शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण – कैसे पहचाने की शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर चुकी हैं

Spread the love

शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण – 5 महत्वपूर्ण लक्षण जो बताती हैं की आपका शरीर नकारात्मक उर्जा से प्रभाव में हैं – जी हाँ जब हमारे आस पास या हमारे शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश करती हैं तो कई तरह के लक्षण दिखायी देते हैं। शास्त्रों के अनुसार दो तरह की उर्जा होती हैं एक नकरात्मक और दूसरी सकारात्मक। जब शरीर नकारात्मक उर्जा से प्रभावित होती हैं तो कई तरह की प्रोब्लेम्स व्यक्ति को फेस करना पड़ता हैं। वही सकारात्मक उर्जा आपको सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ गलत करने से रोकता हैं। जब हमारा शरीर नकारात्मक उर्जा के कारण प्रभावित होती हैं तो मन विचलित होने लगता हैं और व्यक्ति का ध्यान अपने लक्ष्य से हट जाता हैं।

शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण - कैसे पहचाने की शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर चुकी हैं
शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण – कैसे पहचाने की शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर चुकी हैं

जब हमारे घर में या शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश करती हैं तो लड़ाई झगड़े होना आम बात हैं। अगर आपके भी सारे बनते काम बिगड़ने लगे हैं और आप बुरे लत के शिकार हो चुके हैं तो हो सकता हैं की आप नकारात्मक उर्जा से प्रभावित हैं। कई लोग इससे अंजान होते हैं की उनके साथ हो क्या रहा हैं। तो आइये इस पोस्ट के द्वारा हम आपको बताते हैं की शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण क्या- क्या हैं और इससे बचने के क्या उपाय हैं।

शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण

दोस्तों नीचे मैंने विस्तार से शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण डिटेल के साथ बताएं हैं जिससे आप जान सकते हैं की आपका शरीर नकारात्मक उर्जा से प्रभावित हैं या नहीं।

नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण
नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण

1. बुरे सपने देखना

जब व्यक्ति के शरीर के अंदर नकारात्मक उर्जा प्रवेश करती हैं तो इस स्थिति में व्यक्ति को बहुत बुरे बुरे सपने आते हैं। अगर आपको भी रोज रोज रात के समय बुरे और डरावने सपने आते हैं और नींद आने में परेशानी होती हैं तो यह नकारात्मक उर्जा के शरीर में प्रवेश करने के संकेत हो सकते हैं। इस स्थिति में व्यक्ति को ऐसा महसूस हो सकता हैं की उसपे किसी भूत या प्रेत का साया हैं। बुरे सपने आने पर व्यक्ति परेशान रहने लगता हैं और किसी कार्य में मन नहीं लगता हैं।

Also, Read सपने में काला सांप को देखना देता हैं चौका देने वाला संकेत

2. हर किसी कार्य में असफल होना

नकारात्मक उर्जा के प्रभाव के चलते व्यक्ति हर कार्य में असफल होने लगता हैं। अगर आप भी बहुत मेहनत करते हैं इसके बावजूद आपको किसी भी कार्य में सिर्फ और सिर्फ निराशा हाथ लगती हैं तो यह भी संकेत देता हैं की आप नकारात्मक उर्जा के वश में हैं। कई लोग सालों तक बिज़नस को बढाने में अपनी पुरजोर कोशिश करते हैं इसके बावजूद हर कदम पर उन्हें असफलता मिलती हैं। ऐसे में आपको समय रहते इसके संकेतों को पहचानकर इसका उचित उपाय करना चाहिए।

