चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? – 5 सबसे प्रभावकारी क्रीम

Spread the love

चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? : नमस्कार दोस्तों आज के प्रदूषित वातावरण गलत खान पान और जीवनशैली हमारे चेहरे को रुखा, बेजान और काला बना देता हैं. आज के समय में शायद ही कोई होगा जो चेहरे पर क्रीम का उपयोग न करता हो. मार्किट में ढेरों फेस क्रीम कंपनियां आपको मिल जायेंगे जो दावा करते हैं की मेरा प्रोडक्ट्स सबसे अच्छा हैं. ऐसे में चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? ये पता करना थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं क्योकिं हर फेस क्रीम का इस्तेमाल करके नहीं देखा जा सकता हैं. अगर आपको भी सबसे बेस्ट क्रीम का चयन करने में परेशानी हो रही हैं तो आज की यह खास पोस्ट आपके लिए ही हैं. इस लेख में हम आपको बताने जा रहे 5 ऐसे क्रीम जो आपके चेहरे चमकदार और दाग रहित बनाने में मदद करेगा.

चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है?
चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है?

ब्यूटी क्रीम का चुनाव स्किन टाइप, वातावरण, त्वचा सबंधी समस्यायों आदि के आधार पर चुना जाता हैं. कई लोग महंगे क्रीम का चुनाव करते हैं और सोचते हैं की वही क्रीम उनके लिए बेस्ट हैं. लेकिन महंगे क्रीम होने के बावजूद उन्हें सही मनमाना परिणाम नहीं मिल पाता हैं. दरसल यह चेहरे की स्किन के साथ सूट न करने के कारण होता हैं. इसलिए Sundarta बढ़ाने के लिए ऐसे क्रीम का उपयोग करें जो आपके आस पास के वातावरण और आपके स्किन के साथ सूट करें. तो चलिए अब मैं आपको विस्तार से चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? इसके बारें में बताते हैं.

चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है?

दोस्तों हर व्यक्ति का स्किन अलग होता हैं. इसलिए क्रीम का चुनाव क्रीम के गुणों को जानने के बाद ही करना चहिये. अगर आप बेहतर क्रीम का चुनाव करेंगे जो आपके स्किन को सूट करें तो आपकी त्वचा रोगरहित, मुलायम और चिकनी हो जाएगी. नीचे 5 सबसे बेस्ट क्रीम के बारें में बताया गया हैं जिसके उपयोग से चेहरा चमकदार और और डार्क स्पॉट्स रहित हो जायेगा.

Also, Read सिर में गुम चोट लगने पर क्या करें – ये गलती आपको भारी पड़ेगी

मामाअर्थ विटामिन सी डेली ग्लो फेस क्रीम

विटामिन C से समृद्ध Mamaearth Vitamin C Daily Glow Lumi Cream सबसे ज्यादा बिकने वाले क्रीम में से एक हैं. यह आपके चेहरे को मॉइस्चराइज़ रखता हैं साथ ही चमक को बढाता हैं. जी हाँ इसमें उपस्थित विटामिन सी चेहरे को चमकदार बनाने में मदद करता हैं. एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर यह क्रीम फ्री रेडिकल डैमेज को भी रोकने में सक्षम हैं. हल्दी की उपस्थिति के कारण एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण से भरपूर यह क्रीम तेज धुप से स्किन पर पड़ने वाले प्रभाव को भी कम करता हैं. इस क्रीम के उपयोग से त्वचा नरम बनी रहती हैं जिससे रूखेपन की समस्या नहीं आती हैं. इस क्रीम का उपयोग हर तरह स्किन पे किया जा सकता हैं.

इस क्रीम का उपयोग व्यस्क व्यक्ति ही करें. इस क्रीम में मुख्य रूप से हल्दी, विटामिन सी नियासिनमाइड और ग्लिसरीन है. इस क्रीम को लगाने के लिए आवश्यकता अनुसार क्रीम को हाथों पर लेकर चेहरे पर तब तक मालिश करें जब तक यह सुख न जाएँ.

Also, Read हर्निया रोग क्या है – लक्षण, कारण और इलाज के बारें में जाने

निव्या सॉफ्ट लाइट मॉइस्चराइज़र क्रीम विटामिन E के साथ

यह क्रीम त्वचा को चमकदार और ताजा बनाता हैं. यह अपने खास सुगंध के लिए भी जाना जाता हैं. यह त्वचा को मॉइस्चराइज कर नरम बनाता हैं. इसमें मुख्य रूप से जोजोबा का तेल और विटामिन E होता हैं. यह हर तरह के त्वचा में आसानी से सूट कर जाता हैं. अगर आपकी त्वचा रुखी है तो इस क्रीम का प्रयोग करके जरुर देखें. यह क्रीम त्वचा में तुरंत ही अवशोषित हो जाती हैं. इस क्रीम को आप अपने हाथों और एडियों को मुलायम करने में भी उपयोग कर सकते हैं.

