दर्द भरा लव लेटर और पहला लव लेटर जो आपके प्यार को खिंच कर वापस लायेगा

Spread the love

दर्द भरी लव लेटर और पहला लव लेटर – इस आधुनिक युग में भी प्यार का इजहार करने के लिए या दिल के दर्द को जाहिर करने के लिए लोग लेटर लिखते हैं। पुराने समय में लव लेटर लिखने के लिए लोग कलम और पेपर का इस्तेमाल ज्यादा करते थे। आज whatsapp, ईमेल का इस्तेमाल ज्यादा किया जाता हैं। लव लेटर लिखने के लिए ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं होती हैं। आपके दिल में जो भावनाएं उमड़ रही हैं उसे शब्दों में लिखना होता हैं। अक्सर प्यार का इजहार करने में लड़के और लडकियाँ डरते हैं। यही वजह हैं की लोग अपनी भावनाओं को पत्र के माध्यम से जाहिर करते हैं। आज की यह पोस्ट उनके लिए हैं जिन्हें दर्द भरा लव लेटर या जिन्दगी का पहला लव लेटर लिखना हैं।

दर्द भरा लव लेटर
दर्द भरा लव लेटर

अगर आपको प्यार में धोखा मिला हैं तो दर्द भरा लव लेटर के माध्यम से अपने प्यार को दुबारा पाने की कोशिश कर सकते हैं। जब किसी को पहली बार मोहब्बत होती हैं तो उसे समझ में नहीं आता हैं की वह किस तरह से प्यार का इजहार करें की सामने वाला प्रोपोजल तुरंत एक्सेप्ट कर लें। लड़के हो या लडकियाँ सभी इस बात से डरते हैं की प्रोपोज करने के बाद सामने वाले का रिएक्शन कैसा होगा। रिजेक्शन के डर के कारण या थप्पड़ खाने के डर से हर कोई डायरेक्ट प्रोपोज नहीं कर पाता हैं।

क्यों जरूरी हैं लव लेटर लिखना

जब किसी से प्यार होता हैं तो वह हर वक्त उसी के ख्यालों में खोया रहता हैं। प्यार होने के बाद भी धोखा मिलना आज के समय में बेहद आम हैं। आज के समय में एक से ज्यादा बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड रखने का ट्रेंड सा चल रहा हैं। ऐसे में किसी एक का दिल टूटना तो तय ही हैं। हर कोई बेहतर की तलाश में रहता हैं। लेकिन जो सच्चा प्यार करते है वे किसी भी हालत में अपने पार्टनर को छोड़ना नहीं चाहते हैं। नीचे विस्तार से बताया गया हैं की दर्द भरा लव लेटर और पहला लव लेटर लिखने का सही तरीका हैं। लेटर के माध्यम से आप अपने टूटे हुए रिश्तें को फिर से एक बार जोड़ सकते हैं। अगर आपको पहली बार प्यार हुआ हैं तो पहला लव लेटर कैसे लिखते हैं इसकी जानकारी भी नीचे प्रदान की गयी हैं।

Also, Read सच्चा प्यार करने वाले लड़के कैसे होते हैं – जानकर हैरान हो जायेंगे

दर्द भरा लव लेटर

दोस्तों दर्द भरा लव लेटर लिखने के लिए आपको कुछ बातें ध्यान में रखनी होगी। लेटर में ऐसी बातें बिल्कुल न लिखें जो झगड़े को बढ़ाने का कार्य कर सकती हैं। लेटर लिखने के लिए दिमाग के बजाय दिल की सुनें। पार्टनर के संग बिताएं उन सबसे खुबसुरत पलों का जिक्र जरुर करें जब आप दोनों साथ में सबसे अधिक खुश थे। अपनी भावनाओं को बेझिझक पन्नों पर खुबसुरत राइटिंग में लिखें। नीचे दर्द भरा लव लेटर लिखने का एक छोटा एक्स्माप्ल दिया गया हैं।

Dear प्रीति – दर्द भरा लव लेटर

मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं। तुम्हारे बीना मेरा जीवन बिल्कुल अधुरा सा लगता हैं। मेरा मन किसी भी कार्य में नहीं लगता हैं। जब से तुम मुझे छोड़कर गयी हो तब से लेकर आज तक हर दिन मैं सिर्फ और सिर्फ तुम्हारे ही ख्यालों में डूबा रहता हूँ। मैं तुम्हारे दिए हुए गिफ्ट्स को आज भी हमेशा अपने पास रखता हूँ। तुम्हारे साथ बिताया हर पल आज भी मुझे अच्छी तरह याद हैं। जब भी मै तुम्हारे साथ बिताएं गए पलों के बारें में सोचता हूँ तो मेरी आँखें ख़ुशी के आंसुओं से भर जाते हैं।

तुम्हारे लिए आज भी मेरे दिल में वही जगह हैं जो महीनों पहले थी। तुम्हारे प्यार का एहसान हैं मुझपे क्योकिं तुम्हारे आने से मेरी जिंदगी में जो सकारात्मक परिवर्तन हुए हैं उसने मेरी जिंदगी पूरी तरह से बदल दी हैं। आज भी मैं इसी इन्तेजार में हूँ की कब तुम फिर से मेरी जिंदगी में वापस आओगी और मेरी जिन्दगी फिर से खुशियों से भर जाएगी। मैंने जो दुःख तुम्हे दियें हैं उसके लिए मैं तुमसे माफ़ी मांगता हूँ। मुझे उम्मीद हैं की तुम मेरी जिंदगी जरुर वापस आओगी।