Also, Read डर को भगाने का तरीका – डर को भगाने के लिए 5 टिप्स

3. अकारण रोना हँसना और आलस महूसस करना

अगर आपको कोई बीमारी नहीं हैं और समय पर सोते हैं फिर भी आलस सा महूसस करते हैं या किसी भी काम में मन नहीं लगता हैं तो समझ लीजिये की आपके अंदर नकारात्मक एनर्जी प्रवेश कर चुकी हैं। अगर व्यक्ति अकारण ही रोने लगता हैं या बीना किसी मतलब के हँसते रहता हैं तो यह नकारात्मक एनर्जी के प्रभाव के कारण हो सकता हैं। समय पर न उठने के कारण हमारे कार्य रुक जाते हैं जो हमारे भविष्य के लिए सही नहीं हैं। यह भी शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के प्रमुख लक्षण में से एक हैं।

Also, Read शिवलिंग पर काली मिर्च चढ़ाने के फायदे – शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाने चाहिए या नहीं

4. बेवजह के लड़ाई झगड़े और नशा करना

जब व्यक्ति पर बुरे उर्जा का प्रभाव होता हैं तो व्यक्ति छोटी-छोटी बातों पर भी क्रोध करने लगता हैं। इस वजह से घर में लड़ाई झगड़े शुरू हो जाते हैं। इसके अलावे व्यक्ति के अंदर कई गलत विचार भी आ जाते हैं जैसे कोई मुझसे प्यार नहीं करता हैं, सब मुझसे नफरत करते हैं आदि। कई बार नकारात्मक एनर्जी के चलते व्यक्ति नशा करना शुरू कर देता हैं अगर कोई अचानक से नशा करना शुरू कर देता हैं तो यह नकारात्मक एनर्जी के चलते हो सकता हैं।

Also, Read जो पत्नी अपने पति का अपमान करती है – इस स्थिति में पति को क्या करना चाहिए

5. स्वयं को ही सबकुछ समझ लेना

जब व्यक्ति के शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश करती हैं तो व्यक्ति स्वयं को इश्वर समझने लगता हैं या स्वयं को इस दुनियां का सबसे शक्तिशाली व्यक्ति समझ बैठता हैं। इस दौरान व्यक्ति किसी दुसरे व्यक्ति के सलाह को अनुसना करने लगता हैं और जो अपने मन में आता हैं वही करता हैं।

शरीर को छोड़ने के लिए नकारात्मक ऊर्जा के उपाय

अब तक मैंने आपको नकारात्मक उर्जा के कुछ प्रमुख लक्षण बताएं हैं जो यह बताता हैं की शरीर में नकारात्मक उर्जा का प्रभाव शुरू हो चूका हैं। आइये जानते हैं की नकारात्मक उर्जा से बचने के लिए क्या करना चाहिए।

1. नकारात्मक उर्जा से बचने के लिए प्रतिदिन सुबह-शाम घी या सरसों तेल का दिया भगवान के सामने जलाकर रखें।
2. प्रतिदिन स्नान करें और घर की सारी खिड़कियाँ खोलकर रखें खासकर पूर्व दिशा की खिड़की।
3. राहू केतु दोष के कारण नकारात्मक उर्जा की स्थिति में सोमवार के दिन शिव जी पर जल चढ़ाएं।

Also, Read शिवलिंग पर काली मिर्च चढ़ाने के फायदे – शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाने चाहिए या नहीं

निष्कर्ष

शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण – कैसे पहचाने की शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर चुकी हैं इसके बारें में मैंने आपको इस पोस्ट में विस्तार से बताया हैं। जब शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश करती हैं तो घर से सुख शांति दूर होने लगती हैं। संकेतों को पहचानकर इसका निवारण जल्द से जल्द करना चाहिए।

मुझे उम्मीद हैं की आपको शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण – कैसे पहचाने की शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर चुकी हैं की यह जानकारी आपको बहुत पसंद आई होगी। ऐसी ही जानकारियों के लिए हमारे ब्लॉग सुंदरता के साथ बनें रहें।

Also, Read काला धागा बांधने के फायदे, नुकसान और बांधने का तरीका सभी राशियों के लिए

1 thought on “शरीर को छोड़ने नकारात्मक ऊर्जा के लक्षण – कैसे पहचाने की शरीर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर चुकी हैं”

Leave a Comment