व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए – व्हाइट टोन क्रीम लगाने से चेहरे पर क्या होता है

Spread the love

व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए व्हाइट टोन क्रीम लगाने से चेहरे पर क्या होता है – महिलाएं व्हाइट टोन क्रीम का इस्तेमाल अधिक करती हैं। इसे चेहरे पर लगाते ही चेहरा खिला-खिला सा लगता हैं। चेहरे के ग्लो को बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता हैं। व्हाइट टोन क्रीम कई कंपनियां बनाती हैं। यह क्रीम सुंदरता में चार-चाँद लगा देती हैं। जिनका फेस डार्क हैं उनके लिए यह क्रीम किसी वरदान से कम नहीं हैं। इस क्रीम को लगाते ही चेहरे की चमक कई गुणा तक बढ़ जाती हैं। आइए आपको विस्तार से बताते हैं की व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए और व्हाइट टोन क्रीम के फायदे और नुकसान क्या हैं।

व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए
व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए

इस क्रीम का इस्तेमाल चेहरे के दाग धब्बे को छुपाने के लिए किया जाता हैं। धब्बेदार त्वचा को ढक कर यह आपको खुबसुरत बनाती हैं। यह क्रीम अब पुरुष भी इस्तेमाल करते हैं। नीचे विस्तार से बताया गया हैं की व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए और व्हाइट टोन क्रीम कैसे लगाते हैं।

व्हाइट टोन क्रीम के फायदे और नुकसान

दोस्तों, व्हाइट टोन क्रीम आपकी त्वचा को सॉफ्ट बनाता हैं और सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाता हैं। इस क्रीम का इस्तेमाल लड़के और लडकियाँ दोनों ही कर सकते हैं। हालाँकि इसके फायदे के साथ-साथ कुछ नुकसान भी हो सकते हैं। नीचे इसके फायदे और नुकसान के विषय में पढ़ें।

व्हाइट टोन क्रीम के फायदे

यह क्रीम त्वचा को खुबसुरत दिखाने में मदद करती हैं। काले और पिम्पल्स के दाग को छुपा देती हैं। अगर आपकी स्किन ज्यादा ऑयली टाइप हैं तो इस क्रीम का उपयोग कर सकती हैं। यह क्रीम त्वचा को ड्राई रखती हैं। इसके अलावे इसके निम्नलिखित फायदे हो सकते हैं:-

  • इसके रेगुलर इस्तेमाल से Pigmentation कम होती हैं।
  • सही तरीके से इस्तेमाल करनें से त्वचा की रंगत में सुधार होता हैं।
  • सूर्य की हानिकारक किरणों को त्वचा तक पहुँचने से रोककर नुकसान होने बचाती हैं।
  • लगातार इस्तेमाल से दाग धब्बे हल्के पड़ने लगते हैं।
  • स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करती हैं।
  • इसकी कीमत बेहद कम हैं जिसकी वजह से पैकेट पर अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा।
  • Also, Read ब्लीच कितने दिन में करना चाहिए – पहले ब्लीच करते हैं या फेशियल

व्हाइट टोन क्रीम के नुकसान

दोस्तों, व्हाइट टोन क्रीम के फायदे बहुत सारे हैं वही इसके कुछ नुकसान भी हो सकते हैं। दरसल इनमें मिलाएं जाने वाले केमिकल्स आपकी स्किन को डैमेज भी कर सकती हैं। जब आप इसका इस्तेमाल बहुत अधिक करने लग जाती हैं तो इससे स्किन में जलन जैसी समस्या भी उत्पन्न हो सकती हैं। अत: इसका इस्तेमाल आवश्यकता से अधिकं न करें। आइए अब बताते हैं की व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए और क्रीम कैसे लगाते हैं।