दर्द भरा लव लेटर का अंतिम शब्द

तुम्हारे बीना मेरा हर पल महीनों जैसा लगता हैं। मैं तुमसे अलग होकर जी नहीं सकता हैं। plz तुम मेरी जिंदगी में वापस आ जाओं। मेरी ख़ुशी सिर्फ और सिर्फ तुम हो। जब से तुम मुझसे दूर गयी हो तब से न खाना अच्छा लगता हैं और न ही दोस्तों के साथ घूमना। रात को नींद नहीं आती हैं। मेरे सपने में भी सिर्फ और सिर्फ तुम दिखाई देती हो। हिंदी में लिखा हुआ यह दर्द भरा लव लेटर आप अपने अनुसार बदल सकते हैं। प्यार भरी लव लेटर को आप किसी दोस्त के माध्यम से गर्लफ्रेंड तक पहुंचा सकते हैं।

Also, Read ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए – दुनियां का सबसे प्रभावकारी उपाय

पहला लव लेटर कैसे लिखते हैं

पहला लव लेटर कैसे लिखते हैं
पहला लव लेटर कैसे लिखते हैं

दोस्तों पहला लव लेटर लिखना हर लवर के लिए चैलेंजिंग हो सकता हैं। पहले का पहला एहसास किसी स्वप्न जैसा होता हैं। ऐसा लगता हैं जीवन की हर ख़ुशी आपके कदमों में हो। हर वक्त आप यही सोचते रहते हैं की कैसे प्यार का इजहार किया जाएं। अगर आप भी प्यार का इजहार सामने से करने में डरते हैं तो लव लेटर के जरिये पहला प्यार का इजहार कर सकते हैं। पहला पहला लव लेटर लिखने के लिए शब्दों की मर्यादा का खास ख्याल रखना बेहद जरुरी हैं। लव लेटर में कोई भी ऐसी बात न लिखें जो आपकी संभावित गर्लफ्रेंड को पसंद नहीं हैं।

Dear Priti

मुझे पता नहीं की मैं कैसे अपनी फीलिंग्स को तुम्हारे साथ शेयर करूं। मैंने जब पहली बार तुम्हें कॉलेज में देखा था तभी से तुम्हें मैं पसंद करता हूँ। तुम्हारी आँखें, खुबसुरत बाल और फ्रेंडली व्यवहार मुझे बेहद अच्छा लगता हैं। मेरी गुस्ताखी के लिए मुझे माफ़ करना लेकिन मैं क्लास में बस तुम्हें ही देखता रहता हूँ। तुम्हारा हंसना मुझे बेहद पसंद हैं। जब तुम हंसती हो तो ऐसा लगता हैं की प्रकृति आसमान से फुल बरसा रहें हैं। मैं जब भी तुम्हें देखता हूँ मेरा दिल जोड़ों से धड़कने लगता हैं।

जिस दिन तुम कॉलेज नहीं आती हो उस दिन मैं बेचैन सा हो जाता हूँ। मैं नहीं जानता की तुम्हें मैं अच्छा लगता हूँ या नहीं लेकिन इतना जरुर जानता हूँ की मैं तुम्हारे बीना जी नहीं सकता। मैंने चुपके से तुम्हारी फोटो भी क्लास में क्लिक की थी। उस फोटो को हमेशा मैं अपने पास रखता हूँ। जब भी मैं तुमसे दूर रहता हूँ तुम्हारी फोटो को देखता हूँ। ऐसा लगता हैं की हर वक्त तुम मेरे पास ही हो। मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूँ। मैं बस इतना जानता हूँ की मैं तुम्हारा ख्याल औरों से ज्यादा रख सकता हूँ। I Love You Priti – मैं इस खत के रिप्लाई का इन्तेजार करूंगा।

Also, Read कैसे पता करें कि लड़का हमसे प्यार करता है या नहीं – 5 आसान तरीके

निष्कर्ष

दर्द भरा लव लेटर और पहला लव लेटर जो आपके प्यार को खिंच कर वापस लायेगा की यह पोस्ट आपको बेहद अच्छी लगी होगी। प्यार अक्सर छोटी-मोटी लड़ाई होती रहती हैं। इन झगड़ों की वजह से कपल्स कभी-कभी महीनों तक बात नहीं करते हैं। ऐसे में यह लव लेटर आपकी निश्चित तौर पर मदद करेगा। इसके अलावे अगर आप पहली दफा प्यार में हैं तो अपने प्यार का इजहार लेटर के जरियें करना सबसे बेहतर उपाय हैं। यह तरीका पुराना जरुर हैं लेकिन आज भी सबसे ज्यादा यूज़ किया जाता हैं। दरसल इसका सबसे बड़ा कारण हैं रिजेक्शन और रिएक्शन।

मुझे आशा हैं की आपको दर्द भरा लव लेटर और पहला लव लेटर लिखने का सही तरीका पता चल गया होगा। इस पोस्ट को जरुरतमन्द लोगों तक जरुर से जरुर शेयर करें ताकि उनका प्यार उन्हें जल्दी मिल सकें।

Also, Read प्यार कैसे करते हैं – प्यार क्या होता है जानकर हैरान हो जायेंगे

2 thoughts on “दर्द भरा लव लेटर और पहला लव लेटर जो आपके प्यार को खिंच कर वापस लायेगा”

Leave a Comment