Also, Read Sesame Seeds in Hindi – तिल के बीज के अद्भुत फायदे जानकर हैरान हो जायेंगे

लक्मे अब्स्लोयुट परफेक्ट रेडियेंस स्किन लाइटनिंग लाइट क्रीम

इस क्रीम की खास बात यह हैं की यह आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने के साथ साथ त्वचा की मरम्मत भी करता हैं. इसमें मुख्य रूप से नियासिनमाइड, ग्लिसरीन, पामिटिक एसिड, डाइमेथिकोन आदि हैं.यह न सिर्फ त्वचा से टेन हटाती हैं बल्कि धुप इसकी परत धुप से भी आपके स्किन को सुरक्षित रखने में मदद करती हैं. आपके फेस पर अगर दाग धब्बे हैं तो इस क्रीम का उपयोग कर सकते हैं. इसके उपयोग से आपका स्किन ग्लो करेगा और दागरहित हो जायेगा. इस क्रीम का आप रोज फेस पर लगा सकते हैं. चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? इस टॉपिक को अब आपको सर्च नहीं करना पड़ेगा.

Also, Read गर्भ ठहरने की विधि – आसान और जबरदस्त उपाय

ग्लो एंड लवली एडवांस्ड मल्टीविटामिन फेस क्रीम

फेयर एंड लवली के द्वारा पेश किया गया क्रीम ग्लो एंड लवली एडवांस्ड मल्टीविटामिन फेस क्रीम विटामिन बी, सी, और इ से युक्त एक बेहतरीन फार्मूला हैं जो हमारी त्वचा की रंगत को सुधारने में मदद करता हैं. यह किन सेल्स को चमकदार बनाने का काम करती हैं. धुप में ही क्रीम आपके फेस पर चमक को बनायें रखती हैं. साथ ही यह त्वचा के दाग धब्बों को हटाने में भी मदद करती हैं. नियासिनामाइड मौजूदगी के कारण यह त्वचा त्वचा विकार से लड़कर चमक प्रदान करता हैं. इसमें मौअजुद एंटीऑक्सीडेंट डार्क सर्कल्स के प्रभाव को कम करती हैं. इसका उपयोग आप चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी कर सकते हैं. यह एक बेहतरीन इंस्टेंट ग्लो फेस क्रीम हैं जिसकी मदद से आप मिनटों में अपने चेहरे को चमका सकते हैं.

Also, Read सब्जा बीज (Sabja Seeds in Hindi) के असीमित लाभ और सम्पूर्ण जानकारी

हिमालय नौर्शिंग क्रीम – चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है?

चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? इस सवाल का जवाब हैं हिमालय नौर्शिंग क्रीम जो हर तरह के स्किन के लिए अच्छा हैं. यह क्रीम नेचुरल तरीके से बनायीं जाती हैं और यही कारण हैं की हिमालय की क्रीम की डिमांड बहुत ज्यादा हैं. गर्मी के मौसम के लिए और प्रदूषित वातावरण के लिए यह क्रीम बेहद उपयोगी हैं. यह क्रीम त्वचा में नमी को बरक़रार रखता हैं और डैमेज हुए सेल्स को रिपेयर करता हैं. इस क्रीम में एलोवेरा, विंटर चेरी, इंडियन पेनीवॉर्ट आदि हैं जो सूखे वातावरण में त्वचा को नमी प्रदान कर स्किन को डैमेज होने से बचाता हैं. साथ ही यह झुर्रियों की समस्या में भी लाभदायक हैं. यह स्किन को पोषण प्रदान करने के साथ साथ स्किन को चमकदार बनाता हैं.

इस पोस्ट में मैंने आपको चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? , इसकी जानकरी दी हैं यह जानकारी आपको कैसी लगी हमें जरुर बताएं. अगर यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करें. यह सभी प्रोडक्ट्स आपको अमेज़न पर आसानी से मिल जायेंगे.

Also, Read स्किन एलर्जी का देसी इलाज – 3 सबसे प्रभावकारी घरेलू उपाय

7 thoughts on “चेहरे के लिए सबसे बेस्ट क्रीम कौन सी है? – 5 सबसे प्रभावकारी क्रीम”

Leave a Comment