोग सबसे ज्यादा तांत्रिक करते हैं। वास्तु शास्त्र कहता हैं की इस पौधे को सोमवार या मंगलवार के दिन लगाना सबसे शुभ हैं। इसके अलावे आप इस पौधे को पूर्णिमा के दिन भी लगा सकते हैं।

Also, Read शमी का पेड़ की पहचान – शमी के पेड़ की पूजा के चौका देने वाले फायदे

निष्कर्ष

इस पोस्ट में मैंने आपको सफेद आंकड़े की जड़ से संतान प्राप्ति का तरीका बताया हैं। साथ ही ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसके अन्य लाभों के बारें में भी बताया हैं। अगर व्यक्ति को किसी तरह की शारीरिक समस्या नहीं होने के बावजूद भी संतान प्राप्ति नहीं हो रही हैं तो यह जड़ आपकी सहायता कर सकता हैं। माना जाता हैं की इस जड़ को कमर में बाँधने से और इसकी पूजा करने से जल्द ही सन्तान की का सुख प्राप्त होता हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको सफेद आंकड़े की जड़ से संतान प्राप्ति – सफेद आंकड़े का पौधा की पूरी जानकारी अच्छी लगी होगी। ऐसी ही जानकारियों के लिए आप हमारे ब्लॉग के अन्य पोस्ट को जरुर पढ़ें।

Also, Read शिवलिंग पर काली मिर्च चढ़ाने के फायदे – शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाने चाहिए या नहीं

Leave a Comment