Also, Read Remove sun tan naturally

व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए

अक्सर लोगों के मन में यह सवाल आता हैं की व्हाइट टोन क्रीम कब लगाया जाता है। दोस्तों इस क्रीम का इस्तेमाल अलग-अलग तरीके से लोग करते हैं। अगर आपकी स्किन पर दाग धब्बे हैं तो इसे रात के समय इस्तेमाल में लाया जा सकता हैं। रोजाना रात को लगाकर इस क्रीम को छोड़ देने से दाग धब्बे कम होने लगते हैं। चेहरा मुलायम और ब्राइट दीखता हैं। ध्यान रहे की किसी किसी व्यक्ति को इस तरह के क्रीम से एलर्जी की भी समस्या हो सकती हैं। इसलिए सबसे पहले थोड़ा सा क्रीम निकालकर हाथ पर जरुर ट्राई करें। अगर आप किसी भी तरह की एलर्जी महूसस हो रही हैं तो इसका इस्तेमाल बिल्कुल न करें। साथ ही इस क्रीम को कभी भी 6 घंटे से ज्यादा फेस पर लगाकर न छोड़े अन्यथा त्वचा को नुकसान पहुँच सकता हैं।

Also, Read तुरंत गोरा होने के उपाय (Gore Hone Ke Upay)

व्हाइट टोन क्रीम कैसे लगाते हैं

व्हाइट टोन क्रीम कैसे लगाते हैं
व्हाइट टोन क्रीम कैसे लगाते हैं

दोस्तों, व्हाइट टोन क्रीम को चेहरे पर लगाना बहुत आसान हैं। इसे चेहरे पर अप्लाई करने से पहले एलर्जी की जांच अवश्य करें। उसके बाद चेहरे को किसी हर्बल फेस वाश से धो लें। धोने के बाद जरूरत अनुसार क्रीम को डब्बे से निकलकर फेस पर धीरे-धीरे लगाकर अच्छी तरह से मिला लें। यह क्रीम बेहद प्रभावकारी हैं। इस क्रीम को लगाते ही चेहरे पर ग्लो नजर आएगा।

Also, Read चेहरे को गोरा और सुंदर कैसे बनाएं – आपका चेहरा देखकर लोग जलने लगेंगे

व्हाइट टोन क्रीम कब लगाया जाता है – व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए

दोस्तों, व्हाइट टोन क्रीम आप सुबह और शाम किसी भी वक्त लगा सकते हैं। इस क्रीम को लगाकर धुप में जा सकते हैं। धुप स्किन को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। चेहरे की रंगत को सुधारने के लिए इस क्रीम को रात के समय ही लगाएं।

व्हाइट टोन क्रीम लगाने से चेहरे पर क्या होता है

व्हाइट टोन क्रीम लगाने से चेहरे पर चमक आती हैं और चेहरे की स्किन पर उपस्थित दाग धब्बे खत्म होती हैं। प्रति दिन रात के समय क्रीम का इस्तेमाल करने से गोरापन बढेगा और त्वचा बच्चों की स्किन जैसी मुलायम और खुबसुरत दिखेगी। यह पिगमेंटेशन को कम करती हैं साथ ही यह डार्क स्पॉट्स को आसानी से छुपा देता हैं। अगर आपकी त्वचा सांवली हैं तो यह क्रीम आपके लिए बेस्ट हैं।

Also, Read रातों रात गोरा होने के उपाय – बस करें यह 4 उपाय फिर देखें कमाल

निष्कर्ष – व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने आपको बताया हैं की व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिएव्हाइट टोन क्रीम लगाने से चेहरे पर क्या होता है । मुझे आशा हैं की यह जानकारी आपको बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को अपने फ्रेंड्स के साथ जरुर से जरुर शेयर करें। इस क्रीम का इस्तेमाल आप ऊपर बताये गए तरीकों से कर सकते हैं। यह क्रीम कोई भी इस्तेमाल कर सकता हैं। हालाँकि बच्चों पर इस क्रीम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। बच्चों की स्किन बेहद सेंसिटिव होती हैं जिसके कारण एलर्जी की समस्या हो सकती हैं। इसे रात को लगाना ज्यादा फायदेमंद माना जाता हैं।

मुझे उम्मीद हैं की आपको आज की यह जानकारी व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए – व्हाइट टोन क्रीम लगाने से चेहरे पर क्या होता है बेहद अच्छी लगी होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ जरुर से जरुर शेयर करें।

Also, Read चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? – 5 सबसे प्रभावकारी क्रीम

1 thought on “व्हाइट टोन क्रीम कब लगाना चाहिए – व्हाइट टोन क्रीम लगाने से चेहरे पर क्या होता है”

Leave a Comment