काली चींटी अंडा लेकर आना शुभ हैं या अशुभ

Spread the love

काली चींटी अंडा लेकर आना क्या संकेत देता हैं। अक्सर घर में आपने चींटियाँ निकलते देखा होगा होगा। घर के आस पास सामान्यत: 2 रंगों की चीटियाँ दिखाई देती हैं एक लाल और दूसरी काली। ज्योतिष विद्वानों के अनुसार घर में भिन्न-भिन्न परिस्थितियों में चीटियों का निकलना भविष्य में होने वाली घटनाओं से जुड़ी होती हैं। दरसल यह आपको भविष्य में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के संकेत देता हैं। आज की इस खास जानकारी में मैं आपको काली चींटी अंडा लेकर आना शुभ हैं या अशुभ इसके बारें में विस्तार से बताने जा रही हूँ।

काली चींटी अंडा लेकर आना शुभ हैं या अशुभ
काली चींटी अंडा लेकर आना शुभ हैं या अशुभ

शास्त्रों के अनुसार काली चीटियाँ शुभता का संकेत देती हैं। अलग-अलग परिस्थितियों में काली चीटियों का दिखना अलग-अलग संकेत देता हैं। चीटियाँ अक्सर झुण्ड में ही चलती हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चीटियों को भोजन देना भी पुन्य कार्य माना जाता हैं। वास्तु शास्त्र में भी काली चीटियों का घर के अंदर देखना काफी शुभ बताया गया हैं। तो आइयें जानते हैं की काली चींटी का अंडा लेकर आना अलग-अलग परिस्थियों में क्या संकेत देता हैं। साथ ही आपको बताएँगे की काली चीटियों का अन्य परिस्थिति में दिखना क्या संकेत देता हैं।

काली चींटी अंडा लेकर आना

अगर आप अपने घर में काली चीटियों को अंडा लेकर घर में आटे हुए देख रहे हैं या देखा हैं तो यह बेहद शुभ माना जाता हैं। दरसल वास्तु शास्त्र में बताया गया हैं की अगर आप घर में काली चीटियों को अंडा लाते देखते हैं तो यह प्रगति का सूचक हैं। निकट भविष्य में आपके घर, संपत्ति, जॉब, बिज़नस आदि में यह उन्नति का संकेत देता हैं। वही इसके विपरीत अगर आप घर से चीटियों को अंडा बाहर ले जाते देखते हैं तो यह किसी बड़ी मुसीबत का भी संकेत हो सकता हैं। इस स्थिति में व्यापार में हानि और आर्थिक समस्या उत्पन्न हो सकती हैं।

Also, Read महिलाओं के अनुसार पुरुषों की सुंदरता क्या है – सच हैरान कर देगा

लाल चींटी अंडा लेकर आना

काली चींटी अंडा लेकर आना बेहद शुभ हैं। अगर आप लाल चीटियों को अंडा लेकर आटे देखते हैं तो इसका अर्थ हैं की आपकी किस्मत चमकने वाली हैं। जी हाँ विद्वानों के अनुसार यह भाग्य बदलने के संकेत देते हैं। झुण्ड में लाल चीटियों को देखने पर उन्हें आटा और चीनी जरुर खिलाना चाहिए। माना जाता हैं की लाल चीटियों को भोजन देने से कर्ज से छुटकारे के साथ-साथ घर की आर्थिक स्थिति ठीक होती हैं।

काली चीटियों का पश्चिम और उत्तर दिशा से निकलना

अगर आपके घर में चीटियाँ उत्तर और पश्चिम दिशा से निकलती हुई दिखाई देती हैं तो इसके दो संकेत हो सकते हैं। शास्त्रों के अनुसार उत्तर दिशा से घर में चीटियों का आगमन शुभ संकेत हैं। इसका अर्थ हैं की निकट भविष्य में आपके घर में कई शुभ कार्य होने वाले हैं। वही पश्चिम दिशा से चीटियों का निकलना यात्रा के संकेत हैं। इसका अर्थ हैं की आप किसी अपने के साथ कही दूर घुमने जाने वाले हैं।

Also, Read लड़के धोखा क्यों देते हैं (Ladke Dhokha Kyon Dete Hain)

काली चीटियों का आभूषण रखने वाले स्थान पर दिखना

कई बार काली चीटियाँ स्वर्ण से बने आभूषणों के पास दिखाई देते हैं। स्वर्ण आभूषणों के नजदीक काली चीटियों का निकलना एक खास संकेत देता हैं। इस स्थिति में चीटियों का दिखना बहुत शुभ और मंगलकारी हैं। मतलब अगर आप आभूषण के पास चीटियों को देखते हैं तो भविष्य में धन की बढ़ोतरी होगी। यह नयें आभूषण खरीदने के भी संकेत हो सकते हैं।

Also, Read सपने में काला सांप को देखना देता हैं चौका देने वाला संकेत

काली चीटियों का दीवाल पर ऊपर की ओर बढ़ना

शास्त्रों के अनुसार यह अति शुभ हैं। अगर आप भी काली चीटियों को अपने घर के किसी दीवाल के ऊपर चढ़ते हुए देखते हैं तो इसका मतलब हैं की आप अपने लक्ष्य को पाने के लिए पुरजोर मेहनत कर रहे हैं। किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कर्म करना आवश्यक हैं। यह भविष्य में सफलता प्राप्त करने का संकेत देता हैं। आप जिस किसी भी चीज के लिए मेहनत कर रहे हैं उसमें सफल जरुर होंगे।

Also, Read सपने में शादी की तैयारी होते हुए देखना – इसका क्या मतलब है?

निष्कर्ष

दोस्तों काली चींटी अंडा लेकर आना शुभ हैं या अशुभ की इस जानकारी में चीटियों का घर के अंदर अलग अलग तरीके से देखना क्या हैं इसके बारें में बताया हैं। धर्म शास्त्रों, वास्तु शास्त्र आदि के अनुसार चीटियों का विभिन्न परिस्थितियों में दिखना अक्सर शुभ संकेत ही देते हैं। चीटियों अगर घर के आसपास या घर में किसी भी स्थान पर दिखाई पड़ते हैं तो उन्हें खाना जरुर दे इससे लाभ मिलता हैं।

काली चींटी अंडा लेकर आना शुभ हैं या अशुभ और काली चींटी घर में आना क्या संकेत देता हैं इन सब की जानकारी इस आर्टिकल में शास्त्रों और ज्योतिषों के अनुसार दी गयी हैं। साथ ही अलग-अलग परिस्थितियों में चीटियों को देखना क्या संकेत देता हैं इसके बारें में भी विस्तार से बताया गया हैं। मुझे उम्मीद हैं की यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। ऐसी ही जानकारियों के लिए हमारे साथ बने रहे। और अधिक पढ़ें

Also, Read सपने में किसी को पैसे देते हुए देखना देता हैं बड़ा संकेत